Zudio Franchise Kaise Le | How to Get Zudio Franchise in India -Hindi

5/5 - (2 votes)

Zudio Franchise Kaise Le: भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था के कारण अलग-अलग प्रकार के बिजनेस की तरफ भी निवेशकों का रुझान दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इसके अलावा वर्तमान समय में ई-कॉमर्स की लोकप्रियता भी अपनी चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। ऐसे में बहुत से उद्योगों का विकास ई-कॉमर्स के माध्यम से ही हो रहा है।

परंतु आजकल के समय में कई ऐसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है जो ई-कॉमर्स के साथ-साथ फिजिकल स्टोर में भी अपनी सेवाएं प्रदान कर रही हैं। इन फैशन स्टोर की डिमांड बढ़ने के कारण इस क्षेत्र में बिजनेस की संभावनाएं भी उत्पन्न होनी शुरू हो गई हैं। अगर आप भी खुद का बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे हैं तो आपको किसी अच्छे ब्रांड के फैशन स्टोर की फ्रेंचाइजी लेने से संबंधित विचार कर लेना चाहिए।

zudio-franchise-kaise-le
Image Credit: Zudio

Zudio Franchise Kaise Le- How to Get Zudio Franchise in Hindi

दोस्तों! अगर आप भी खुद के बिजनेस के रूप में कोई फैशन स्टोर आरंभ करना चाहते हैं तो आपके लिए Zudio Franchise लेना एक समझदारी भरा निर्णय हो सकता है। परंतु यदि आपको Zudio Franchise Kaise Le (How to get Zudio Franchise in India) से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी नहीं है तो ऐसे में आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

आज की इस खास पोस्ट में हम आपको Zudio Franchise लेने के लिए important दस्तावेज, इन्वेस्टमेंट और अन्य महत्वपूर्ण information उपलब्ध कराने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: FirstCry Franchise Kaise Le | How to Get FirstCry Franchise in Hindi?

ज़ूडियो फ्रैंचाइज़ी क्या है

Zudio टाटा group का Fashion store है जो ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के साथ-साथ फिजिकल स्टोर के रूप में भी भारतीय बाजार में अपनी विशिष्ट पहचान बना चुका है। टाटा ग्रुप ऑफ कंपनी के Zudio फैशन स्टोर का मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में स्थित है। ज़ूडियो फ्रैंचाइज़ी की स्थापना टाटा ग्रुप द्वारा सन 2015 में की गई थी। परंतु थोड़े समय के अंतराल में ही Zudio Store हर वर्ग के लोगों का favourite बन गया है।

Zudio Fashion Store पर छोटे बच्चों से लेकर व्यस्क लोगों की जरूरत का हर सामान मिलता है जिसके अंतर्गत परिधान, जूते और अन्य फैशन एसेसरीज भी शामिल है। आजकल के महंगाई के दौर में भी Zudio Store आपको बेहद वाजिब दाम में हर प्रोडक्ट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है

वर्तमान समय में हर बड़ी कंपनी अपना विस्तार करने के लिए ब्रांच डिस्ट्रीब्यूशन का प्रोग्राम शुरू करती है। इसी प्लान के आधार पर Zudio ने भी सन 2017 में फ्रेंचाइजी वितरण का कार्यक्रम शुरू किया। Zudio Fashion Store की लोकप्रियता के आधार पर पूरे देश में लगभग डेढ़ सौ से भी ज्यादा आउटलेट खुल चुके हैं। ऐसे में यदि आप भी Zudio के साथ खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यकीनन यह आपके लिए फायदे का सौदा ही रहेगा।

Zudio Franchise Cost (ज़ूडियो फ्रैंचाइज़ी मे निवेश)

किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए इन्वेस्टमेंट सबसे आवश्यक चरण माना जाता है। ज़ूडियो फ्रैंचाइज़ी को स्थापित करने के लिए भी आपको कम से कम 75 लाख रुपए से लेकर एक करोड़ 25 लाख रुपए तक की आवश्यकता पड़ेगी।

हालांकि Zudio Franchise में आने वाली लागत काफी हद तक जमीन और लोकेशन पर भी निर्भर करती है। परंतु यदि आप इन्वेस्टमेंट कम रखना चाहते हैं तो जमीन खरीदने की बजाय किराए पर लेकर बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

ज़ूडियो फ्रैंचाइज़ी में investment कई अन्य कारक पर भी निर्भर करती है। इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्टिविटी स्थापित करना भी जरूरी है। इसके अलावा एयर कंडीशनर, सीसीटीवी सेटअप और कम से कम 5 से 10 employees रखना भी अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें: Easy Day Franchise Kaise Le | How to Get Easy Day Franchise in Hindi!

Zudio Franchise Land Requirement (Zudio Franchise के लिए जमीन की आवश्यकता)

Zudio फ्रेंचाइजी स्थापित करने से पहले उचित जगह और लोकेशन का चुनाव करना अत्यंत आवश्यक है। Zudio Franchise शुरू करने के लिए आप को कम से कम 2500 स्क्वायर फीट से 3000 स्क्वायर फीट जगह की आवश्यकता होगी।

कंपनी के नियमानुसार Zudio फ्रेंचाइजी में Billing काउंटर, प्रोडक्ट डिस्प्ले area और ट्रायल रूम बनाना बहुत जरूरी है। इसके अलावा यदि आप चाहें तो ग्राहकों को उचित सुविधा प्रदान करने हेतु पार्किंग के लिए भी जगह का प्रबंध कर सकते हैं। परंतु कंपनी द्वारा पार्किंग सुविधा देने के लिए किसी तरह की बाध्यता नहीं है।

Zudio Fashion Franchise के लिए आवश्यक दस्तावेज

Zudio Fashion Franchise लेने के लिए कंपनी द्वारा आवेदनकर्ता की निम्नतम आयु सीमा 23 वर्ष तक रखी गई है। हालांकि कंपनी ने आवेदनकर्ता से किसी भी तरह का बिजनेस Experience या शैक्षणिक योग्यता संबंधी दस्तावेज की मांग नहीं की है। परंतु Zudio Clothing Franchise के लिए आवेदन करने से पूर्व आवेदनकर्ता को कुछ पर्सनल और प्रॉपर्टी संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत करना आवश्यक है।

Personal Documents:

Id Proof: आधार कार्ड, पैन कार्ड, Voter Id Card

Address Proof: Electricity Bill, राशन कार्ड

Other Documents: Passport Size Photograph, ईमेल आईडी, Phone Number, शैक्षणिक योग्यता संबंधित दस्तावेज

Property Documents

Business Pan Card, Franchise Agreement, Business Tan Copy, बिजनेस एड्रेस प्रूफ, Shop
address Proof, All type NOC, जीएसटी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, लीज Agreement

Zudio Store Franchise के लिए आवेदन कैसे करें

zudio-franchise-form

ज़ूडियो स्टोर फ्रैंचाइज़ी के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए आपको कुछ सिंपल स्टेप फॉलो करने होंगे।

सबसे पहले कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विजिट करें।

इसके पश्चात Home page पर Contact Us के ऑप्शन पर click करें।

इसके बाद आपके सामने एक form open होगा जिसमें आपको मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी fill करनी होगी।

इस फॉर्म में आवेदन कर्ता का नाम, पता ईमेल एड्रेस और फोन नंबर सहित अन्य जानकारी ध्यानपूर्वक भरने के पश्चात submit के बटन पर क्लिक करके फॉर्म जमा करवाएं।

यदि कंपनी द्वारा आपका फॉर्म सेलेक्ट कर लिया जाता है तो कंपनी आपसे कुछ संपर्क स्थापित करेगी।

ये भी पढ़ें: ST Courier Franchise Kaise Le | How to get ST Courier Franchise!

Zudio Store Franchise Contact Process (Zudio स्टोर फ्रेंचाइजी संपर्क सूत्र)

Zudio Fashion store Franchise Email ID: [email protected]

Zudio Trent Limited Corporate Office Address

टरेंट हाउस, जी ब्लॉक, प्लॉट नंबर. सी/60,
बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स- बांद्रा ईस्ट, सिटी बैंक के साथ, मुंबई- 400051.

Zudio Store Customer Care Number:

022-67009026, 022-67009027.

Zudio Clothing Franchise Profit (Zudio Clothing फ्रेंचाइजी में मुनाफा)

zudio-franchise-profit-margin

Zudio Fashion Store एक लोकप्रिय और जाना माना नाम है। Zudio स्टोर का नाम टाटा ब्रांड से जुड़े होने के कारण यह किसी पहचान का मोहताज नहीं है। ऐसे में आपको Zudio Store से होने वाले मुनाफे के बारे में चिंता करने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है।

फिर भी अगर ज़ूडियो फ्रैंचाइज़ी से होने वाले मुनाफे की बात की जाए तो इसमें आपको कुल बिक्री का 90% मुनाफा मिलता है। हालांकि कुल बिक्री में से 10% का हिस्सा आपको कंपनी के साथ शेयर करना जरूरी है।

Zudio Fashion Store Franchise Benefits (ज़ूडियो फैशन स्टोर फ्रेंचाइजी के लाभ)

Zudio Franchise में निवेश करना पूरी तरह से मुनाफे की गारंटी है क्योंकि यह टाटा ग्रुप ऑफ कंपनी का प्रोजेक्ट है। ज़ूडियो फ्रेंचाइजी लेने के बाद आपको कभी भी ग्राहक का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

इसके अलावा Zudio Clothing फ्रेंचाइजी में कंपनी हर कदम पर आपका साथ निभाती है। मतलब की फ्रेंचाइजी शुरू करने से लेकर फ्रेंचाइजी स्थापित करने के बाद तक कंपनी द्वारा हर संभव मार्गदर्शन किया जाता है।

ज़ूडियो फ्रैंचाइज़ी में inventory planning, product pricing, ऑफर, client acquisition support संबंधित पूरी सहायता की जाती है। इसके अतिरिक्त client interaction training, relationship manager support, इंटीरियर डिजाइन सपोर्ट, इंटीरियर डेवलपमेंट support के लिए भी कंपनी हर समय तैयार रहती है।

अगर बात की जाए मार्केटिंग सपोर्ट की तो इसमें भी आपको किसी तरह से पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती है क्योंकि कंपनी द्वारा मार्केटिंग के लिए भी मदद की जाती है। Zudio फ्रेंचाइजी में यूनिट इंटीरियर एंड एक्सटीरियर और डिजिटल मार्केटिंग से related हेल्प भी मिलती है। इसके अलावा लोकल एडवर्टाइजमेंट, प्रिंट एडवर्टाइजमेंट और सेमिनार के जरिए ज़ूडियो फ्रैंचाइज़ी का प्रमोशन किया जाता है।

Zudio Apparel Franchise के लिए कंपनी द्वारा प्रोडक्ट इनफॉरमेशन और प्रोडक्ट डिस्प्ले ट्रेनिंग भी दी जाती है। हर फ्रेंचाइजी में हेल्प डेस्क संबंधित ट्रेनिंग के लिए भी कंपनी द्वारा स्टाफ मुहैया करवाया जाता है।

Zudio Store पर मिलने वाले प्रोडक्ट की कीमत ₹300 से शुरू होकर ₹6000 तक रखी गई है। इसके अलावा प्रोडक्ट की कीमत में 5% जीएसटी रेट भी शामिल किया जाता है। कुल मिलाकर देखा जाए तो Zudio Fashion स्टोर का सामान हर वर्ग के लोगों के द्वारा afford किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: V Mart Franchise Kaise Le | How to Get V Mart Franchise In India in Hindi

Zudio Store Franchise- Fashion Product

Zudio Fashion Store द्वारा अलग-अलग ब्रांड के प्रोडक्ट उपलब्ध करवाए जाते हैं। Zudio store में आपको पुरुषों और महिलाओं के लिए फैशन का हर जरूरी सामान मिल जाता है। पुरुषों की कैटेगरी में Men फॉर्मल वियर, Men कैजुअल वियर, Men फुटवियर, Men एक्सेसरीज आदि शामिल है।

Women Category में वूमेन फॉर्मल wear, वूमेन कैजुअल वियर, innerwear & Lingerie, वूमेन फुटवियर आदि शामिल है। इसके अलावा वर्कआउट और स्पोर्ट्स wear, seasonal wear, परफ्यूम, हैंडबैग, sunglasses, spectacles आदि भी उपलब्ध है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों, आज के इस महत्वपूर्ण आर्टिकल में हमने आपको Zudio Franchise Kaise Le से संबंधित सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी दी है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल How To Get Zudio Franchise in Hindi बहुत पसंद आया होगा। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम आदि द्वारा ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि हर किसी तक सही जानकारी पहुंच सके।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment