Green Chick Chop Franchise Kaise Le | How to get Green Chick Chop Franchise- Hindi!

green-chick-chop-franchise-kaise-le

Green Chick Chop Franchise Kaise Le: कोई भी व्यक्ति जब खुद का बिजनेस शुरू करने का विचार करता है तो सबसे पहले उसके दिमाग में Food Business शुरू करने का ही आईडिया आता है। फिर चाहे आप शाकाहारी, फास्ट फूड या Non-veg Food Business ही क्यों ना शुरू करना चाहते हो।

आजकल के समय में बेशक मांसाहारी भोजन के बिजनेस में बहुत कंपटीशन चल रहा है। परंतु जो स्वाद और ताजगी भारतीय Non Veg में है वह आपको कहीं नहीं मिल सकता। इसी कारण भारत में बहुत सी विदेशी कंपनियों के रेस्टोरेंट होते हुए भी लोग भारतीय मांसाहारी भोजन को ही प्राथमिकता देते हैं।

भारत देश मौसम, संस्कृति, पहनावा या भौगोलिक दृष्टि से ही नहीं बल्कि अपने पारंपरिक भोजन और मसालों के लिए पूरे विश्व में जाना जाता है। भारतीय मसालों का नाम लेते ही हर एक व्यक्ति के मुंह से लार टपकना लाज़मी है। ऐसे में मांसाहारी भोजन की बात की जाए तो इस मामले में भारत को कोई टक्कर नहीं दे सकता है। Indian Non veg Food के शौकीन लोग तो विदेशों से भी स्पेशल भारत यात्रा पर आते हैं।

यदि आप भी खुद का मांसाहारी भोजन से संबंधित बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए भारतीय ब्रांड का चयन करना ही ज्यादा उत्तम रहेगा। आज हम आपको ऐसे ही बिजनेस ब्रांड के बारे में बताने जा रहे हैं जो Fresh Raw Chicken और Heat and Eat मांसाहारी भोजन उपलब्ध करवाने के लिए पूरे भारत में प्रसिद्ध है।

GREEN CHICK CHOP Franchise Kaise Le | How to get Green Chick Chop Franchise-in Hindi

Image Credit: Green Chick Chop

दोस्तों यदि आप भी Meat Business शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए Green Chick Chop Franchise लेने का विकल्प बिल्कुल परफेक्ट रहेगा। Green Chick Chop पूरे भारत में अपने Non veg की ताजगी और स्वाद के लिए मशहूर है। तो आइए जानते हैं कि Green Chick Chop की फ्रेंचाइजी कैसे ले सकते हैं।

GREEN CHICK CHOP FRANCHISE क्या है?

ग्रीन चिक चॉप एक मशहूर Indian Chicken Company है जिसका मुख्य ऑफिस दिल्ली में स्थित है। ग्रीन चिक चॉप की स्थापना स्वर्गीय सरदार जरनैल सिंह ने सन 1969 में की थी। यह कंपनी सभी प्रकार का चिकन जैसे कि Ready to Eat, Fresh Raw Chicken और Heat to Eat आदि कैटेगरी में उपलब्ध करवाती है।

हर बड़ी कंपनी अपना फैलाव विस्तृत क्षेत्र में करने की इच्छा रखती है और इसलिए वह फ्रेंचाइजी के माध्यम से अपना विस्तार करती है। इसी प्रकार ग्रीन चिक चॉप भी फ्रेंचाइजी के माध्यम से पूरे भारत में अपनी कंपनी को स्थापित करना चाहती है।

ग्रीन चिक चॉप द्वारा 2010 में फ्रेंचाइजी वितरण की प्रक्रिया आरंभ की गई थी। तब से लेकर वर्तमान समय तक ग्रीन चिक चॉप भारत के अनेक शहरों में अपना विस्तार कर चुकी है और इसकी लोकप्रियता निरंतर बढ़ती ही जा रही है।

ये भी पढ़ें: How to become Professional Nail Artist | Nail Artist Kaise Bane-हिंदी में

Green Chick Chop Franchise में लागत

ग्रीन चिक चॉप के अंतर्गत किसी तरह के मास्टर फ्रेंचाइजी मॉडल का विकल्प नहीं है। इसलिए कंपनी द्वारा रिटेल इंडस्ट्री के रूप में ही फ्रेंचाइजी का वितरण किया जाता है। ग्रीन चिक चॉप पूरे भारत में फ्रेंचाइजी का वितरण करती है।

अगर बात की जाए Green Chick Chop Franchise में इन्वेस्टमेंट की, तो इसमें लगभग 10,00000 रुपए से लेकर 15,00000 रुपए तक की लागत आती है। ग्रीन चिक चॉप आप की कुल बिक्री के आधार पर 7% का कमीशन वसूल करती है। मतलब कि 93% की कमाई पर केवल आपका अधिकार रहेगा।

इसके अलावा आपको दो से तीन वर्कर भी नियुक्त करने होंगे जिनका खर्च अलग से जोड़ा जाएगा। ग्रीन चिक चॉप की तरफ से कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्टिविटी लगाना भी अनिवार्य शर्तों में शामिल है। इसके साथ ही ग्रीन चिक चॉप ने एयर कंडीशनर और बिलिंग काउंटर स्थापित करने का निर्देश भी स्पष्ट रूप से दिया है।

परंतु पार्किंग सुविधा, प्रोडक्ट डिस्प्ले एरिया, सीसीटीवी सेटअप और प्रोडक्ट डिलीवरी का निर्णय पूरी तरह फ्रेंचाइजी लेने वाले पर निर्भर करता है। इस मामले में ग्रीन चिक चॉप किसी तरह की दखलंदाजी नहीं देता है।

GREEN CHICK CHOP FRANCHISE शुरू करने के लिए जमीन की आवश्यकता

ग्रीन चिक चॉप फ्रेंचाइजी लेने के लिए कंपनी द्वारा इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए खास हिदायत दी गई है। कंपनी के अनुसार GREEN CHICK CHOP फ्रेंचाइजी के लिए आपके पास 200 से लेकर 500 स्क्वायर फीट की दुकान होनी चाहिए।

यदि आप अपने ग्राहकों को पार्किंग सुविधा देना चाहते हैं तो आप अलग से जगह का प्रबंध कर सकते है। परंतु जैसा हमने आपको बताया कि कंपनी की तरफ से पार्किंग सुविधा ऑप्शनल रखी गई है। ग्रीन चिक चॉप फ्रेंचाइजी को स्थापित करने में कंपनी द्वारा 1 से 2 महीने का समय लिया जाता है।

GREEN CHICK CHOP FRACHISE के लिए आवश्यक दस्तावेज

ऐसे बहुत से फूड ब्रांड है जिसकी फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको शैक्षिक योग्यता से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करना आवश्यक है। लेकिन ग्रीन चिक चॉप फ्रेंचाइजी के लिए किसी भी तरह की शैक्षणिक योग्यता के लिए कोई शर्त नहीं रखी गई है और ना ही इसके लिए किसी तरह का बिजनेस एक्सपीरियंस आवश्यक है। साथ ही बात करें फ्रेंचाइजी लेने वाले की उम्र सीमा के बारे में तो कंपनी द्वारा उच्चतम आयु सीमा 88 वर्ष तक रखी गई है।

लेकिन कुछ अन्य पर्सनल डॉक्यूमेंट जैसे कि आधार कार्ड, फोटो और निवास स्थान प्रमाण पत्र आवश्यक है। इसके साथ ही प्रॉपर्टी संबंधी दस्तावेज जमा करवाना बहुत जरूरी है। इन कागजात के अंतर्गत फ्रेंचाइजी एग्रीमेंट, बिजनेस पैन कार्ड, बिजनेस टैन कॉपी, जीएसटी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, शॉप एड्रेस प्रूफ और दुकान की एनओसी भी शामिल है।

ग्रीन चिक चॉप फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कैसे करें

call-to-customer-care-for-getting-green-chick-chop-franchise
Image By: Pixabay

यदि आप ग्रीन चिक चॉप की फ्रेंचाइजी अपने क्षेत्र में लेना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा बताई गई प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं। ग्रीन चिक चॉप फ्रेंचाइजी लेने हेतु आप कस्टमर केयर फोन नंबर +91-11-41012211/ 41032211 पर संपर्क कर सकते हैं।

इसके अलावा यदि आप चाहें तो Green Chick Chop कॉरपोरेट ऑफिस के पते पर खुद जाकर मिल सकते हैं। ग्रीन चिक चॉप कॉरपोरेट ऑफिस का पता: B-2/80 Mohan co-operative Industrial Estate New Delhi – 110044.

Green Chick Chop फ्रेंचाइजी लेने के फायदे

सबसे खास बात कि ग्रीन चिक चॉप एक भारतीय ब्रांड है तो उस हिसाब से अपने देश का प्रोडक्ट खरीदना हर किसी को पसंद होता है। ऐसे में आप की दुकान में अच्छे ग्राहक ना मिलने के तो चांस ही नहीं है।

इसके अतिरिक्त Green Chick Chop Raw Chicken Franchise द्वारा आपको inventory planning, प्रोडक्ट की कीमत, बिजनेस मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर जैसी अन्य ट्रेनिंग सुविधा दी जाती है। अगर मार्केटिंग की बात करें तो यहां भी ग्रीन चिक चॉप द्वारा मदद की जाती है जिसके अंतर्गत लोकल और एक्सटीरियर एडवर्टाइजमेंट शामिल है।

ये भी पढ़ें: फ़िल्म क्रिटिक (Film Critic) कैसे बनें | 7 Best Skills you must have !

Green Chick Chop Menu

ग्रीन चिक चॉप के मेनू के लिए ग्राहकों द्वारा 5 स्टार की रेटिंग दी जाती है। ग्रीन चिक चॉप द्वारा प्रोडक्ट को अलग-अलग कैटेगरी में उपलब्ध करवाया जाता है जैसे कि Ready to Eat, Farm Fresh, Ready to Cook, Heat and Eat, Healthy इत्यादि। Green Chick Chop पर आपको हर समय ताजा और उत्तम क्वालिटी के अंडे, मीट और मछली मिलते हैं।

निष्कर्ष

Green Chick Chop Franchise एक भारतीय ब्रांड होने के कारण भारतीय लोगों में बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है।

तो दोस्तों हमें पूरा विश्वास है कि आपको हमारा ये आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा और Green Chick Chop Franchise kaise le से संबंधित पूरी जानकारी भी प्राप्त हो गई होगी। आप सभी से अनुरोध है कि इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी चिक चॉप फ्रेंचाइजी कैसे लें से संबंधित अच्छी जानकारी मिल सके।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment