Berger Paints Dealership Kaise Le | बर्जर पेंट्स डीलरशिप हिंदी में

Berger Paints Dealership Kaise Le: बहुत सारे लोग ऐसे है जो Famous Paints Companies की डीलरशिप लेकर पेंट्स के क्षेत्र में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं ताकि एक अच्छा इनकम प्राप्त हो सकें। ऐसे में काफी सारे लोगों का सवाल रहता है की बर्जर पेंट्स डीलरशिप कैसे लें? (Berger Paints Dealership Kaise Le).

अगर आप भी जानना चाहते है कि How to Get Berger Paints Dealership Hindi तो आप मेरे इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें क्योंकि, आज हम आपको अपने इस पोस्ट के माध्यम से बर्जर पेंट्स डीलरशिप क्या है, बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने के लिए निवेश कितना करना पड़ेगा, Berger Paints Dealership लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज, Berger Paints Dealership लेने के फायदे क्या है, बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने के लिए आवेदन कैसे करें, Berger Paints Dealership कंपनी से संपर्क कैसे करें इत्यादि से जुड़ी डिटेल्स प्रदान करने वाले हैं।

berger-paints-dealership-kaise-le-berger-paint-dealer-kaise-bane
Image Created at Canva

बर्जर पेंट्स डीलरशिप क्या है? Berger Paints Dealership Kaise Le

Berger Paints एक Paint बनाने वाली कंपनी है जो सिर्फ इंडिया में ही नही बल्कि एशिया में भी अपना बिजनेस बढ़ा रही है। यही वजह है की Berger Paints अब काफी बड़ी कंपनी बन चुकी है। बर्जर पेंट्स कंपनी की स्थापना 17 दिसंबर 1923 को की गई थी और अभी तक बर्जर पेंट्स की 27000 से अधिक डीलरशिप खुल चुकी है। ऐसे में अगर आप Berger Paints Dealership लेने की सोच रहे हैं तो आप बिल्कुल सही दिशा में जा रहे हैं क्योंकि, Berger Paints की मांग धीरे धीरे बढ़ती जा रही है और आप इसके डीलरशिप से महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

अब हम बात करेंगे Berger Paints Ki Dealership क्या है ? तो आपको बता दूं बर्जर पेंट्स कंपनी अपने प्रोडक्ट को भारत के सभी निवासियों तक पहुंचाना चाहती है। जिसके लिए कंपनी, लोगों को अपनी डीलरशिप खोलने का ऑफर दे रही है। अगर आप भी Berger Paints Dealership लेना चाहते है तो आपको इसके लिए आवेदन करना पड़ेगा। Berger Paints Ki Dealership लेने के लिए आवेदन कैसे करें, इससे संबंधित जानकारी नीचे दी गई है।

ये भी पढ़ें:

Berger Paints Dealership लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज ?

Berger Paint Dealer Kaise Bane

यदि आप Berger Paints Dealership लेने की सोच रहे है या फिर डीलरशिप लेने के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको इसके लिए Berger Paints Company द्वारा मांगे गए कुछ डॉक्यूमेंट्स जमा करने होंगे तभी जाकर आप बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। तो आइए नीचे जानते है कि Berger Paints Dealership लेने के लिए आपको कौन कौन से डॉक्यूमेंट जमा करने होंगे:

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • फोन नंबर
  • फोटो
  • ईमेल आईडी
  • जीएसटी प्रमाण पत्र
  • बिजली बिल (एड्रेस प्रूफ के तौर पर)
  • Tin संख्या
  • नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट
  • लैंड एग्रीमेंट
  • प्रॉपर्टी संबंधित दस्तावेज
  • बैंक पासबुक

बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने के लिए कितनी जमीन की आवश्यकता पड़ेगी?

जब आपने Berger Paints Dealership लेने का मन बना ही लिया है तो आपको बर्जर पेंट्स डीलरशिप से संबंधित स्टोर खोलने के लिए और गोडाउन खोलने के लिए जमीन की आवश्यकता पड़ेगी और तभी जाकर आप बर्जर पेंट्स डीलरशिप ले सकते हैं।

अब सवाल यह उठता है की Berger Paints Dealership लेने के लिए कितनी जमीन या फिर कितने स्पेस की आवश्यकता पड़ेगी तो आपको मैं जानकारी दे दूं, Berger Paints Dealership Store खोलने के लिए और गोडाउन खोलने के लिए आपको कम से कम 2000 स्क्वायर फीट जगह की आवश्यकता पड़ेगी। अगर आपके पास 2000 स्क्वायर फीट की जगह उपलब्ध है तो आप Berger Paints Dealership आसानी से खोल सकते है।

यदि आपके पास 2000 स्क्वायर फीट का जगह उपलब्ध नहीं है तो आपको जमीन रेंट पर लेनी होगी या फिर खरीदनी होगी तभी जाकर आप Berger Dealership खोल सकते है।

Berger Paints Dealership Cost Hindi

berger-paints-dealership-kaise-le-berger-paints-dealership-cost
Image By: Pexels

जब कोई व्यक्ति Berger Paints Dealership लेने के बारे में विचार करता है तो सबसे पहले उसके मन में निवेश से संबंधित सवाल उठता है की बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने में कितना निवेश करना पड़ेगा। हालांकि, यह सवाल उठना जायज भी है। अगर हम बात करें Berger Paints Dealership लेने के लिए कितना निवेश करना पड़ेगा तो बर्जर कंपनी द्वारा निवेश से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई डिटेल्स प्रदान नही की गई है।

लेकिन, अगर आप किसी बड़ी पेंट्स कंपनी की डीलरशिप लेते है तो आपको कम से कम 20 लाख रूपये तक तो निवेश करना ही पड़ेगा क्योंकि, आपको डीलरशिप लेने के लिए कंपनी में Security Money जमा करनी होगी। इसके अलावा आपके पास डीलरशिप खोलने के लिए पर्याप्त जमीन नहीं है तो आपको जमीन लेने के लिए निवेश करना पड़ेगा। इस प्रकार से देखा जाए तो आपको Berger Paints Dealership लेने के लिए 20 लाख से अधिक पूंजी निवेश करना होगा।

ये भी पढ़ें:

Berger Paints Dealership Profit Margin

अब हम बात करेंगे बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने के फायदे क्या हैं? क्योंकि, काफी सारे लोग Berger Paints Dealership लेने से पहले उसके फायदे के बारे में जानना चाहते हैं। जब कोई व्यक्ति Berger Paints कंपनी की डीलरशिप लेने के लिए 20 लाख रूपये से अधिक पूंजी निवेश करने की सोच रहा है तो उसे बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने से फायदा क्या है जानना जरूरी हो जाता है।

यदि आप Berger Paints Dealership लेते है तो आपको प्रोडक्ट बेचने के लिए एडवरटाइजमेंट करने की आवश्यकता नही पड़ेगी। क्योंकि, बर्जर पेंट्स कंपनी काफी बड़ी और नामी कंपनी है। इसके अलावा आपको पेंट्स की बिक्री करने के लिए ग्राहक खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि, बर्जर पेंट्स को लगभग हर आदमी जानता है और पसंद करता है। ऐसे में ग्राहक आपके पास खुद Berger Paints की खरीदारी करने आएगा।

जब आप बर्जर पेंट्स की डीलरशिप ले लेंगे तो आपको बर्जर कंपनी द्वारा फ्रेंचाइजी चलाने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके अलावा Berger Paints Company आपको हर तरह से मदद करेगी। Berger Paints Ki Dealership में सबसे अच्छी बात यह है की आपको इसमें महीने का लाखों रूपये तक का लाभ प्राप्त हो सकता है।

बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने के लिए आवेदन कैसे करें?

Berger Paints Dealership Apply Online

अगर आप बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेना चाहते है तो आपको इसके लिए Berger कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। अब हम आपको नीचे Berger Paints Dealership लेने के लिए आवेदन कैसे करें इसकी प्रक्रिया के बारे में बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप Dealership के लिए आसानी से अप्लाई कर सकते है।

  • सर्वप्रथम आपको https://www.bergerpaints.com/ लिंक पर क्लिक करके Berger Paints Company की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको Get It Touch का एक फॉर्म मिलेगा।
  • आपको Get It Touch फॉर्म में मांगी गई पूरी जानकारी ध्यानपूर्वक भरनी होगी।
  • जब आप Get It Touch फॉर्म भर लेंगे तो आपको इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है। Click करते ही फॉर्म सबमिट हो जाएगा।
  • कंपनी आपके द्वारा सबमिट की गई फॉर्म की जांच करेगी। अगर आपके द्वारा फॉर्म में दी गई जानकारी सही पाई जाती है और आप Berger Paints Dealership लेने के पात्र है तो Berger Paints कंपनी आपसे संपर्क साधेगी।
  • इस प्रकार से आप Berger Paints Dealership लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

Berger Paints Dealership Contact Number

Berger Paints Dealership Enquiry: काफी सारे लोग बर्जर पेंट्स डीलरशिप कंपनी से संपर्क कैसे करें? इसके बारे में जानना चाहते है। यदि आप भी जानना चाहते है की बर्जर पेंट्स डीलरशिप कंपनी से संपर्क कैसे करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं की आप कंपनी से फोन नंबर, ईमेल आईडी, वेबसाइट, कंपनी एड्रेस द्वारा सीधा संपर्क कर सकते है।

Berger Paints कंपनी ने अपना कॉन्टैक्ट नंबर, ईमेल आईडी, कंपनी लोकेशन जारी कर रखा है ताकि, जिस किसी भी व्यक्ति को Berger Paints Dealership से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करनी हो या फिर Berger Paints Dealer बनना हो तो ऐसे व्यक्ति कंपनी से सीधा संपर्क करने में सक्षम हो सकें।

अगर आप भी बर्जर पेंट्स कंपनी से सीधा संपर्क करना चाहते है तो आप 1800 103 6030 नंबर पर कॉल करके संपर्क कर सकते है। इसके अलावा आप consumerfeedback@bergerindia.com बर्जर कंपनी के दिए गए मेल आईडी के माध्यम से भी कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। आप चाहें तो 129 Park Street, Kolkata 700017, इस एड्रेस पर जाकर कंपनी से बात कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

निष्कर्ष

आशा करता हूं की आपको बर्जर पेंट्स डीलरशिप कैसे लें (Berger Paints Dealership Kaise Le) Berger Paints Dealership Kya Hai, बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने के आवश्यक दस्तावेज, बर्जर पेंट्स डीलरशिप लेने के फायदे क्या है, Berger Paints Dealership Cost, Berger paints Dealer कैसे बनें, Berger Paints Dealership कंपनी से संपर्क कैसे करें इत्यादि से जुड़ी जानकारी समझ में आ गई होगी और आपको बर्जर पेंट्स डीलरशिप से संबंधित यह लेख भी पसंद आया होगा।

यदि आपको Berger Paints Dealership Kaise Le से संबंधित कुछ और सवाल पूछना हो तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बर्जर पेंट्स डीलरशिप से संबंधित सवाल पूछ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment