Hitachi Payment Services- Hitachi ATM Franchise कैसे लें?

Hitachi ATM Franchise Kaise Le | Hitachi Payment Services: वर्तमान समय में कई प्रकार के बिजनेस का प्रचलन चल रहा है। खास तौर पर यदि आप किसी एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर अपना व्यवसाय शुरू करते हैं तो यह सच में सोने पर सुहागा साबित हो सकता है। हमारे कहने का भाव यह है कि एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको ज्यादा पैसा भी निवेश नहीं करना पड़ता और कमाई भी अच्छी हो जाती है।

तो दोस्तों, अगर आप भी किसी अच्छे ब्रांड का एटीएम फ्रेंचाइजी लेकर खुद का बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे हैं तो आपको हिताची एटीएम के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। यदि आप सचमुच हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के इच्छुक हैं तो यह आर्टिकल खास आपके लिए है।

हिताची एटीएम संबंधित पूरी जानकारी विस्तार से जानने के लिए इस आर्टिकल के साथ अंत तक जुड़े रहे। हमारा विश्वास है कि इस आर्टिकल से बेहतरीन हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी संबंधित जानकारी आपको इंटरनेट पर कहीं भी नहीं मिल सकती है।

तो चलिए, दोस्तों! बिना समय बर्बाद किए बताते हैं आपको कि कैसे आप हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी लेकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

hitachi-atm-franchise-kaise-le

Hitachi ATM Franchise Cost – Hitachi Payment Services

Hitachi ATM Franchise Kaise Le: किसी भी बिजनेस को आरंभ करने हेतु आपको सबसे पहले इन्वेस्टमेंट का ही प्रबंध करना होता है। ऐसे में अगर आप हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी लेकर खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको कम से कम 50 हजार रुपए से लेकर दो लाख रुपए निवेश करने की आवश्यकता होती है।

हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में आने वाली लागत फ्रेंचाइजी के मॉडल पर भी निर्भर करती है। मतलब कि यदि आप Rented Model लेते हैं तो आपको ₹12500 किराए के रूप में भुगतान करना होगा। इसके अलावा यदि आप Non Rented Model प्लान का चुनाव करते हैं तो इसमें आपको किसी भी तरह का किराया देने की जरूरत नहीं होती है।

इसके अलावा हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में आने वाली लागत कई अन्य factors पर भी निर्भर करती है। आपको हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए सिक्योरिटी फीस भी जमा करवानी होगी। कंपनी द्वारा हिताची एटीएम में 24 घंटे बिजली का प्रबंध करने की भी आवश्यक शर्त रखी जाती है। इन सभी आवश्यकताओं में आने वाला खर्च भी हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी इन्वेस्टमेंट में ही शामिल किया जाएगा।

Hitachi ATM Franchise Location and Space Requirement (हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए कितनी जगह की जरूरत होती है)

जैसा आप जानते ही हैं कि किसी भी बिजनेस की सफलता के लिए जमीन और लोकेशन का महत्वपूर्ण योगदान होता है। ऐसे में अगर आप भी हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी लेकर अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले लोकेशन का चयन करने में सावधानी बरतनी होगी। इसलिए जहां तक संभव हो सके रोड फ्रंट या फिर भीड़ भाड़ वाले स्थान पर ही हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी स्थापित करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में विजिट कर पाएं।

हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आपको कम से कम 50 स्क्वायर फीट से लेकर 100 स्क्वायर फीट जगह का प्रबंध करना होगा। हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में कंपनी द्वारा पार्किंग सुविधा प्रदान करने संबंधित किसी तरह का सख्त नियम नहीं बनाया गया है। परंतु यदि आप चाहें तो थोड़ी बहुत जगह ग्राहकों को पार्किंग सुविधा के लिए प्रदान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: SBI ATM Franchise कैसे लें- 2022 SBI Bank ATM Franchise in Hindi

Documents Required For Hitachi ATM Franchise (हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी दस्तावेज)

How To Get Hitachi ATM Franchise in Hindi: हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी प्रदान करने से पूर्व कंपनी द्वारा आवेदन कर्ता से कुछ पर्सनल और प्रॉपर्टी से संबंधित कागजात की मांग की जाती है जो कि इस प्रकार हैं:

पर्सनल कागजात

  • निजी पहचान पत्र: Aadhar Card, पैन Card, वोटर ID कार्ड
  • Address Proof: राशन कार्ड, electricity bill

अन्य कागजात

  • Passport Size Photo, ईमेल ID, Phone Number, शैक्षणिक योग्यता संबंधी दस्तावेज

प्रॉपर्टी संबंधित कागजात

  • Lease Agreement , All type NOC, बिजनेस एड्रेस प्रूफ, Shop Address Proof, GST रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, Business Tan Copy, बिजनेस पेन copy

How To Apply For Hitachi ATM Franchise (हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें)

हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए कंपनी द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने का कोई भी विकल्प जारी नहीं किया गया है। परंतु फिर भी यदि आप हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के बारे में जानना चाहते हैं तो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

hitachi-atm-franchise-website

इसके अलावा आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए संपर्क प्रक्रिया संबंधित जानकारी जरूर मिल जाएगी। परंतु इसके लिए आवेदन कर्ता को सबसे पहले हिताची कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर संपर्क करना होगा।

  • Official Website of Hitachi ATM Franchise: www.hitachi-payments.com
  • इसके उपरांत होम पेज पर Contact Us के ऑप्शन पर क्लिक करें। तत्पश्चात आपके सामने हिताची कंपनी लेने के लिए रजिस्टर्ड ऑफिस, कॉरपोरेट ऑफिस और रीजनल ऑफिस संबंधित जानकारी आ जाएगी।
  • Hitachi ATM Franchise Contact Process (हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए संपर्क प्रक्रिया)
  • हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की बजाए ईमेल और फोन नंबर द्वारा संपर्क करने का ऑप्शन दिया जाता है। इसके अलावा यदि आप चाहें तो हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी हेतु कंपनी के हेड ऑफिस, रीजनल ऑफिस और कॉरपोरेट ऑफिस में जाकर खुद संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: टाटा इंडीकैश एटीएम फ्रैंचाइज़ी कैसे लें | How To Get Tata Indicash ATM Franchise in Hindi

Hitachi ATM Franchise Contact Details

Hitachi ATM Franchise Registered Office Address:

लेवल- 2, सिलिकॉन टावर, 23/1-B,
वेलाचेरी तंबाराम मैन रोड,
पल्लीकरणै, चेन्नई- 600 100.

  • Hitachi ATM Franchise Contact Number: +91 44 6156 7600
  • Hitachi ATM Franchise Email ID: info@hitachi-payments.com

Hitachi ATM Franchise Corporate Office Address:

401, चौथी मंजिल, सिल्वर मेट्रोपोलिस,
जय कोच कंपाउंड, ऑफ वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, गोरेगांव (ईस्ट), मुंबई- 400 063,
Contact Number: +91 22 3954 1800

Hitachi ATM Franchise Registered Offices Address:

Chennai
A-3, Truck Terminal, Ponniammanmedu, Madhavaram, Chennai- 600 060.

Delhi- NCR
पहली मंजिल, मारवाह टावर,
प्लॉट नंबर- 25, उद्योग विहार,
फेज- 4, गुरुग्राम, एनसीआर, हरियाणा- 122 015.

Bangalore
I ‘C’ Cross, 18th ‘A’ Main,
HAL 2nd Stage, Indiranagar,
Bangalore- 560008.

Pune
Samved, 2nd Floor, Door No. 637/B,
Next To Rutugandh Hotel,
B/h Deccan Bus Stand,
Deccan Gymkhana, Pune- 411 004

Hitachi ATM Franchise Profit Margin (हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में मुनाफा)

हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में आपको कुल ट्रांजैक्शन के हिसाब से कमीशन प्राप्त होता है। अगर बात की जाए हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में ट्रांजैक्शन के हिसाब से मिलने वाले कमीशन की तो यह ₹100 से लेकर 1000 तक के ट्रांजैक्शन में ₹8 मिलता है। यदि कोई व्यक्ति खाते में केवल अपना बकाया चेक करता है। परंतु किसी तरह का ट्रांजैक्शन नहीं करता है तो ऐसे में आपको नॉन ट्रांजैक्शन कैश के तौर पर केवल ₹2 का कमीशन दिया जाता है।

इसके अलावा हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में मिलने वाला मुनाफा फ्रेंचाइजी के प्रकार पर भी निर्भर करता है। यदि आप rented मॉडल की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आपको प्रति महीने कम से कम ₹13,000 का कमीशन जरूर मिलेगा। इसका मतलब कि यदि हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में एक भी ट्रांजैक्शन नहीं होती है तो भी आपको ₹13000 का कमीशन कंपनी द्वारा प्रदान किया जाएगा।

अगर बात की जाए हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के नॉन रेंटेड प्लान में मिलने वाले कमीशन की तो यहां आपको ₹25,000 प्रति महीना कमीशन मिलेगा। अगर किसी कारणवश आपके एटीएम में कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं होती तो भी आपको इतना कमीशन मिलना तो तय है। इस प्लान के अंतर्गत ट्रांजैक्शन में 8.5 रुपए का कमीशन दिया जाता है। बल्कि नॉन कैश ट्रांजैक्शन में ₹2 कमीशन प्रदान करने का प्रावधान है।

ये भी पढ़ें: Amul Franchise Kaise Le | How To Get Amul Franchise in Hindi

Hitachi ATM Franchise Term & Conditions (हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवश्यक नियम और शर्तें)

हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए कंपनी द्वारा कई प्रकार के नियम और शर्तें लागू किए जाते हैं जिनका पालन करना आवेदन कर्ता के लिए अत्यंत आवश्यक है।

terms-and-conditions-hitachi-atm-franchise-kaise-le
  • सबसे पहले तो हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए कंपनी द्वारा भीड़ भाड़ वाली लोकेशन चयन करने की हिदायत दी जाती है।
  • इसके अलावा हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए ऐसी जगह का चुनाव करना होगा जहां कम से कम 100 ट्रांजैक्शन हर रोज हो सके।
  • हिताची एटीएम शुरू करने के लिए आवेदन कर्ता को पक्का मकान और कंक्रीट की छत का प्रबंध करना होगा।
  • हिताची एटीएम के लिए जमीन के सभी कागजात का प्रबंध करना भी अत्यंत आवश्यक है।
  • ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने हेतु हिताची एटीएम में 24 घंटे बिजली सप्लाई होना भी जरूरी है।
  • हालांकि दूसरे किसी भी एटीएम फ्रेंचाइजी की अपेक्षा हिताची द्वारा उचित दूरी का नियम थोड़ा अलग रखा गया है। किसी भी अन्य एटीएम से हिताची एटीएम की दूरी 8 किलोमीटर होनी चाहिए।

Hitachi ATM Franchise Benefits (हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी के फायदे)

हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी में निवेश करने का सबसे बड़ा फायदा तो यह है कि आपको घर बैठे ही अच्छा बिजनेस शुरू करने का मौका मिल जाता है। इसके अलावा यदि आप कोई अन्य बिजनेस करते हैं तो यह अतिरिक्त स्रोत के तौर पर एक अच्छी आय प्रदान करता है। साथ ही कंपनी द्वारा आपके निवेश किए गए पैसे की पूरी गारंटी ली जाती है।

ये भी पढ़ें: Barbeque Nation Franchise Outlet कैसे खोलें?

निष्कर्ष

तो दोस्तों, आज के इस महत्वपूर्ण आर्टिकल में हमने आपको हिताची एटीएम फ्रेंचाइजी लेने संबंधित आवश्यक दस्तावेज, इन्वेस्टमेंट और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी विस्तार से उपलब्ध करवाई है।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा Hitachi ATM Franchise Kaise Le, How To Get Hitachi ATM Franchise in Hindi, Hitachi Payment Services के बारे में दी गयी जानकारी अच्छी लगी होगी। यदि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा साझा करें ताकि हर व्यक्ति तक हिताची फ्रेंचाइजी लेने संबंधित सभी जानकारी पहुंच सके।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment