Lassi Shop Franchise कैसे लें – How to get Lassi Shop Franchise in Hindi

lassi-shop-franchise-kaise-le
Image Created at Canva

Lassi Shop Franchise in Hindi: आज हम एक ऐसे बिज़नेस के बारे में बात करने वाले हैं जो काफी ज्यादा यूनिक है और जिसने काफी कम समय में लोगों के बीच में खुद को लोकप्रिय बना लिया है। लोकप्रियता की वजह से इन्होंने इंडिया में 500 से भी ज्यादा आउटलेट्स ओपन कर दिए हैं और यह संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है।

अगर आप भी Lassi Shop Franchise लेना चाहते हैं और इनके साथ जुड़कर काम काम चाहते हैं तो आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना चाहिए, ताकि आप इनके बारे में विस्तार से जान सकें और साथ ही यह भी जान सकें कि Lassi Shop Franchise Kaise Le?

इनका बिज़नेस आईडिया बेहतरीन है क्योंकि इन्होंने बाकी लोगों की तरह Fast Food, Ice Cream आदि जैसे बिज़नेस को नहीं चुना। इन्होंने कुछ अलग करने की कोशिश की है, जिसमें यह पूरी तरह से सफल रहे हैं। चलिए अब जानते हैं कि Lassi Shop की Franchise कैसे लें?

Lassi Shop Franchise Store क्या है?

Lassi Shop को खोलने की परिकल्पना 1986 में की गई थी। लेकिन इनका पहला आउटलेट इंडिया के बेंगलुरु में 2014 में खोला गया था जिसके बाद इन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है। आज के समय में इनकी 500+ Franchise स्टोर मौजूद हैं। Lassi Shop में आपको कई प्रकार की ड्रिंक पीने को मिल जाती है जिसकी वजह से यह कई प्रकार के कस्टमर्स को टारगेट कर पाते हैं।

यह इंडिया में अपने और भी ज्यादा स्टोर खोलने वाले हैं जिसके लिए यह सभी लोगों के लिए अपनी Franchise उपलब्ध करवा रहे हैं ताकि कोई भी व्यक्ति इंडिया की किसी भी स्टेट में Lassi Shop का आउटलेट ओपन कर सके।

Lassi Shop Franchise Outlet का मार्केट स्कोप

हम सभी जानते हैं कि भारतीयों में लस्सी को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। हमारे यहाँ लस्सी भी कई प्रकार की मिलती है जिसकी वजह से सभी लोग अपनी पसंद के हिसाब से लस्सी के Flavours को चुनकर उसका सेवन कर सकते हैं। इसके साथ ही इनके आउटलेट में आपको और भी कई प्रकार की ड्रिंक मिलती हैं जैसे- फालूदा, मॉकटेल, कोल्ड कॉफ़ी और जूस आदि।

यह इस समय पूरे इंडिया में अपने आउटलेट्स ओपन करना चाहती हैं और धीरे-धीरे अपने इस काम को पूरा भी कर रही है। लोगों को इनकी ड्रिंक्स काफी पसंद आ रही हैं जिसकी वजह से Lassi Shop का एक भी आउटलेट Loss होने की वजह से बंद नहीं हुआ है।

Lassi Shop Franchise लेने के फायदे- Lassi Shop Franchise Benefits

  1. आपको Lassi Shop का ब्रांड नाम इस्तेमाल करने का मौका मिलता है।
  2. आपसे किसी भी प्रकार की Franchise Fee नहीं ली जाती है।
  3. आपके स्टोर को डिज़ाइन करने में आपकी पूरी मदद की जाती है।
  4. आपके स्टाफ को ट्रेनिंग भी प्रोवाइड की जाती है।
  5. आपको एक सॉफ्टवेयर भी दिया जाता है ताकि बिलिंग के काम को आसान बनाया जा सके।
  6. इसमें आपको प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा मिलता है।

Lassi Shop Menu List – Lassi Shop के मेनू में क्या क्या है?

  • Lassi: – Sweet Lassi, Mango Banana Lassi, Fruit Lassi, Saffron Lassi.
  • Falooda: Delhi Style Falooda, Kesar Falooda, Kulfi Falooda, Falooda.
  • Kulfi: Malai Kulfi, Punjabi Kulfi.
  • Mocktail: – Banana, Mask Melon, Saffron Kesar Pista, Chickoo, Banana Bonkers, Belgian Chocolate Etc.
  • Shoo Shoo: Vanilla Shoo Shoo, Strawberry Shoo Shoo.
  • Cold Coffee: – Hard Rock Coffee, Coffee On The Rocks, Turkish Coffee, Mud Coffee, Belgian Coffee.
  • Ice Cream Sundae: – Mexican Brownie, Chocolate Fudge Etc.
  • Juice: – Fruit Lime, Jaljeera, Ginger Lime, Maidan Vritti Lime, Carrot Apple Pineapple Juice, Blue Caracoa Etc.

Lassi Shop Franchise Kaise Le – How to get Lassi Shop Franchise in Hindi

लस्सी शॉप की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको इनकी कुछ Requirements को पूरा करना होगा जिसके बाद आपको इनकी फ्रैंचाइज़ी मिल जायेगी। ये रिक्वायरमेंट्स इस प्रकार हैं-

Lassi Shop Franchise Requirement

  1. Investment Requirement: – आपके पास पर्याप्त मात्रा में निवेश का होना जरूरी है।
  2. Space Requirement: – आपके पास किसी अच्छे एरिया में जमीन भी होनी चाहिए।
  3. Employee Requirement: – अगर जरूरत पडी, तो आपको कर्मचारी भी रखने पड़ेंगे।
  4. Document Requirement: – Lassi Shop Ki Franchise लेने के लिए आपके पास सभी जरूरी दस्तावेजों का होना जरूरी है।

Lassi Shop Franchise Cost in India

how-to-get-lassi-shop-franchise-in-hindi
Image by Saahib from Pixabay

Lassi Shop Franchise Cost in Hindi: लस्सी शॉप आपसे किसी भी प्रकार की Franchise Fee या Security Fee नहीं लेती है लेकिन फिर भी ऐसा दावा किया जाता है कि इनकी Franchise लेने पर आपकी लागत 10-15 लाख रुपये के आस-पास आ जाती है। ये लागत काफी हद तक सही है क्योंकि इस खर्चे में आपकी शॉप का किराया, इंटीरियर, डिजाइनिंग, एडवरटाइजिंग, मशीनरी और कई प्रकार के छोटे-बड़े खर्चे शामिल हैं। लेकिन अगर आपके पास अपनी खुद की शॉप हैं तो आपका यह खर्चा कम हो सकता है।

अगर आप बड़े पैमाने पर Lassi Shop Franchise Outlet खोलना चाहते हैं तो आपको बड़ी जगह की जरूरत पड़ेगी। जिसकी वजह से आपकी लागत भी बढ़ जाएगी। बड़ी जगह के साथ आपके सभी प्रकार के खर्चे बढ़ जाएंगे और साथ ही आपको पार्किंग के लिए भी जगह की जरूरत पड़ेगी। इसलिए शुरुआत में आपको एक छोटी शॉप ओपन करनी चाहिए, जिसमें आपकी लागत कम आएगी और जब आपकी शॉप चलने लगे, तब आपको उसे बड़ा करने के बारे में सोचना चाहिए।

Lassi Shop Franchise Land Requirement

Lassi Shop Franchise लेने के लिए आपको ज्यादा जमीन की जरूरत नहीं होती है। बस आपके पास 150-300 Sq Ft के करीब जगह होनी चाहिए। इतनी जगह में आप लस्सी शॉप की फ्रैंचाइज़ी ओपन कर सकते हैं। जब आपका स्टोर चलने लगे और आपको जमीन के साइज को लेकर प्रॉब्लम हो, तभी उसे बड़ा करने के बारे में सोचें।

किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए निवेश के बाद सबसे जरूरी चीज होती है- आपकी जमीन की लोकेशन। इसलिए हर व्यापारी जमीन का चुनाव काफी सोच-समझकर करते हैं क्योंकि वह अच्छे से जानते हैं कि हम अपना पैसा किसी कंपनी पर नहीं बल्कि उस लोकेशन पर लगा रहे हैं जहाँ पर हम अपना आउटलेट खोलने वाले हैं।

यह बात पूरी तरह से सही भी हैं क्योंकि आपकी लोकेशन ही तय करती है कि आपका बिज़नेस कैसा चलेगा। इसलिए जमीन की लोकेशन को चुनने से पहले उस जगह का अच्छे से मुआयना कर लें, जिससे आपको पता चलेगा कि उस जगह पर आउटलेट चलेगा या नहीं।

कुछ जगह ऐसी भी होती हैं जहाँ पर आपका Lassi Shop का आउटलेट बड़े आराम से चलेगा जैसे- Main Market, भीड़-भाड़ वाले इलाके, कॉलेज, स्कूल, मॉल, कोचिंग सेन्टर, बस स्टैंड आदि। इन जगहों पर आप Lassi Shop Franchise ओपन कर सकते हैं।

Lassi Shop Franchise Documents

  • ID Proof
  • Address Proof
  • Bank Detail
  • Shop Documents
  • Photo, Email & Mobile Number
  • GST Number
  • PAN Card
  • NOC
  • Other Documents

Lassi Shop Ki Franchise लेने पर कितना प्रॉफिट मिलता है- Lassi Shop Franchise Profit Margin

इनकी Franchise में आपको अच्छा-खासा प्रॉफिट मार्जिन मिलता है। अभी तक मैंने आपको कई सारी Franchises के बारे में बताया है लेकिन इतना अच्छा प्रॉफिट किसी में भी नहीं है। Lassi Shop Franchise लेने पर आपको 60% तक का प्रॉफिट मार्जिन मिलता है और कंपनी आपसे 5% की Royalty लेती हैं जो आपके प्रॉफिट से अलग होती है।

इसे हम एक उदाहरण के माध्यम से समझते हैं- अगर आप एक दिन में 5 हजार की Sale करते हैं तो आपकी एक दिन की कमाई 3 हजार होती हैं और पूरे महीने की कमाई कुल 90 हजार होगी, जोकि एक अच्छी अमाउंट हैं। यह केवल अनुमानित प्राफिट है, अगर आपका आउटलेट अच्छा चलेगा, तो आपकी कमाई इससे भी ज्यादा हो सकती है।

Lassi Shop Franchise Apply Online- Lassi Shop Franchise के लिए अप्लाई कैसे करें?

  1. सबसे पहले आपको इनकी Official वेबसाइट www.lassishop.in पर जाना हैं।
  2. इनके Home Page पर ही आपको Click Here To Setup Your Own Lassi Shop के नाम से एक बटन दिखाई देगा।
  3. इस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा, जिसे भरकर आप Lassi Shop Franchise के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Lassi Lassi Shop Franchise Contact Details

Lassi Shop Franchise Email Id:- application@lassishop.in / info@lassishop.in / office@lassishop.in

Facebook Page:- Lassi Shop

Instagram Page:- @Lassishop.In

Youtube Channel:- Lassi Shop

Lassi Shop Franchise in India: मेरी राय

आपको Lassi Shop Franchise जरूर लेनी चाहिए क्योंकि इसकी डिमांड काफी ज्यादा है और Lassi Shop के इस यूनिक बिज़नेस आईडिया में इस समय ज्यादा Competition भी नहीं हैं। अभी मार्केट में केवल कुछ ही कंपनियां हैं जो लस्सी से रिलेटेड बिज़नेस करती हैं जिसकी वजह से इस बिज़नेस में काफी ज्यादा Potential हैं। अगर आप अन्य किसी भी बिज़नेस को देख लें, तो सभी में काफी ज्यादा Competition है जिसकी वजह से उनमें सक्सेसफुल होना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

निष्कर्ष

उम्मीद करती हूँ कि आपको “Lassi Shop Franchise Kaise Le – How to get Lassi Shop Franchise in Hindi” पर लिखा मेरा यह पोस्ट पसन्द आया होगा। अगर पोस्ट में दी गयी जानकारी से आपको फायदा पहुंचा हो तो इसे Social Media पर अवश्य Share करें। इस पोस्ट से सम्बंधित अपनी राय और प्रतिक्रिया को आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं, हम आपके सभी प्रश्नों का उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment