How to get Rocking Deals Franchise- रॉकिंग डील्स फ्रैंचाइज़ी कैसे लें?

Rocking Deals Franchise kaise le in Hindi: क्या आप भी अपना कोई स्टोर खोलना चाहते हैं? तो आप हमारे इस लेख को ध्यान से पढ़ें क्योंकि आज हम अपने लेख में आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जो प्रमुख रूप से unboxed, Refurbished और pre -owned products में डील करती है और वर्तमान समय में एक प्रसिद्ध ब्रांड बन चुकी है।

Rocking Deals एशिया की ऐसी एक मात्र कंपनी है जो ऑनलाइन से कम कीमत पर Products को बेचती है। आप भी इस कंपनी के साथ जुड़ कर अपना Business शुरू कर सकते हैं और अच्छी आमदनी प्राप्त कर सकते हैं। अब आपके मन में यह प्रश्न जरूर होगा कि Rocking Deals franchise kaise le या इसकी फ्रेंचाइजी कैसे ले सकते हैं? इन सवालों के जवाब पाने के लिए आपको इस लेख को पूरा पढ़ना होगा।

rocking-deals-franchise-kaise-le
Image Created at Canva

Rocking Deals क्या है

जब कभी भी आप, किसी भी कंपनी के साथ जुड़ कर बिज़नेस करना चाहते हैं या फिर उस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपके लिए यह बेहद आवश्यक है कि आप उस कंपनी के बारे में, और उस कंपनी के बिज़नेस के बारे में अच्छे से जान लें। आप यह अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए कि आप जिस कंपनी के साथ जुड़ रहे हैं वह किस तरह के Products से संबंधित है और कैसे काम करती है?

हम आपको बता दें कि रॉकिंग डील्स की स्थापना 2005 में Rocking deals owner name Yuvraj Aman Singh के द्वारा की गई थी।

Rocking Deals मुख्य रूप से एक ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर है जो unboxed, refurbished तथा pre-owned products की खरीद और बिक्री करती है। Rocking Deals Store से आपको ऑनलाइन कीमत से कम कीमत पर कोई भी product प्राप्त हो सकता है। यह 20 से अधिक कैटेगरी के उत्पादों में डील करती है।

Rocking Deals Store की शुरुआत मुख्य रूप से दिल्ली में की गई थी परंतु अब यह भारत के अलग-अलग हिस्सों तक पहुंच चुका है। विभिन्न राज्यों और शहरों में इसके 35 से अधिक स्टोर ओपन हो चुके हैं और अभी यह अपने और अधिक स्टोर ओपन करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। वर्तमान समय में अनबॉक्स और इन्वेंटरी उत्पादों के लिए यह एक बड़ा ब्रांड बन चुका है।

Rocking Deals के Store की एक खास बात यह है कि यह देश भर के सभी Brands, Portals और Distribution Agencies से उनके द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट्स को खरीदने का कार्य करता है और उस प्रोडक्ट को अपने स्टोर के माध्यम से उसी प्रोडक्ट की ऑनलाइन कीमत की तुलना में 30% कम कीमत पर बेचता है। इस प्रकार का व्यापार करने वाला यह एशिया का एकमात्र स्टोर है।

इसके अलावा इसकी एक विशेषता यह है कि यह ग्राहक के लिए काफी विश्वसनीय साबित होता है। क्योंकि यह स्टोर कोई भी उत्पाद खरीदने के पश्चात अपने प्रशिक्षित इंजीनियरों की मदद से उनका परीक्षण कराता है। उसके पश्चात ही वह उत्पाद ग्राहकों को दिए जाते हैं। मतलब इस प्रकार के स्टोर से ग्राहक को पूरी तरह संतुष्टि प्राप्त होती है चाहे वह कीमत के स्तर की हो या सही वस्तु मिलने की चाहत की हों।

ये भी पढ़ें:

Rocking Deals franchise kaise le?

How to get Rocking Deals Franchise in Hindi:
अगर आप भी चाहते हैं कि आप इसी तरह का अपना कोई स्टोर खोलें और Rocking Deals के साथ जुड़ें तो आप Rocking Deals Franchise ले सकते हैं। Rocking Deals Franchise के विषय में बताने से पहले हम यह जरूरी समझते हैं कि आप को इस बात से अवगत कराया जाए कि फ्रेंचाइजी क्या होती है?

हम उम्मीद करते हैं कि आप यह जानते होंगे कि कोई भी बड़ी कंपनी हमेशा अपने व्यापार को बढ़ाना चाहती है और उसके लिए एक नेटवर्क खड़ा करने का प्रयास करती है। इस प्रयास के चलते यह जगह -जगह पर अपनी ब्रांच स्थापित करते हैं और इन ब्रांच को संभालने का अधिकार कुछ फ्रेंचाइजी शुल्क लेकर किसी व्यक्ति को सौंप देती है।

फ्रैंचाइज़ी का अधिकार ले कर व्यक्ति, कंपनी के ब्रांड नाम का इस्तेमाल करके इनके उत्पादों की बिक्री कर सकता है। इसी प्रकार रॉकिंग डील्स भी उत्साही पेशेवरों को अपने साथ मिलाकर व्यापार करने को इच्छुक रहते हैं। तो अगर आप भी इनके साथ जुड़कर व्यापार करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं और लाभ कमा सकते हैं।

How to get Rocking Deals Franchise in Hindi

यदि आप Rocking Deals Ki Franchise प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले रॉकिंगडील्स की वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भरना होगा। इस फॉर्म को भरने के लिए आपको इस फॉर्म में अपनी कुछ जरूरी जानकारियां जैसे आपका नाम,पता, जन्मतिथि, फोन नंबर और ईमेल आईडी डालने होंगे।इसके पश्चात आप इस फॉर्म को सबमिट कर सकते हैं। फॉर्म सबमिट होने के बाद कंपनी खुद आपसे संपर्क कर लेगी।

इसके साथ ही Rocking Deals Franchise लेने के लिए आपको कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होती है जैसे आपके पास आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड में से कोई एक होना चाहिए। इसके अलावा आपके पास राशन कार्ड या बिजली के बिल में से भी कोई एक होना आवश्यक है। आपके लिए यह जरूरी है कि आपके पास ऐड्रेस प्रूफ, रेंट एग्रीमेंट, जीएसटी सर्टिफिकेट, बिजनेस पैन कार्ड इत्यादि दस्तावेज मौजूद हों।

परंतु हम आपको बताना चाहेंगे आवेदन करने से पहले आपको यह समझ लेना चाहिए कि रॉकिंगडील्स कितनी तरीके से फ्रेंचाइजी देता है। हम आपको बता दें कि मुख्य रूप से रॉकिंगडील्स चार प्रकार की फ्रेंचाइजी देता है और इनके प्रकार के अनुसार, निवेश तथा क्षेत्र और फ्रेंचाइजी शुल्क अलग-अलग होते हैं।

ये भी पढ़ें:

Rocking deals franchise cost

how-to-get-rocking-deals-franchise-in-hindi

1) गैजेट स्टोर – अगर आप Rocking Deals Gadget Store खोलने के लिए फ्रेंचाइजी ले रहे हैं तो आपको 200 sqft. Area की ज़रुरत पड़ेगी। अगर हम इस तरह के Rocking Deals Franchise Store की बात करें तो Franchise Fees Rs 2 लाख निर्धारित की गई है। साथ ही यदि इसमें लगने वाली कुल Cost की बात करें तो वह लगभग 15 लाख है।

इसके अलावा हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि यदि आप Rocking Deals Franchise लेते हैं तो आपके द्वारा किए गए निवेश को वापस आने में 1 साल 6 महीने का समय लग सकता है इसके पश्चात होने वाली आय शुद्ध रूप से Profit होगा।

2) मेगा स्टोर- मेगा स्टोर खोलने के लिए फ्रेंचाइजी लेने पर आपको करीब ₹4 लाख रुपए फ्रेंचाइजी शुल्क देना होता है। इसके अलावा आपके पास इस स्टोर को खोलने के लिए 1500 sqft. का क्षेत्र होना चाहिए। Rocking Deals Mega Store खोलने में कुल निवेश 54 लाख रुपए के करीब आता है। इसके अलावा यदि इस में किए गए निवेश की वापसी की बात करें तो उसमें करीब 1 साल से 6 महीने का वक्त लग सकता है।

3) Luxury store – एक लग्जरी स्टोर खोलने के लिए आपको एक ऐसे क्षेत्र की आवश्यकता होती है जो 500 sqft. का हो। इसके अलावा इसमें लगने वाला कुल निवेश ₹50 लाख हैं। साथ ही अगर इस के लिए Franchise Fees की बात करें तो वह ₹5 लाख निर्धारित है। लग्जरी स्टोर खोलने के पश्चात 1 साल 9 महीने के समय में आपको आपके निवेश की प्राप्ति हो जाती है।

4) न्यूनतम गारंटी मॉडल – यदि आप न्यूनतम गारंटी मॉडल पर आधारित स्टोर खोलना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास 1500 -3000 sqft. का क्षेत्र जरूरी होना चाहिए। इसके साथ ही इसको लेने के लिए फ्रेंचाइजी शुल्क करीब 14 लाख रुपए है। इस प्रकार का स्टोर खोलने में कुल निवेश लागत 1 करोड़ है।

आप जिस भी प्रकार का model चुनना चाहें चुन सकते हैं पर उपरोक्त सभी प्रकार के Rocking Deals Franchise Store को खोलने के लिए आपके पास पर्याप्त जगह का होना आवश्यक है। यदि आपके पास खुद की कोई जगह नहीं है जहाँ आप इसका बिज़नेस सेटअप कर सकें तो आप अपने स्टोर को खोलने के लिए कोई जगह किराए पर भी ले सकते हैं।

परंतु जगह किराए पर लेते समय यह ध्यान रखें कि ऐसी जगह का चुनाव करें जो भीड़ भाड़ वाले इलाके में मौजूद हो ताकि अधिक से अधिक लोग आपके Store पर आ सकें। इसके लिए आप किसी स्कूल, कॉलेज के नजदीक या मार्केट में कोई स्थान ले सकते हैं। Rocking deals का franchise मॉडल FOFO के प्रारूप के तहत तैयार किया गया है ताकि इस ब्रांड के द्वारा निर्धारित इनके उद्देश्यों को पूरा किया जा सके।

Rocking deals franchise क्यों ली जाए?

यदि आप कोई स्टोर खोल रहे हैं तो Rocking Deals Franchise लेना आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। इसकी कई वजहें हैं जैसे कि अगर एक वजह की बात करें तो यह एशिया का एकमात्र ऐसा प्लेटफार्म है जहां बेचे जाने वाले प्रोडक्ट्स ऑनलाइन से भी सस्ती कीमतों पर मिल जाते हैं।

इसका कारण यह है कि Rocking Deals कई प्रकार की कंपनियों से Branded उत्पादों की खरीद करते हैं। इसके अलावा कई बड़ी कंपनियों के साथ इनके द्वारा टाई अप भी किया गया है जैसे बजाज आदि।

इसके अलावा Rocking Deals Franchise लेने की एक बड़ी वजह है यह है कि यह भरोसेमंद है। Rocking Deals प्रत्येक product को अपने Trained Engineers द्वारा और Applications के माध्यम से परीक्षण कराते हैं। यह विश्वसनीय होने के साथ-साथ सुरक्षित भी है।

ये भी पढ़ें:

Rocking deals franchise के फायदे

Rocking Deals Franchise के आपको कुछ मुख्य फायदे प्राप्त होते हैं जैसे:

  • यह अपनी तरह का एक अनोखा स्टोर है जिस वजह से यहां आपको कम प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। यहाँ आप अच्छे से अपना बिज़नेस कर सकते हैं और अच्छी आमदनी प्राप्त कर सकते हैं।
  • यह 20 से अधिक कैटेगरी के उत्पादों के साथ बिज़नेस करते हैं इस कारण इनके स्टोर में मांग की कोई कमी नहीं है। जितनी अधिक मांग होगी उतनी ही अधिक आमदनी भी होती है इसलिए Rocking Deals Franchise लेने के बाद मांग को लेकर आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं होती।
  • Rocking Deals Franchise एक ऐसा विकल्प है जो आपको काफी कम निवेश पर काफी अधिक लाभ दिला सकता है।

यदि आप चाहें तो Rocking Deals के साथ जुड़ कर बिज़नेस कर सकते हैं और अपना कोई स्टोर खोल सकते हैं। निश्चित ही आपके लिए यह लाभदायक साबित होगा क्योंकि Rocking Deals एक प्रसिद्ध ब्रांड है।

Rocking Deals Franchise Contact Number

Address:
Rocking Deals
12/3, Mile Stone,
Opp. Sarai Metro Station,
Sector 37, Faridabad,
Haryana- 121003

Mobile: +91-9212200000

Email: cs@rockingdeals.in

निष्कर्ष

दोस्तों, हम आशा करते हैं कि हमारे इस लेख Rocking Deals Franchise Kaise Le, How to get Rocking Deals Franchise in Hindi आपको पसंद आया होगा और आप रॉकिंगडील्स के विषय में काफी जानकारी प्राप्त कर पाए होंगे।

इसके अलावा यदि आप कोई अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप Rocking Deals Franchise Contact Number 9811002170 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप इनकी ईमेल आईडी fran@rockingdeals.in पर भी इनसे संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment