Zwarma Franchise कैसे लें | How to get Zwarma Restaurant Franchise in Hindi

Zwarma Franchise Kaise Le: आज हम बात करने वाले है एक उभरते हुए food restaurant की, जिसका नाम है Zwarma Restaurant. इसने काफी कम समय में हिंदुस्तान के कुछ इलाको में इतना नाम कमा लिया है जितना किसी और ने नहीं कमाया है।

हिंदुस्तान में फूड इंडस्ट्री में सबसे तेजी से grow होने वाली यह इकलौती कंपनी है और आज हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं कि यह आखिर अपने customers को ऐसा क्या provide करती है जिससे यह काफी पॉपुलर है और आप कैसे Zwarma की Franchise ले सकते हैं। 

इन्ही सब बातों को डिटेल में जानने के लिए हमारी इस पोस्ट को बिना skip किए पूरा पढ़ें, अगर आप इसकी Franchise नहीं भी लेते है तब भी आज आप बहुत कुछ सीख कर जाएंगे।

zwarma-franchise-kaise-le
Image Created at Canva

Zwarma Kya Hai- What is Zwarma in Hindi

Zwarma एक फूड resturant चेन है जैसे- Subway, Starbucks और Mc Donald’s आदि हैं। इसकी शुरुआत 2017 में Dinesh Rathinam ने की थी। लेकिन इन्होने अपनी Zwarma Restaurant Franchise 2018 से देनी शुरू की थी और आज के समय में इनके 150 से भी ज्यादा Franchise स्टोर हैं जो तमिलनाडु, त्रिपुरा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल में है। 

Dinesh Rathinam इस कंपनी के founder & ceo है जिन्हे तेरह साल का various इंडस्ट्री का अनुभव है।  K. Saravanan इस कंपनी के co founder और coo है जिन्हे 12 साल का beverage & food इंडस्ट्री का अनुभव है। SANTHANA KRISHNAN जो इस कंपनी के managing partner है और इन्हें तेरह साल का Marketing और Customer Relationship Management का अनुभव है। 

Zwarma Franchise का मार्किट स्कोप कितना है?

मुझे इस कंपनी का मार्केट स्कोप बहुत ज्यादा लग रहा है क्योकि यह food industry से रिलेटिड है और आप सभी जानते है कि जब से swiggy और zomato जैसी ऐप मार्केट में आई है तब से होम डिलीवरी फूड और restaurants की डिमांड बढ़ गई है। 

इस कंपनी ने पिछले चार सालो में 150 से भी ज्यादा Franchise ओपन की है और डेली तीस हजार से भी ज्यादा लोगों को फूड serve करती है। इनके 25000 से भी ज्यादा happy customers है और इस समय Zwarma Restaurant, 10 states में available हैं। 

ये भी पढ़ें:

Zwarma की Franchise लेने के फायदे 

किसी भी कंपनी की Franchise लेने से ज्यादा आसान zwarma की Franchise लेना है और इसके फायदे भी बहुत है। 

  1.  इसकी Franchise कम लागत में शुरू हो जाती है। 
  2. यह आपको ऐप के द्वारा home delivery की सुविधा भी प्रोवाइड करती है। 
  3. इसमें आपको स्टोर ओपन करने से लेकर customers बढ़ाने तक पूरा support किया जाता है। 
  4. zwarma आपसे किसी भी प्रकार की royalty नहीं लेता है। 
  5. Zwarma Menu में 25 तरह की फूड varieties उपलब्ध हैं। 

Zwarma की Franchise के लिए कितना स्पेस चाहिए 

Zwarma Franchise लेने के लिए आपको ज्यादा स्पेस की जरूत नहीं है पर आपके पास 50 से 200 sq ft की जगह होनी ही चाहिए। इससे कम जगह होने पर आपको Franchise नहीं दी जाएगी। अगर आपके पास जमीन अपनी है तो अच्छी बात है, वरना आपको किराए पर जमीन लेनी पड़ेगी। 

अब बात आती है कि अपने Zwarma Restaurant को चलाने के लिए सही location कहाँ पर होनी चाहिए। आप कोई भी बिज़नेस शुरू करें, उसमें सबसे जरुरी आपकी location ही होती है क्योकि इसी से decide होता है कि आपका बिज़नेस चलेगा या नहीं। उसी तरह अगर आप भी अपने zwarma के स्टोर को चलाना चाहते हैं तो आपको जगह या लोकेशन का चुनाव काफी सोच-समझकर करना चाहिए।

आपको zwarma का स्टोर किसी ऐसे इलाके में खोलना चाहिए, जहाँ ज्यादा भीड़-भाड़ होती है। या फिर आपको अपने स्टोर को किसी collage या school के सामने खोलना चाहिए क्योकि बच्चे हमेशा अपना birthday celebrate करने के लिए किसी cafe या restaurant को बुक करते हैं। ऐसी जगह पर आपका restaurant चलने की सम्भावना बढ़ जाती है।

Zwarma Franchise Cost in India- आवश्यक निवेश 

अगर आपके पास कम पैसे भी है तब भी आप इसकी Franchise ले सकते हैं। इसकी Franchise लेने के लिए आपको Zwarma Restaurant Franchise Cost- रु. 6 से 10 लाख की जरूरत है। इतने में आप इसकी Franchise आराम से खोल सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:

Zwarma Franchise लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज 

Zwarma Franchise के लिए आपको दो तरह के documents की जरूरत पड़ती है – personal document और property document.

Personal document

  1. ID Proof:- aadhar card, voter id card, pan card, passport
  2. Email id, photograph, phone number
  3. Bank passbook
  4. Address proof:- house tax, electricity bill, family card
  5. GST no.

Property document

  1. property document with address
  2. NOC
  3. Lease aggrement
  4. Rent aggrement 

Zwarma आपको कितनी तरह की Franchise देती है?

Zwarma किसी भी व्यक्ति को तीन तरह की Franchise उपलब्ध करवाती है। आप अपनी सहूलियत के हिसाब से कोई भी Franchise ले सकते हैं। 

1. Kiosk

  • Investment:- 6 to 7 lakh
  • Brand fee:- 2 lakh 
  • Space:- 50-80 sq ft
  • staff:- 2
  • Monthly sales:- 3 lakh
  • Profit margin:- 20%

2. Take away 

  • Investment:- 7 to 8.5 lakh
  • Brand fee:- 2 lakh 
  • Space:- 100-120 sq ft
  • staff:- 2
  • Monthly sales:- 4 lakh
  • Profit margin:- 23%

3. Dine-in 

  • Investment:- 8.5 to 10 lakh
  • Brand fee:- 2 lakh 
  • Space:- 150-200 sq ft
  • staff:- 3
  • Monthly sales:- 5 lakh
  • Profit margin:- 25%

इन तीनो Zwarma Franchise में आपका profit margin अलग-अलग है। अगर आपने Zwarma Restaurant ओपन करने के लिए किसी अच्छी जगह का चुनाव कर लिया है तो आपको stand alone outlet को ही चुनना चाहिए, क्योकि पैसा सिर्फ एक बार लगता है और कमाई जिंदगी भर की होती है। 

ये भी पढ़ें:

Zwarma Franchise Kaise Le- कैसे अप्लाई करें?

Image Credit: Zwarma

How to get Zwarma Franchise:
Zwarma की Franchise लेने के लिए आपको सबसे पहले https://www.zwarma.in/ वेबसाइट पर जाना है और इस वेबसाइट पर आपको लास्ट में Franchise enquiry का ऑप्शन मिल जाएगा। जिस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा, जिसमें आपको अपना नाम, email id, फ़ोन नंबर, एरिया, location और Franchise type भरकर submit पर क्लिक कर देना है। 

Zwarma Franchise Profit Margin कितना है?

Zwarma Franchise में आपको अलग-अलग तरह का प्रॉफिट देखने को मिलेगा, इसमें आपको 20 से लेकर 25% तक का प्रॉफिट मार्जिन देखने को मिलेगा, जो आपके  लिए काफी है। अगर आप महीने की पाँच लाख की सेल करते है तो 25% के हिसाब से आप महीने का एक लाख पच्चीस हजार तक कमा सकते है। 

Zwarma का Franchise support 

मुझे इसका support system बहुत पसंद आया है क्योकि यह आपको कई तरह से सपोर्ट करता है और आपको जब भी आगे चलकर मदद की जरूरत पड़ेगी, यह हमेशा आपके लिए तैयार है। 

  • यह आपके outlet को पूरी तरह से setup करने में मदद करता है।
  •  यह आपके employees को training प्रोवाइड कराता है। 
  • आपको सभी प्रकार का material कंपनी से ही प्रोवाइड किया जाता है। 
  • Online marketing में भी आपकी मदद की जाती है। 

ये भी पढ़ें:

Zwarma Contact Details 

Zwarma से आप चार तरह से contact कर सकते हैं जिसमे से दो इनके head office हैं और एक मोबाइल नंबर और email id है।

SOUTH HEADQUARTER

No.42, AC Block, 3rd Cross Street, 6th Main Road, Anna Nagar, Chennai – 600102

NORTH HEADQUARTER

Zwarma, 3B/58, 3rd Floor, High Street Cum Highland Corporate Centre, Kapurbawdi Junction, Thane (W) 400607

Zwarma PHONE Number

98417 84263

EMAIL ADDRESS

support@zwarma.in

FAQs (Frequently Asked Questions)

अब कुछ ऐसे सवालों के बारे में जानते है जो कुछ लोगो के मन में उठ रहे होंगे

Zwarma brand कितना पुराना है?

इसकी शुरुआत 2017 में हुई थी और इसने 2018 से Franchise देना शुरू किया था। इसने केवल चार सालों में ही 150 से ज्यादा Zwarma Restaurants ओपन कर दिए हैं और सभी Restaurants पूरी तरह से profitable हैं। 

Zwarma की Franchise किन शहरों में खोल सकते हैं?

इसकी Franchise इस समय कुछ ही शहरों में उपलब्ध है लेकिन बहुत जल्द यह अपनी Franchise अन्य शहरों में भी खोलने वाली है। इसलिए अगर आप किसी ओर शहर में रहते हैं तो आपको उस समय तक प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है जब तक इनकी Franchise आपके शहर में उपलब्ध नहीं हो जाती। 

लेकिन अगर आप (Chennai, Pondy, Madurai, Cuddalore, Trichy, Coimbatore, Vellore, Tirupur, Nagercoil, Salem) इनमे से किसी भी शहर शहर में रहते हैं तो आपको बड़ी आसानी से इसकी Zwarma Franchise मिल जाएगी, क्योकि zwarma इस समय इन शहरों में ज्यादा active है और इन शहरों में ही इसके 150 से भी ज्यादा outlets हैं। 

Zwarma का Menu क्या है- Zwarma Restaurant Menu

Zwarma Restaurant Menu में हमें चार तरह की varieties देखने को मिलती है और इन चार तरह की varieties में हमे 25 तरह के items देखने को मिलते हैं। Zwarma Franchise Menu में हमे 15 unique flavours मिलते हैं और 5 तरह के variants मिलते हैं- roll, pizza, sandwich plate, longer.

1. Varieties of shawarma 

Classic, spicy, biriyani, bbq, kasumberry, peri peri, chat pata, salsa, mint, sweet chilly, salad, labanese, hot garlic, maxican, indian.

2. BBQ variety

Classic, pepper, afghani, al faham.

3. Grilled chicken

Chicken

4. Special chicken varieties

BBQ wings, smoky drums.

इन चारो menu के साथ-साथ zwarma आपको एक ओर combo pack प्रोवाइड करता है। 

निष्कर्ष

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह पोस्ट “Zwarma Franchise Kaise Le (How to get Zwarma Franchise in Hindi) पसन्द आया होगा। अगर पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने बिजनेसमैन दोस्तों के साथ अवश्य share करें ताकि वह भी अपना बिज़नेस शुरू कर सकें। हमें आपके comment का इन्तजार रहेगा।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment