टाटा इंडीकैश एटीएम फ्रैंचाइज़ी कैसे लें | How To Get Tata Indicash ATM Franchise in Hindi

5/5 - (1 vote)

Tata Indicash ATM Franchise Kaise Le: अगर आप भी बैंक में नौकरी करने का या फिर बैंक के मालिक बनने का ख्वाब देखते थे, परंतु किसी वजह से पूरा नहीं कर पाए। तो दोस्तों, आज हम आपका बैंक के मालिक बनने जैसा सपना पूर्ण करने का तरीका बताने जा रहे हैं।

जी हां, दोस्तों इसमें ज्यादा हैरान होने की बात नहीं है क्योंकि हम बात कर रहे हैं, टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी के बारे में। अगर आप भी Tata Indicash ATM Franchise लेकर एक अच्छा व्यवसाय शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो इस आर्टिकल के साथ अंत तक जुड़े रहे। हमारा विश्वास है कि इस आर्टिकल से बेहतरीन जानकारी आपको इंटरनेट पर कहीं नहीं मिल पाएगी।

tata-indicash-franchise-kaise-le
Image Created at Canva

टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी क्या है

टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी में किसी भी बैंक की तरह ही पैसों का आदान प्रदान किया जाता है। परंतु यह पूरी प्रक्रिया केवल एक मशीन के माध्यम से ही पूर्ण की जाती है। टाटा इंडिकैश एटीएम में आपको कई प्रकार का ट्रांजैक्शन करने की पूरी सुविधा मिलती है।

ये भी पढ़ें: 20 Best Business Ideas For Housewives in Hindi- घर की महिलाओं के लिए उत्तम बिज़नेस

Tata Indicash ATM Franchise Cost (टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी में निवेश)

Tata Indicash ATM Franchise Kaise Le: जैसे ही आपके मन में किसी बिजनेस को शुरू करने का विचार आएगा तो सबसे पहले ध्यान इन्वेस्टमेंट की तरफ जाता है। दरअसल किसी भी बिजनेस को आरंभ करने हेतु इन्वेस्टमेंट सबसे महत्वपूर्ण चरण माना जाता है।

ऐसे में अगर आप भी टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी लेकर खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको कम से कम डेढ़ लाख रुपए से लेकर 2 लाख रुपये तक निवेश करने की आवश्यकता होती है। Tata Indicash ATM Franchise के लिए जमा करवाया गया सिक्योरिटी डिपाजिट कंपनी द्वारा रिफंड कर दिया जाता है परंतु यह फ्रेंचाइजी के मॉडल पर निर्भर करता है।

वैसे भी टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करते समय आपको कुछ पैसे जमा करवाने होते हैं। इसके अलावा जैसे ही कंपनी द्वारा आपके आवेदन को मंजूरी दे दी जाती है तो आपको सिक्योरिटी फीस के तौर पर कुछ पैसे निवेश करने होंगे। टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी में आने वाले निवेश के अंतर्गत बिजली खर्च को भी जोड़ा जाएगा क्योंकि कंपनी द्वारा 24 घंटे बिजली सप्लाई देने का निर्देश दिया जाता है।

टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए जगह की जरूरत

किसी भी बिजनेस की सफलता में जमीन और लोकेशन का अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान होता है। ऐसे में अगर आप भी Tata Indicash ATM Franchise लेकर अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले लोकेशन के चुनाव पर ध्यान दें। टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए रोड फ्रंट या भीड़भाड़ वाला स्थान ही चुने ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग एटीएम तक आसानी से पहुंच सके।

इसके अलावा टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आपको 50 स्क्वायर फीट से 100 स्क्वायर फीट तक जगह का प्रबंध करना होगा। कंपनी द्वारा टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी के सामने पार्किंग सुविधा संबंधी कोई सख्त हिदायत नहीं दी गई है। परंतु यदि आप चाहें तो ग्राहकों को उचित सुविधा प्रदान करने के लिए थोड़ी सी जगह पार्किंग के लिए भी रख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 20 Most Profitable Agriculture Business Ideas in Hindi

Documents Required For Tata Indicash ATM Franchise- आवश्यक दस्तावेज

Personal Documents

  • आइडेंटिटी प्रूफ: Aadhar Card, पैन Card, वोटर ID कार्ड
  • Address Proof: राशन कार्ड, electricity bill

Other Documents

  • Passport Size Photo, ईमेल ID, Phone Number, शैक्षणिक योग्यता संबंधी documents

Business Documents

  • Lease Agreement , All type NOC, बिजनेस एड्रेस प्रूफ, Shop Address Proof, GST रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, बिजनेस Tan कॉपी, बिजनेस पेन copy

How To Apply Online For Tata Indicash ATM Franchise- ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

tata indicash franchise apply online

दोस्तों! अगर आप भी टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के इच्छुक है तो कंपनी द्वारा आपकी सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का भी विकल्प दिया गया है। टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु आवेदन कर्ता को साधारण स्टेप्स फॉलो करने होंगे जो कि निम्नलिखित हैं:

  • सर्वप्रथम आवेदन कर्ता को इंडिकैश कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • Tata Indicash ATM Franchise Official Website: https://indicash.co.in/atm-franchise/
  • उसके पश्चात होम पेज पर Enquire Now के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • तत्पश्चात आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा जिसमें आवेदन कर्ता संबंधित सभी आवश्यक जानकारी जमा करवानी होगी।
  • इस फॉर्म में आवेदन कर्ता का नाम, पता, ईमेल आईडी और फोन नंबर इत्यादि ध्यानपूर्वक भरने के पश्चात submit के बटन पर क्लिक करके फॉर्म जमा करवाए।

जैसे ही कंपनी द्वारा आपका फॉर्म देख लिया जाता है तो कंपनी के उच्च अधिकारी खुद ही आपसे संपर्क स्थापित कर लेंगे। कंपनी द्वारा आपका आवेदन सिलेक्ट कर लेने के बाद मोबाइल इंटरव्यू लिया जाता है। तत्पश्चात 10 से 12 हफ्तों के भीतर ही आप टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी के मालिक बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Top 20 Low Investment Manufacturing Business Ideas in Hindi

Tata Indicash ATM Franchise Contact Process (टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए संपर्क सूत्र)

टाटा इंडिकैश फ्रेंचाइजी के लिए पूरी जानकारी लेने हेतु कंपनी द्वारा फोन नंबर भी उपलब्ध करवाए गए हैं। यदि आप थोड़ा जल्दी और ज्यादा विस्तार से जानकारी लेना चाहते हैं तो आपके लिए फोन नंबर भी उचित माध्यम रहेगा।

  • Tata Indicash ATM Franchise Apply 2022 Contact Number: +91 80545 20810

Tata Indicash ATM Franchise Profit Margin

टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी से मिलने वाला प्रॉफिट काफी हद तक कुल ट्रांजैक्शन पर भी निर्भर करता है। टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी द्वारा कई प्रकार का ट्रांजैक्शन किया जाता है। उन सभी ट्रांजैक्शन के आधार पर अलग-अलग कमीशन प्रदान किया जाता है।

परंतु जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं, जितनी ज्यादा ट्रांजैक्शन होगी उतना ही ज्यादा आपको कमीशन प्राप्त होगा। टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी द्वारा बैलेंस चेक ट्रांजैक्शन, मनी withdraw ट्रांजैक्शन, मनी डिपॉजिट ट्रांजैक्शन, पासबुक प्रिंटिंग ट्रांजैक्शन और कई प्रकार के अन्य ट्रांजैक्शन की सुविधा भी दी जाती है।

साधारण तौर पर देखा जाए तो टाटा इंडिकैश के साथ पार्टनरशिप करने के उपरांत आप पहले वर्ष में ही 33% तक ROI कमा सकते हैं। इसके अलावा Tata Indicash ATM Franchise से होने वाला मुनाफा फ्रेंचाइजी के प्रकार पर भी निर्भर करता है। दरअसल टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी द्वारा दो प्रकार के बिजनेस मॉडल उपलब्ध करवाए जाते हैं जिनमें से आप कोई भी सेलेक्ट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 20 Best Wholesale Business Ideas in Hindi- होलसेल बिज़नेस आइडियाज

Tata Indicash ATM Franchise Benefits (टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी के फायदे)

tata-indicash-franchise-kaise-le-benefits

टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी में आप बहुत ही कम पैसे निवेश करके अच्छा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। वैसे भी टाटा इंडिकैश एटीएम की बढ़ती हुई लोकप्रियता अपने आप में मुनाफा प्रदान करने की गारंटी देती है। टाटा इंडिकैश एटीएम में लो इन्वेस्टमेंट और हाई प्रॉफिट प्रदान करने के लिए पूरा सहयोग दिया जाता है।

एटीएम को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए कंपनी द्वारा सभी प्रकार की ट्रेनिंग भी उपलब्ध करवाई जाती है। इसके अलावा कंपनी हर संभव मदद हेतु 24X7 तैयार रहती है ताकि एटीएम operations को लगातार चालू रखा जा सके।

Tata Indicash ATM Franchise में एक बार निवेश करने के उपरांत आपको हाई रिटर्न की पूरी गारंटी होती है। इसके अलावा टाटा इंडिकैश के लिए बहुत ही कम जगह का प्रबंध करना पड़ता है। हालांकि आप नाममात्र इन्वेस्टमेंट करने के उपरांत प्रतिमाह ₹40,000 से लेकर ₹1,00,000 तक की कमाई कर सकते हैं।

साथ ही टाटा इंडिकैश एटीएम लगवाने के बाद आपको पूरी सिक्योरिटी का भरोसा मिलता है। टाटा इंडिकैश पैसा कमाने का एक उचित और आसान तरीका माना जा सकता है। मतलब कि टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी लगवा कर आप घर बैठे पैसा कमा सकते है।

इसके अतिरिक्त बैंक द्वारा कई बार नौकरी का ऑफर भी दे दिया जाता है। टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी द्वारा पूरा पेमेंट आपको सही समय पर प्रदान किया जाता है। ऐसे में आपको पेमेंट संबंधित चिंता करने की भी बिल्कुल आवश्यकता नहीं है।

Tata Indicash ATM Franchise Terms & Conditions- नियम और शर्तें

टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी प्रदान करने से पूर्व कंपनी द्वारा कुछ आवश्यक नियम और शर्तें रखी जाती हैं जिनका पालन करना आवेदनकर्ता के लिए बहुत जरूरी है। कंपनी द्वारा जारी किए जाने वाले आवश्यक नियम और शर्तें निम्नलिखित हैं:

  • टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी स्थापित करने के लिए 50 स्क्वायर फीट से 100 स्क्वायर फीट जगह का प्रबंध करें।
  • इसके अलावा टाटा इंडिकैश एटीएम के पास 100 मीटर की दूरी तक कोई अन्य एटीएम स्थापित नहीं होना चाहिए।
  • इसके अतिरिक्त एटीएम लगवाने के लिए ग्राउंड फ्लोर का ही चयन करें।
  • टाटा इंडिकैश एटीएम लगवाने के लिए चुनी गई जगह के पूरे कागजात आपके पास होने चाहिए।
  • एटीएम में 24 घंटे बिजली का पूरा प्रबंध करवाना होगा।
  • खास तौर पर भीड़भाड़ वाला क्षेत्र ही एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए चुनें ताकि कम से कम 300 ट्रांजैक्शन हर रोज हो सके।
  • साथ ही जिस सोसाइटी या जगह में टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी लगाया जा रहा है, वहां की सोसाइटी से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जरूर ले।
  • एटीएम को स्थापित करने हेतु जमीन का रोड फ्रंट पर स्थित होना भी जरूरी है।

Tata Indicash ATM Franchise लेने के लिए इन सभी आवश्यक नियमों का पालन करना आपके लिए अत्यंत आवश्यक है। हालांकि इसके अलावा भी कई आवश्यक नियम हो सकते हैं जो फ्रेंचाइजी प्रदान करते वक्त कंपनी द्वारा आपको बता दिया जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 10 Best Village Business Ideas in Hindi- गाँव में कौन सा बिज़नेस करें?

निष्कर्ष

तो दोस्तों, आज के इस महत्वपूर्ण में आर्टिकल में हमने आपको टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज, नियम और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी विस्तार से उपलब्ध करवाई है।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा Tata Indicash ATM Franchise Kaise Le, How To Get Tata Indicash ATM Franchise in Hindi के बारे में दी गई जानकारी जरूर अच्छी लगी होगी। यदि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा साझा करें ताकि हर व्यक्ति तक टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी लेने संबंधी सभी जानकारी पहुंच सके।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment