Speed Force Franchise कैसे लें | Speed Force Bike & Scooty Servicing Franchise in Hindi

Rate this post

How to Get Speed Force Franchise in Hindi: आज मै आपको एक ऐसी 2 Wheeler Servicing कंपनी के बारे में बताने वाला हूँ जो काफी तेजी से grow हो रही है। इसने काफी कम समय में अपने बहुत सारे Franchise Store ओपन कर लिए हैं और अब इसके stores विदेशो में भी ओपन होने वाले हैं। इसलिए आज हम जानेंगे कि Speed Force Franchise Kaise Le Sakte Hain ताकि आप भी इस growing कंपनी के साथ जुड़कर अपने बिज़नेस को एक नए मुकाम पर ले जायें। 

Speed Force Franchise Workshops इस समय 13 राज्यों में उपलब्ध हैं जैसे गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, असम, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गोवा और दिल्ली। फिलहाल इनकी फ्रैंचाइज़ी अभी इन्ही जगहों में मौजूद हैं। इसलिए अगर आप इनमें से किसी भी जगह में रहते हैं तो आप बड़ी आसानी से Speed Force Franchise ले सकते हैं। 

speed-force-franchise-kaise-le
Photo by Andrea Piacquadio from Pexels

Speed Force Kya Hai?

Speed Force एक multi brand two wheeler service workshop है। आसान भाषा में कहा जाए, तो speed force दो पहिया वाहन का service station हैं जहाँ पर आप किसी भी कंपनी के दो पहिया वाहन को ले जाकर repair करवा सकते हैं। speed force के 100 से ज्यादा स्टोर ओपन हो चुके हैं और यह कंपनी, भारत के अन्य राज्यों में भी बहुत जल्द स्टोर ओपन करने वाली है। 

Speed force एक तरह से mini service station की तरह है जैसे- हम कंपनी में जाकर अपनी Bikes या Scooty को repair करवाते हैं उसी तरह से हम Speed Force Workshop में आकर अपने वाहन को repair करवा सकते हैं। लेकिन अब आपके दिमाग में यह सवाल जरूर आएगा कि लोग कंपनी के service station को छोड़कर Speed Force Bike Servicing Franchise में क्यों आएंगे?

इसका एकदम आसान जवाब है Speed Force, कंपनी से कम पैसों में आपके वाहन को रिपेयर करते हैं और कंपनी की तरह ही original parts का इस्तेमाल करते हैं। Speed Force Franchise में आप खड़े होकर अपने सामने अपने वाहन को रिपेयर करवा सकते हैं जबकि कंपनी में यह सुविधा नहीं होती हैं। यह दो कारण बहुत हैं कि लोग कंपनी को छोड़कर आपके Speed Force Service Station Franchise में अपनी गाड़ी की service करवाएंगे। 

Speed Force Franchise का मार्किट स्कोप कितना है?

अभी Speed Force Franchise सभी states में उपलब्ध नहीं हैं लेकिन आने वाले कुछ समय में यह काफी ज्यादा पॉपुलर होने वाली है क्योकि यह हमें कुछ ऐसी services provide करते हैं जो company या other service station नहीं देते हैं।

हिन्दुस्तान में हर कोई Bikes या Scooty का इस्तेमाल करता है। सड़को पर जितनी गाड़िया नहीं हैं उससे ज्यादा two wheeler वाहन हैं। इसके स्कोप का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आज के समय में तरुण बच्चे भी tution या स्कूल जाते समय two wheeler का इस्तेमाल करता हैं और उन्हें भी Repairing Service की जरूरत होती है।  

ये भी पढ़ें:

Speed Force Franchise Benefits- फायदे 

इसके कुछ फायदे हैं जो इसे अन्य कंपनियों के सर्विस स्टेशन से अलग करते हैं। Speed Force पूरे भारत में केवल यही एक ऐसी कंपनी है जो Two Wheeler Servicing के लिए Franchise प्रोवाइड करती है। चलिए अब इसके फायदों के बारे बात करते हैं

  1. Speed Force Franchise कम पैसे में मिल जाती है। 
  2. Speed Force सभी brands के two wheeler को सभी तरह की services प्रोवाइड करती है जैसे- repairing और insurance आदि। 
  3. Speed Force Franchise लेने पर आपको अच्छा-खासा प्रॉफिट होता है। 
  4. यह बिज़नेस शुरू करने पर, Speed Force Company, पहले से तैयार की गई मार्केटिंग strategy को अपनाती है। 
  5. अगर आपको बिज़नेस में किसी भी तरह की परेशानी हो रही है तो यह आपको पूरी तरह से support करते हैं। 

Speed Force द्वारा दी जाने वाली Services 

Speed Force आपको कई तरह की Services प्रोवाइड करता है जिसकी वजह से यह काफी कम समय में बहुत तेजी से grow हुई है। चलिए अब हम भी इन services के बारे में जानते हैं कि ऐसा इनमे क्या ख़ास है

  • Spares Warranty:- speed force में मिलने वाले सभी पार्ट्स warranty के साथ आते हैं। अगर कोई part अवधि से पहले ख़राब हो जाता है तो आपको उसे फ्री में रिपेयर या चेंज करके दिया जाता है। 
  • Door Step Service:- आपका two wheeler चाहे आपके घर पर हो या कहीं सड़क पर, speed force उसे वहीँ से pickup करता है और अपने Franchise Store ले जाकर रिपेयर करके आपके घर तक पहुँचा देता है। 
  • Lubricant:- यह आपके वाहन के लिए हमेशा अच्छी quality के तेल का इस्तेमाल करता है। 
  • No Long Queue Now:- यह आपको Servicing के लिए ज्यादा इंतज़ार नहीं करवाते और आपके Service Station पर पहुँचते ही आपके वाहन पर काम शुरू हो जाता है।
  • Timely Service Reminder:- जब आप Speed Force में अपने वाहन की सर्विस करवाते हैं तो यह आपको अगली सर्विस पर automatically remind करवा देते हैं जिससे आपको याद नहीं रखना पड़ता है कि आपने सर्विस कब करवाई थी। Text Message (SMS) के आते ही आपको पता चल जाता है कि सर्विस का समय हो गया है। 
  • Insurance:- इसमें आपके दो पहिया वाहन के insurance की सुविधा भी उपलब्ध है। 
  • On Road Breakdown:- अगर कभी सड़क पर भी आपके वाहन में कोई प्रॉब्लम हो जाती है तो यह हमेशा आपकी सेवा में हाजिर हैं। 

Speed Force Franchise Cost- आवश्यक निवेश 

Speed Force Franchise लेने के लिए आपको ज्यादा निवेश करने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योकि इसकी फ्रैंचाइज़ी की ख़ास बात यही है कि यह कम पैसो में भी शुरू हो जाती है। इसकी फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको 7 से 10 लाख के बीच निवेश करने की जरूरत है। 

अगर आपके पास इतने पैसे भी नहीं हैं तब भी आप Speed Force Franchise ले सकते हैं क्योकि बिज़नेस के लिए बैंक से लोन बड़े आराम से मिल जाता हैं। आप चाहें तो बाहर किसी व्यक्ति से भी पैसे ब्याज पर उठाकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:

Speed Force Bike Servicing Franchise के लिए कितनी जमीन चाहिए?

Speed Force Franchise के लिए आपको ज्यादा जमीन की आवश्यकता नहीं हैं। कम जमीन में भी आपका स्टोर ओपन हो जाएगा। कंपनी 300 से 500 sq.ft की जगह की मांग करती हैं। इतनी जमीन में आप speed force का स्टोर खोल सकते हैं। अगर आपके पास अपनी जमीन हैं तो अच्छी बात है वरना आपको किराए पर shop लेनी पड़ेगी। 

किसी भी Franchise बिज़नेस को चलाने के लिए सबसे जरुरी होता है सही जमीन का चुनाव। अगर आप अपने बिज़नेस से अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको जमीन का चुनाव सोच-समझकर करना चाहिए। आपको हमेशा अपने बिज़नेस के लिए ऐसी जगह चुननी चाहिए, जहाँ ज्यादा भीड़-भाड़ हो। ऐसी जगह पर ही आपको अपना स्टोर खोलना चाहिए। 

आवश्यक दस्तावेज़- Speed Force Franchise Kaise Le Sakte Hain!

how-to-get-speed-force-franchise-in-hindi
Photo by MART PRODUCTION from Pexels

Speed Force Franchise Documents

Speed Force Franchise के लिए आपको दो तरह के documents की जरूरत पड़ती हैं – personal document और property document.

Personal document:-

  1. ID Proof:- aadhar card, voter id card, pan card, passport
  2. Email id, photograph, phone number
  3. Bank passbook
  4. Address proof:- house tax, electricity bill, family card
  5. GST no.

Property document:-

  1. Property document with address
  2. NOC
  3. Lease aggrement
  4. Rent aggrement 

और बाकि इनकी requirement के हिसाब से इनके document बढ़ भी सकते हैं। 

Speed Force Franchise Apply- कैसे अप्लाई करें?

How to get Speed Force Franchise in Hindi: पहले जब लोगों को Speed Force Franchise लेनी होती थी तब वो इसकी वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर देते थे लेकिन इस समय इनकी कोई भी वेबसाइट गूगल पर उपलब्ध नहीं है। इसलिए इसमें अप्लाई करने के लिए आपको अन्य फ्रैंचाइज़ी Websites जैसे www.franchiseindia.com या www.franchiseapply.com पर जाना होगा और search bar में speed force को सर्च करना होगा। 

इस पेज के आखिर में आपको एक फॉर्म मिलेगा, जिसे भरकर आप Speed Force Franchise के लिए अप्लाई कर सकते हैं।  

Speed Force Franchise Profit

Speed Force Service Station से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं लेकिन कितना पैसा कमा सकते हैं इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है इसलिए आप Speed Force Bike & Scooty Servicing Franchise से कितने पैसे कमा पाएंगे, इसके बारे में पुख्ता जानकारी दे पाना संभव नहीं हैं। लेकिन इंटरनेट से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्पीड फॉर्स हर service पर अलग-अलग प्रॉफिट percentage देता है। 

लेकिन इस जानकारी पर विश्वास नहीं किया जा सकता, सही जानकारी आपको speed force की कंपनी से ही मिलेगी। प्रॉफिट के बारे में जानने के लिए आप इनसे contact कर सकते हैं। 

Speed Force Franchise Contact Number 

Sampak Sales & Marketing LLP
A-27 Hathibhai Nagar,
Nr. Diwalipura,
Old Padra Road, Vadodara-390020

Help Line:- 7878 432 432

FAQs (Frequently Asked Questions)

कुछ ऐसे सवालों के जवाब जानने की कोशिश करते हैं जो आपके मन में उठ रहे होंगे-

Speed Force में customer क्यों आएगा?

मान लीजिए, आपने एक नई बाइक खरीदी है तो आप शुरुआत में उसकी सर्विस agency में ही करवाएंगे, लेकिन कुछ समय के बाद आप एजेंसी में जाना बंद कर देंगे, क्योकि एजेंसी में सर्विस ज्यादा पैसो में होती है। इसलिए बाद में आप किसी लोकल दुकान से सर्विस करवाना शुरू कर देते हैं जिन्हे बाइक की ज्यादा knowledge भी नहीं है। 

ऐसी स्थिति में आपको पता चलता हैं कि एक कंपनी है जो कम खर्चे में experts के द्वारा आपकी बाइक सर्विस करते हैं और उनकी services बाकी सभी से अच्छी हैं। अब खुद ही बताइए, आप कहाँ जाएंगे agency में या speed force में? 

निष्कर्ष

उम्मीद करता हूँ कि आपको यह पोस्ट “Speed Force Franchise Kaise Le, How to get Speed Force Franchise in Hindi” पसंद आई होगी। अगर पोस्ट अच्छा लगा हो, तो इसे share अवश्य करें, ताकि ओर लोग भी अपना बिज़नेस शुरू कर सकें। मुझे आपके एक comment का इन्तजार रहेगा। 

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment