Huber and holly franchise कैसे लें और करें कमाई!

Huber and Holly Franchise Kaise Le: भारत के लोगों में ऐसी आम धारणा है कि” आदमी के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है” मतलब अगर आपको किसी का दिल जीतना हो तो आप उसे स्वादिष्ट खाना खिला कर ऐसा कर सकते हैं। इसलिए आप यदि खाद्य पदार्थों से संबंधित व्यवसाय करते हैं तब तो आप लाखों लोगों का दिल जीत सकते हैं।

इस तथ्य में किसी शंका की गुंजाइश नहीं है कि खाद्य उद्योग कभी ना रुकने वाला उद्योग है। यह हर स्थिति में वृद्धि करता रहता है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति के लिए भोजन एक आवश्यक पदार्थ है जो प्रत्येक व्यक्ति की दिनचर्या का एक अभिन्न अंग है। इस कारण देखा गया है जो लोग अच्छा खाना और कई तरह की Dishes लोगों को उपलब्ध कराते हैं वो इस व्यवसाय में अक्सर लाभ कमाते हैं और प्रगति करते हैं ।

आज के अपने इस लेख में हम आपको एक ऐसी ही खाद्य उद्योग से जुड़ी कंपनी Huber and holly franchise kaise le के विषय में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले है। इस कंपनी के साथ जुड़ कर आप अपना रेस्टोरेंट स्थापित कर सकते हैं और खाद्य उद्योग के क्षेत्र में अच्छी कमाई प्राप्त कर सकते हैं।

huber-and-holly-franchise-kaise-le
Image Created at Canva

Huber and Holly Franchise के बारे में कुछ जानकारी

हम आपको बताना चाहते हैं की Huber and holly खाद्य उद्योग के क्षेत्र में व्यवसाय करने वाली एक प्रतिष्ठित ब्रांड है। इसकी कंपनी का नाम Simple innovative brand pvt ltd. है। यह एक निजी कंपनी है जो मुख्य रूप से अहमदाबाद में स्थित है। इस कंपनी का मुख्य कार्य क्षेत्र आइसक्रीम से संबंधित है।

Huber and holly menu में कई तरह की आइसक्रीम केक, डेजर्ट आदि उपलब्ध रहते हैं। इसके अलावा इनके पास आपको जमा हुआ दही, पिज़्ज़ा, Italian तथा Mexican Food, बर्गर, सैंडविच जैसे Food Products भी प्राप्त हो जाते हैं। इनका कहना है कि इनका ध्यान मुख्य रूप से दो बातों पर केंद्रित रहता है पहला बढ़िया खाना बनाना और दूसरा लोगों को खुश करना।

इस कंपनी की सबसे खास बात यह है कि यह कंपनी नए नए products को बढ़ावा देते हैं और आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर Fresh Products लोगों को उपलब्ध कराती है। इसका एक उदाहरण इनके द्वारा पेश की गई आइसक्रीम “might midas” है जो भारत की पहली गोल्ड प्लेटेड आइसक्रीम है, इन्होंने जिसकी कीमत ₹1000 निर्धारित की है।

ये भी पढ़ें:

Huber and holly की शुरुआत कब हुई?

यदि huber and holly के इतिहास को जानने का प्रयास करें तो यह पता चलता है कि इसकी स्थापना सन् 2016 में huber and holly owner सतीश चोना नामक व्यक्ति द्वारा की गई थी। सबसे पहले इसकी स्थापना भारत के गुजरात राज्य में अहमदाबाद में की गई थी। परंतु उसके बाद इन्होंने अपना विस्तार पूरे भारत में कर लिया। वर्तमान समय में पूरे भारत के अलग-अलग राज्यों में इनकी 17 से अधिक आउटलेट हैं और अभी भी यह और अधिक आउटलेट खोलने के प्रयास में लगे हुए हैं।

Huber and Holly Franchise kaise le?

यदि आप भी Huber and holly franchise लेने की इच्छा रखते हैं तो आपको यह जान लेना चाहिए की Huber and holly franchise कैसे प्राप्त की जा सकती है? पर यह बताने से पहले कि आप फ्रेंचाइजी कैसे ले सकते हैं? हम आपको यह बताना चाहेंगे कि फ्रेंचाइजी क्या होती है?

दोस्तों आप यह तो जानते ही होंगे कि कोई भी बड़ी कंपनी अपने व्यवसाय को फैलाने के लिए नेटवर्क बढ़ाने का काम करती है और अलग-अलग स्थान पर अपनी ब्रांच स्थापित करती है। परंतु वह स्वयं सभी ब्रांच संभालने में सक्षम नहीं हो पाती इसलिए वह फ्रेंचाइजी या डीलरशिप के माध्यम से कुछ व्यक्तियों को अपने उत्पाद बेचने और अपने नाम से अलग-अलग जगह ब्रांच खोलने का अधिकार प्रदान करती है।

इसी प्रकार से Huber and holly भी Franchise के रूप में अपनी ब्रांच स्थापित करती है। अब तक यह पूरे भारत में अपने 17 आउटलेट स्थापित कर चुकी है। हम आपको इस बात से भी अवगत कराना चाहेंगे कि कोई भी फ्रेंचाइजी प्राप्त करने के लिए आपको कुछ फ्रेंचाइजी शुल्क भरना होता है। अगर Huber and Holly Franchise लेने की बात करें तो इसके लिए आपको 15 लाख रुपए फ्रेंचाइजी शुल्क के रूप में भरने होंगे।

Huber and Holly Franchise Apply Online

अब यदि आप फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इनकी वेबसाइट www.huberandholly.com पर जाकर आवेदन फॉर्म भरना होगा। इस फॉर्म में आपको अपने कुछ जरूरी डिटेल जैसे जन्म तिथि, नाम, ईमेल आईडी और फोन नंबर इत्यादि भरने होंगे।

इसके पश्चात आप Application Form को सबमिट कर सकते हैं। एक बार आप का फॉर्म सबमिट होने के पश्चात कंपनी आप से स्वयं संपर्क स्थापित कर लेती है।

Huber and holly Franchise Kaise Le: इसके लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होती है जैसे:

  • आपके पास आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड होना चाहिए।
  • आपके पास राशन कार्ड या बिजली का बिल भी होना चाहिए।
  • इसके अलावा आपको अपनी ईमेल आईडी, फोटो और नंबर की आवश्यकता पड़ती है।
  • आपके पास बिजनेस पैन कार्ड भी होना चाहिए।
  • इसके अलावा आपको जीएसटी सर्टिफिकेट और अपने निवास स्थान का प्रूफ भी चाहिए होगा।
  • अगर आपने रेस्टोरेंट्स खोलने के लिए कोई स्थान किराए पर लिया है तो आपको उसके रेंट एग्रीमेंट की भी आवश्यकता पड़ती है।
  • NOC भी आपके पास होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:

Huber and Holly Franchise लेने के लिए क्या है जरूरी योग्यता?

हम आपको यह बताना चाहेंगे कि आप तभी Huber and Holly Franchise प्राप्त कर सकते हैं जब आपके पास इनके द्वारा निर्धारित योग्यताएं होंगी जैसे:

  • आपकी उम्र 24 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • आपको इस व्यवसाय से संबंधित कुछ अनुभव भी होना चाहिए।
  • इनके द्वारा कुछ शैक्षिक योग्यता भी निर्धारित की गई है जैसे कि आपके लिए जरूरी है कि आपके पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। ऐसा नहीं है कि आपके पास किसी विशेष विषय में ही स्नातक की डिग्री होनी चाहिए यदि आपके पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है तो भी आप यह फ्रेंचाइजी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके पास यह योग्यता नहीं हैं तो आप फ्रेंचाइजी लेने योग्य नहीं होंगे।

Huber and holly करती है आपकी मदद

आपके लिए Huber and Holly Franchise लेना कई तरीकों से लाभदायक साबित हो सकता है। क्योंकि यह कंपनी, अपनी फ्रैंचाइज़ी प्रदान करने के पश्चात अपने साझेदारों को हर कदम पर सहायता देती है ताकि वह अपने व्यवसाय में वृद्धि कर सकें। इसके लिए कंपनी कई तरीकों से उनकी मदद करती है जैसे:

  • यह आपको Menu planning और menu pricing मैं मदद उपलब्ध कराते हैं।
  • इसके अलावा यह समय-समय पर कुछ विशेष ऑफर देते हैं
  • Huber and holly आपको फ्रेंचाइजी लेने पर प्रशिक्षण सुविधा भी उपलब्ध कराता है। यह आपको खाना बनाने की ट्रेनिंग के साथ खाना परोसने की ट्रेनिंग भी देते हैं। इनके द्वारा प्रदान की गई ट्रेनिंग सामान्यतः 2 महीने की होती है।
  • इसके अलावा यह आपको Business management software उपलब्ध कराते हैं जिसके माध्यम से आप अपने व्यापार को ट्रैक कर सकते हैं।
  • यह आपकी Online tie -up में भी मदद करते हैं।
  • इसके अलावा यह आपको मार्केटिंग में भी Support प्रदान करते हैं। यह आपके लिए डिजिटल मार्केटिंग मेंभी कार्य करते हैं साथ ही यह लोकल स्तर पर विज्ञापन देने का कार्य भी करते हैं।
  • आर्डर प्राप्त करने में यह अपनी वेबसाइट के द्वारा अपने फ्रेंचाइजी प्राप्त लोगों को सहायता देते हैं।
  • इसके अलावा यह कंपनी आप को नियमित Menu Training, Seasonal Menu Training, New Menu Training तथा Training Helpdesk प्रदान करते हैं।
  • इसके अलावा यह अपने ब्रांड का Raw Material भी प्रदान करते हैं।
  • Huber and Holly Franchise लेने के पश्चात आप कई तरह की चिंताओं से मुक्त होकर व्यवसाय कर सकते हैं। जैसे आप को इस बात की चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है कि किस क्षेत्र में आपको कौन से मेनू का इस्तेमाल करना है।
  • इसके अलावा आपकी टीम कैसी हो और आपको अपने Product को किस कीमत पर बेचना है इसके बारे में भी आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती क्योंकि इसके लिए कंपनी आपकी पूरी मदद करती है।
  • इन सुविधाओं के अतिरिक्त यदि आप चाहे तो डिलीवरी सुविधा भी लोगों को दे सकते हैं। परंतु यह पूरी तरह वैकल्पिक है इनके प्रमुख डिलीवरी पार्टनर Zomato, Swiggy, Dine Out, Scooby है।

ये भी पढ़ें:

Huber and Holly franchise requirement

how-to-get-huber-and-holly-franchise-kaise-le
Photo by Adrienn from Pexels

यदि आप अपना रेस्टोरेंट होना चाहते हैं या फिर खाद्य उद्योग के क्षेत्र में अपना व्यवसाय स्थापित करने की सोच रहे हैं और फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको यह जान लेना चाहिए कि इसके लिए आपके पास कुछ विशेष चीजें होनी चाहिए।

जैसे फ्रेंचाइजी लेने के पश्चात यदि आप अपना रेस्टोरेंट खोल रहे हैं तो उसके लिए आपको एक जगह की आवश्यकता पड़ती है। यदि आपके पास अपनी खुद की जगह है तो यह काफी अच्छा है। लेकिन यदि आपके पास खुद की जगह नहीं है तो आपको कोई जगह किराए पर भी ले सकते हैं।

यहां हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि यदि संभव हो तो किसी ऐसी जगह का चुनाव करें जहां पर ज्यादा भीड़ हो जैसे कि किसी स्कूल या कॉलेज के पास या फिर किसी मार्केट में किसी अच्छे स्थान का चुनाव करें।

चूँकि आपके व्यवसाय के लिए बिक्री का अधिक होना आवश्यक है। आप की बिक्री जितनी अधिक होगी आपको उतनी ही अच्छी आमदनी प्राप्त होगी इसलिए ऐसी जगह चुने जहां अधिक बिक्री होने की संभावना हो। आप को Huber and Holly Franchise लेने के लिए एक ऐसी जगह चाहिए जो 200 से 300 sq ft. की हो।

इसके अलावा आपको अपने रेस्टोरेंट में दो से तीन कर्मचारियों की आवश्यकता पड़ती है साथ ही आपके रेस्टोरेंट में कुछ जरूरी चीजें होनी चाहिए। जैसे:

  • Sitting area
  • Kitchen
  • Air conditioner
  • CCTV set-up
  • Computer
  • Internet etc..

अगर आप अपना रेस्टोरेंट खोलना चाह रहे हैं तो आपके लिए यह सभी चीजें जरूरी है। आपके लिए जरूरी है कि अपने रेस्टोरेंट में एक अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आपके रेस्टोरेंट की तरफ आकर्षित हो सकें और आप की बिक्री अधिक से अधिक हो सके।

Huber and Holly franchise Cost

यदि आप कोई भी व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको निश्चित रूप से कुछ निवेश की आवश्यकता होती है। इसी प्रकार Huber and holly franchise लेने के लिए भी आपको कुछ निवेश की आवश्यकता होगी।

Huber and Holly franchise cost in India के लिए आपको कुल मिलाकर 79 लाख रुपए का निवेश करने की की जरूरत पड़ती है। जिसमें से आपको 15 लाख रुपए फ्रेंचाइजी शुल्क देना होता है। इसके अलावा कच्चे माल की खरीद में करीब आपको ₹5लाख का खर्चा आ जाता है। साथ ही आपको कुछ उपकरण और मशीनरी की आवश्यकता होती है जिसे खरीद के लिए आपको 30 लाख रुपए तक खर्च करने होते हैं।

Huber and Holly Profit

यदि एक बार आप Huber and Holly Franchise में इन्वेस्टमेंट करते हैं तो आपको लगभग 3 वर्ष में आपके निवेश की वापसी हो जाती है मतलब कि लगभग 3 वर्ष तक आपको इतनी आमदनी हो जाती है कि आपके द्वारा किया गया निवेश आपके पास वापस आ जाता है और इसके बाद आपको सिर्फ Profit ही Profit होता है। अगर इस Business से होने वाली आमदनी की बात करें तो इसमें अच्छा मुनाफा लगभग वार्षिक 12% pure sales द्वारा हो जाता है।

ये भी पढ़ें:

Huber and Holly Franchise Outlet की कुछ विशेषताएं

यह एक ऐसी कंपनी है जो खाद्य और पेय संबंधित क्षेत्र में व्यवसाय करती है और इसका मुख्य कार्यक्षेत्र आइसक्रीम से संबंधित है। यदि हम huber and holly की विशेषताओं की बात करें तो हम आपको बता दें कि इन की सबसे खास बात यह है कि यह अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता युक्त उत्पाद उपलब्ध कराते हैं।

इनका प्रमुख लक्ष्य है बेहतर खाना उपलब्ध कराना है और यह चाहते हैं कि इसे विश्व भर में अपने नेटवर्क के माध्यम से फैलाएं। साथ ही यह अत्याधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर रोज ताजा आइसक्रीम बनाते हैं और अपने ग्राहकों को हर दिन ताजे खाद्य पदार्थ परोसते हैं।

इसके अलावा इनके पास इनोवेटिव पिज़्ज़ा तथा शेयरिंग प्लेट भी प्राप्त हो जाती है। पूरे भारत में इनके द्वारा बनाई गई भारत की पहली गोल्ड प्लेटेड आइसक्रीम might midas प्रसिद्ध हो चुकी है और हर कोई व्यक्ति इसका स्वाद चखना चाहता है। हम आपको यह भी बताना चाहेंगे की यह कंपनी casual dine मॉडल पर आधारित है।

Huber and Holly Contact Number

Address
7 B, Pakwan cross road,
Below pakwan restaurant,
Bodakdev,
Ahmedabad, Gujarat 380053

Phone & Fax
Phone: 090330 93051

Email: hello@huberandholly.com

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है कि हमारे इस लेख से आपको Huber and Holly franchise kaise le के संबंध में काफी जानकारी प्राप्त हो गई होगी हमारे द्वारा दी गई जानकारी का उपयोग कर आप इस Business को शुरू कर सकते हैं और लाभ कमा सकते हैं। इस Business में आपको 7 से 8% रॉयल्टी भी प्रदान की जाती है। इसके अलावा यदि आप कोई अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमें ज़रूर लिखें।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment