Punjabi chaap corner franchise Kaise Le?

How to get Punjabi Chaap Corner Franchise in Hindi: भारत के अधिकतर लोग अक्सर कई तरह के खाने-पीने के शौकीन होते हैं। ऐसे में खाने-पीने से संबंधित किए गए व्यापार काफी मुनाफा देने वाले साबित होते हैं। यदि आप भी ऐसा ही कोई व्यापार करने की सोच रहे हैं और आपके पास निवेश के लिए धन की कमी है तो आपके लिए Punjabi Chaap Corner Franchise लेना लाभदायक साबित हो सकता है । पंजाबी चाप कॉर्नर भारत में अपनी स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों, खासकर चाप रेंज के लिए जानी जाती है। इस लेख में हम आपको इससे संबंधित पूरी जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं।

आखिर क्या है Punjabi Chaap Corner Franchise?

यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो यह नहीं जानते की पंजाबी चाप कॉर्नर फ्रेंचाइजी क्या है तो आप हमारे इस लेख को पढ़कर यह अच्छी तरह समझ जाएंगे की पंजाबी चाप कॉर्नर फ्रेंचाइजी क्या होता है और इसे कैसे ले सकते हैं?

punjabi-chaap-corner-franchise-kaise-le
Image Created at Canva

दोस्तों शायद आप इस बात से अवगत हों कि प्रत्येक बड़ी कंपनी अपने व्यापार को फैलाने के लिए नेटवर्क बनाने का काम करती है। चूंकि वह स्वयं हर जगह कार्य नहीं कर सकती इसलिए वह प्रत्येक राज्य, शहर आदि में अपनी एक ब्रांच खोलती है। इस ब्रांच के माध्यम से वे अपनी सेवा और उत्पादों को बेचने की अथॉरिटी किसी अन्य व्यक्ति को सौंप देती है जो उससे मुनाफा कमा सकता है। इसी को फ्रेंचाइजी कहा जाता है।

Punjabi Chaap Corner एक ऐसी ही कंपनी है जो भारत में 40 से अधिक स्थानों पर अपनी ब्रांच खोल चुकी है। वह अपने उत्पादों की बिक्री के लिए एक नेटवर्क बिछा रही है। दरअसल पंजाबी चाप कॉर्नर कंपनी की स्थापना एक छोटी सी दुकान के रूप में सन् 2012 में दिल्ली में की गई थी। परंतु आज इसका व्यापार काफी बड़ी संख्या में फैल चुका है और आप भी इस कंपनी से जुड़कर मुनाफा कमा सकते हैं।

हम आपको बता दें कि पंजाबी चाप कॉर्नर स्वादिष्ट और बेहद लाजवाब फूड तैयार करने के लिए जानी जाती है। इसकी सबसे खास बात यह है कि यहां तैयार किए गए उत्पाद बिल्कुल ताजी सामग्री से तैयार किए जाते हैं और साथ ही उनकी उच्च गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाता है।

Punjabi Chaap Corner में आपको क्रीम चाप, अफ़गानी चाप, मलाई चाप, शाही पनीर, दाल मखनी,पनीर टिक्का, सींक कबाब, मोमोज आदि 150 से अधिक खाद्य पदार्थ प्राप्त हो सकते हैं। पंजाबी चाप कार्नर कंपनी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसके रेस्टोरेंट स्वच्छता का विशेष ध्यान रखते हैं और गुणवत्ता पर विशेष जोर देते हैं। यदि आपके घर में किसी का जन्मदिन हो या शादी की सालगिरह हो या कोई भी महत्वपूर्ण दिन हो तो आप यहां जाकर यहां के टेस्टी फूड का लुफ्त उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Franchise लेने के क्या फायदे हैं?

पंजाबी चाप कॉर्नर फ्रेंचाइजी लेने के आपको कई फायदे हो सकते हैं। क्योंकि यह है एक प्रतिष्ठित ब्रांड बन चुका है। इस कारण आप की बिक्री अधिक होने की संभावना भी है और यहां पर बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कम निवेश करने की आवश्यकता होगी। Punjabi Chaap Corner Franchise लेने में कम निवेश के बावजूद भी आपको उच्च रिटर्न प्राप्त हो सकते हैं।

साथ ही यहां व्यापार संचालन करना भी आसान है। इसके अलावा इनकी स्टाफ व्यवस्था भी काफी अच्छी है। यह गुणवत्ता युक्त उत्पाद ही उपलब्ध कराते हैं। इसके अलावा इनका बाजार भी अच्छा -खासा है। अब तक इनकी 50 से अधिक शहरों में शाखाएं खुल चुकी हैं और यह अपने ग्राहकों को 150 से भी ज्यादा व्यंजन उपलब्ध कराते हैं। यह अपने जायके और भारतीय परंपराओं का भी पूरा ध्यान रखते हैं।

आपको इनके उत्पादों की सूची में चाप, रोल, टिक्का मोमोज इत्यादि खाद्य पदार्थ प्राप्त हो जाते हैं। इसके साथ यह पैड फ्रोजन, पनीर, अन्य मसालों की बिक्री की पेशकश भी करते हैं। आप भी यहां पर अपना बिजनेस शुरू कर लाभ कमा सकते हैं और लाखों की कमाई कर सकते हैं।

क्या हो दुकान खोलने का सही स्थान?

यदि आप Punjabi Chaap Corner Franchise ले रहे हैं तो आपको इसके उत्पादों को बेचने के लिए एक दुकान की आवश्यकता पड़ेगी। यह दुकान आप अपनी व्यक्तिगत जमीन पर भी खोल सकते हैं या आप किराए पर भी दुकान ले सकते हैं। आप अपनी सहूलियत के हिसाब से जगह को कम या ज्यादा कर सकते हैं।

यह ध्यान रखें कि दुकान का चुनाव ऐसे स्थान पर करें जहां भीड़ -भाड़ अधिक हो, जैसे बस स्टैंड के पास, रेलवे स्टेशन के पास, किसी कॉलेज या फिर किसी स्कूल के निकट या फिर ऐसे खरीदारी वाले क्षेत्रों में जहां पर मार्केट हो और अधिक संख्या में लोगों का आना जाना होता हो।

ध्यान रखें कि दुकान की लोकेशन कुछ ऐसी हो कि वह सड़क के सामने हो और आसानी से दिखाई दे सके। इससे आप, लोगों का ध्यान अपनी दुकान की तरफ आकर्षित कर सकते हैं और जिससे लोग आपकी दुकान पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में आयें। इस बिज़नेस में जितनी बिक्री अधिक होगी मुनाफा भी उतना ही अधिक होगा।

कितना निवेश और कितना मुनाफा- Punjabi Chaap Corner Franchise Cost

Punjabi chaap corner franchise Kaise Le (How to get Punjabi chaap corner franchise in Hindi)

हम आपको यह बताना चाहेंगे कि इस व्यापार को शुरू करने के लिए आपको कुछ निवेश करने की आवश्यकता होगी। यह निवेश अन्य व्यापार में किए गए निवेश की तुलना में Reasonable है। आपको इस व्यापार में 5,00,000 से 20,00,000 रुपए तक का निवेश करना पड़ सकता है। लेकिन जितना निवेश है उससे कहीं अधिक आपको मुनाफा भी होगा।

हम आपको यह भी बता दें कि आप का मुनाफा इस बात पर निर्भर करेगा कि आप की बिक्री कितनी हो रही है। यदि आप की बिक्री अधिक होती है तो आपकी कमाई भी अधिक होगी। यहां पर प्रत्येक उत्पाद पर होने वाली कमाई अलग-अलग है परंतु यदि आप की बिक्री अच्छी है और आप अपने प्रोडक्ट्स को लोगों तक पहुंचा सकते हैं तो आप हर एक महीने लाखों की कमाई कर सकते हैं।

कंपनी कैसे करेगी आपकी मदद?

अपने साथ जोड़कर व्यापार कर रहे लोगों के लिए कंपनी हमेशा मदद करने के लिए तैयार रहती है। यह आपको व्यापार में कुछ विशेष सहायता उपलब्ध कराती है जैसे:

  • Punjabi Chaap Corner आपकी सही भूमि के चुनाव में सलाह देकर मदद करती है। वह आपको बताती है कि अपने व्यापार को शुरू करने के लिए आपको किस स्थान का चुनाव करना उचित रहेगा।
  • इसके अलावा कंपनी डिजाइन और लेआउट के विषय में बेस्ट किचन और मास्टर फ्रेंचाइजी आउटलेट की स्थापना करने में भी आपको सहायता उपलब्ध कराती है।
  • यदि आप इस व्यापार में नए हैं तो भी आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि यह कंपनी आपको प्रशिक्षण भी उपलब्ध कराती है। इसके अतिरिक्त यह अपनी वेबसाइट पर आपके प्रशिक्षण और प्रेरणा से संबंधित कार्यक्रम भी उपलब्ध कराती है।
  • इसके अलावा यह आपको आउटलेट संचालन के लिए सलाह, विशेष सुझाव और अपना समर्थन समय-समय पर प्रदान करती रहती है। साथ ही यह उपकरण संचालन और निर्देशन में तथा फील्ड पर भी सहायता उपलब्ध कराती है।
  • इसके अलावा उत्पाद की बिक्री के लिए किए जाने वाले प्रचार में भी यह कंपनी आपकी मदद करती है। यह आपको सुझाव देती है कि किस तरह आप अपने उत्पाद का प्रचार सही ढंग से कर सकते हैं।

इस प्रकार Punjabi Chaap Corner कंपनी आपके व्यापार को शुरू करने और अपने व्यापार को फैलाने में आपकी मदद करती है, ताकि आप बिना किसी परेशानी के इस व्यापार को शुरू कर सकें और लाभ कमा सकें।

ये भी पढ़ें:

पंजाबी चाप कार्नर फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन कैसे करें

how-to-get-punjabi-chaap-corner-franchise
  • यदि आप भी कंपनी में आवेदन करने की इच्छा रखते हैं तो आप को सर्वप्रथम इसकी वेबसाइट https://www.punjabichaapcorner.com/ पर जाना होगा।
  • इसके पश्चात आपको इनके होम पेज पर फ्रेंचाइजी के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो कर आयेगा जिसमें आपको अपने व्यक्तिगत विवरण जन्म स्थान आदि भरने होते हैं।
  • इस फॉर्म को भरने के पश्चात आप इसे वेबसाइट पर सबमिट कर सकते हैं।

इसके पश्चात कंपनी द्वारा आपके शॉर्टलिस्ट हो जाने पर आपसे संपर्क किया जाता है और वह सारी जानकारी आपको उपलब्ध करा देते हैं। यदि आप इसके अतिरिक्त इसकी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस कंपनी के टोल फ्री नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।

फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको कुछ दस्तावेजों की भी आवश्यकता पड़ सकती है जैसे:

  • पैन कार्ड, आधार कार्ड अथवा वोटर आईडी कार्ड
  • राशन कार्ड या बिजली का बिल
  • अपने बैंक अकाउंट की डिटेल, साथ ही अपना फोटो, ईमेल आईडी और फोन नंबर
  • इसके अलावा आपको किराए पर ली गई दुकान के रेंट एग्रीमेंट या शॉप एग्रीमेंट और एनओसी की भी आवश्यकता पड़ सकती है।
  • आपको जीएसटी नंबर और बिजनेस पैन कार्ड की भी आवश्यकता पड़ सकती है।
  • साथ ही आपको अपनी क्वालिफिकेशन सर्टिफिकेट भी तैयार रखना चाहिए।
  • क्योंकि यह व्यापार खाद्य संबंधित है इसलिए आपके पास FSSAI License भी होना चाहिए।

उपरोक्त दस्तावेजों की आवश्यकता आपको इस कंपनी में आवेदन करने और फ्रेंचाइजी लेने के समय पड़ सकती है। यदि आप Punjabi Chaap Corner Franchise लेना चाहते हैं तो आप इन सभी दस्तावेजों को इकट्ठा कर ले ताकि जरूरत पड़ने पर आप इनका उपयोग कर सकें।

यदि आप इस कंपनी से संबंधित अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इनके Address – Punjabi Chaap Corner, Plot no 1, Darbaripur Road Sector 70, Gurgaon पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप इनकी ईमेल आईडी info@pujabichaapcorner.com पर इन्हें मेल भी कर सकते हैं साथ ही आप इनके फोन नंबर – 9354602771 पर फोन करके भी इनसे संपर्क स्थापित कर सकते हैं और अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि आपको हमारा ये पोस्ट Punjabi Chaap Corner Franchise Kaise Le, How to get Punjabi Chaap Corner Franchise in Hindi आपको पसंद आया होगा। वैसे तो इस पोस्ट में हमने सभी आवश्यक जानकारी देने की कोशिश की है, फिर भी अगर आपके कोई सुझाव हों तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment