La Pinoz Franchise कैसे लें- How to get La Pinoz Pizza Franchise in Hindi

La Pinoz Franchise in Hindi: La Pinoz एक ऐसी पिज़्ज़ा कंपनी है जिसे इंडिया में हर कोई जानता है जैसे- हम सब डोमिनोज़ और पिज़्ज़ा हट को जानते हैं। यह इंडिया में सबसे तेजी से ग्रो होने वाली Franchise में से एक है जिसने केवल 10 सालों में पूरे इंडिया में अपने 350 से भी ज्यादा Outlets ओपन कर दिए हैं।

इसका मतलब है कि इन्होंने हर एक साल में 35 आउटलेट्स ओपन किए हैं, और ऐसा नहीं है कि इसके बाद यह कंपनी इतने पर रुक गई हो, अब La Pinoz इंडिया में Franchise देने के साथ-साथ विदेशों में भी अपने Outlets ओपन कर रहा है।

अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि La Pinoz इन दस सालों में कितनी बड़ी कंपनी बन गई है। अगर आप भी इनकी Franchise लेकर अपना बिज़नेस शुरू करना चाहते हैं और महीने के लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो आपको हमारा यह पोस्ट ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ना चाहिए, क्योंकि इस पोस्ट में हम La Pinoz Franchise Kaise Le के बारे में Detail में जानने वाले हैं ताकि आप इसकी Franchise के लिए अप्लाई कर सकें।

मैं आपको एक और बात बता देना चाहती हूँ कि आप इससे निश्चित रूप से एक महीने में लाखों रुपए कमा सकते हैं क्योंकि इनका प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा है। शायद यही वजह है कि इनके इतने सारे आउटलेट्स इंडिया में ओपन हो गए हैं और सभी Successful Run हो रहे हैं।

La Pinoz क्या है | La Pinoz Founder Name क्या है

la-pinoz-franchise-kaise-le-la-pinoz-pizza-franchise
Image by LisaPohl from Pixabay

La Pinoz Pizza की शुरुआत चंडीगढ़ में सनम कपूर (La Pinoz Founder) ने 2011 में की थी। इनके अनोखे टेस्ट और काफी सारी Variety की वजह से ही La Pinoz सिर्फ एक साल में ही अपने एरिया में भरपूर लोकप्रिय हो गया था। उसके बाद सनम कपूर ने इसकी Franchise देने के बारे में सोचा और 2013 में इन्होंने अपना पहला Franchise Outlets ओपन किया।

2017 तक इन्होंने 100 आउटलेट्स ओपन कर लिए थे और 2019 में इन्होंने 200 आउटलेट्स, और 2021 तक पूरे इंडिया में इन्होंने 300 आउटलेट्स का आंकड़ा पर कर लिया था। अब इन्होंने अपने आउटलेट्स इंडिया के बाहर भी ओपन करने बारे में सोचा है और कुछ समय के अंदर ही इनके आउटलेट्स हमें United Kingdom, Canada, Australia, Dubai और Tanzania में देखने को मिलेंगे। ये लंदन में भी अपने कुछ आउटलेट्स ओपन कर चुके हैं।

La Pinoz Pizza Franchise India का मार्केट स्कोप

अगर अभी तक अपने मेरे पोस्ट को स्किप नहीं किया है तो मुझे नहीं लगता आपको बताने की ज़रुरत है कि La Pinoz Pizza का मार्केट स्कोप कितना है। अगर La Pinoz Franchise लेते हैं तो आप फायदे में ही रहेंगे और आपको अपने बिज़नेस की ज्यादा Marketing करने की भी जरूरत नही पड़ेगी क्योंकि यह एक पॉपुलर ब्रांड बन चुका है जिससे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इसलिए अगर आप La Pinoz Franchise लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको जरूर लेनी चाहिए।

इनके मेनू में पिज़्ज़ा के अलावा भी कई सारे फ़ूड आइटम्स देखने को मिलते हैं जैसे- Dessert, Pasta, Garlic Bread और Lagasna आदि। इन्होंने कभी भी अपनी आइटम्स की गुणवत्ता को लेकर स्वाद से समझौता नहीं किया है। इनके सभी आइटम्स के टेस्ट लाजवाब हैं और सभी का प्राइस पॉकेट फ्रेंडली है जिसकी वजह से यह इतने कम समय में इतने बड़े ब्रांड के रुप में उभर कर सामने आई है।

La Pinoz Franchise Benefits- फ्रैंचाइज़ी लेने के फायदे

  1. इनका Franchise Agreement 20 साल का होता है। उसके बाद आपको इसे Renew करवाना पड़ता है और Renew करवाने में आपको किसी भी प्रकार के Charges नहीं देने होते हैं।
  2. Raw Material आपको कंपनी की तरफ से प्रोवाइड किया जाता है।
  3. La Pinoz Franchise Outlets में इस्तेमाल होने वाली मशीनरी आप लोकल भी खरीद सकते हैं या फिर आप कंपनी के माध्यम से भी खरीद सकते हैं।
  4. आपको मार्केटिंग करने में और अपने आउटलेट्स की ग्रोथ करने में कंपनी के द्वारा Assist किया जाता है।
  5. आपको सभी तरह के सॉफ्टवेयर भी प्रोवाइड किए जाते हैं ताकि आपको स्टोर को संभालने में कोई परेशानी ना हो।
  6. आपको सभी तरह के ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी कंपनी के साथ Tie-Up करवाकर दिया जाता हैं जैसे- Zomato, Swiggy और Uber Eats.
  7. आपके एम्प्लॉई को ट्रेनिंग भी दी जाती है या फिर आपको कंपनी के द्वारा एम्प्लॉई भी प्रोवाइड किए जा सकते हैं।
  8. इनके मेनू में Veg और Non Veg दोनों प्रकार के पिज़्ज़ा शामिल हैं।

La Pinoz Menu

La Pino’z Pizza Menu में आपको नीचे दी गयी केटेगरी में आइटम्स मिल जाते हैं।

  • Bogo
  • Classic Pizza For Classic Maniacs
  • Veg Pizza
  • Non-Veg Pizza
  • Classic Pizza Pack Of-4
  • Garlic Bread
  • Pasta
  • Dessert
  • Spaghetti
  • Lagasna
  • Slides
  • Speciality Chicken
  • Coolers & Beverages
  • Dip

यह सब इनके Menu में शामिल कैटेगरी के नाम हैं। इन सभी के अंदर कई प्रकार के फ़ूड आइटम्स मिलते हैं।

La Pinoz Franchise Kaise Le- How to get La Pinoz Pizza Franchise in Hindi

how-to-get-la-pinoz-franchise

यह आपको कई प्रकार के Franchise मॉडल नहीं देते हैं। इनके पास केवल एक ही Franchise मॉडल है जिसे आप ले सकते हैं। चलिए जानते हैं कि La Pinoz Franchise लेने के लिए हमें  किन किन चीज़ों की जरूरत पड़ेगी।

La Pinoz Franchise Cost in India

यह एक जाना माना ब्रांड बन चुका है। इनकी Franchise में आपको थोड़ा ज्यादा खर्चा आता हैं क्योंकि यह Franchise Fee के साथ-साथ Royalty भी लेते हैं। और हम सभी जानते हैं कि Franchise Fee देने की वजह से हमारा खर्च Almost 30 से 40% तक बढ़ जाता है। यही La Pinoz Franchise के साथ भी है, इनकी Franchise लेने के लिए 30 लाख के करीब खर्च आ जाता है। La Pinoz Franchise Price, आपकी जमीन और उसकी लोकेशन के आधार पर कम या ज्यादा भी हो सकता है।

  • Franchise Fee: – 8 से 10 लाख रुपये
  • Setup Cost: – 20 लाख रुपये
  • Royalty: – 4%

La Pinoz Franchise Land Requirement

इन्होंने जमीन के बारे में एकदम सही आंकड़ा दिया हैं। कुछ कंपनी के फ्रैंचाइज़ी मॉडल में हमें जमीन के बारे में सही आंकड़ा नही दिया जाता हैं और वो कहते हैं कि आपकी जमीन 200 से 500 Sq Ft के बीच होनी चाहिए। लेकिन La Pinoz ने साफ-साफ कहा है कि आपकी जमीन 500 Square Feet होनी चाहिए। इससे ज्यादा होने में कोई प्रॉब्लम नही है लेकिन इससे कम नहीं होनी चाहिए।

जमीन के बारे में जानने के बाद आपको अपनी जमीन की लोकेशन के बारे में भी सोचना चाहिए, क्योंकि लोकेशन ही एक ऐसी चीज होती हैं जिस पर आपका पूरा बिज़नेस टिका होता हैं। अगर आप लोकेशन का चुनाव करने में गलती कर देते हैं तो आपका बिज़नेस शुरू होने से पहले ही बंद हो सकता है। इसलिए जगह का चुनाव आपको बड़े आराम से और सोच-विचार करके करना चाहिए।

कुछ जगह ऐसी भी होती हैं जहाँ पर आपका बिज़नेस चलने की 100% संभावना होती है जैसे- Main Market, मॉल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, कॉलेज, कोचिंग सेन्टर आदि। यदि आप इन जगहों पर जमीन किराए पर लेते हैं तो आपका खर्च थोड़ा बढ़ जाता हैं क्योंकि इन जगहों पर Rent बाकी जगह के मुकाबले ज्यादा होता हैं। इनके अलावा अगर आपको लगता हैं कि आपके पास इनसे बेहतर जगह है तो आपको वहीं पर La Pinoz Franchise Outlets खोलना चाहिए।

La Pinoz Franchise Documents

  • ID Proof
  • Address Proof
  • Email Id, Photograph, Mobile Number
  • GST Number
  • Shop Documents
  • NOC
  • Franchise Agreement
  • Other Documents

La Pinoz Franchise Profit Margin- कितना प्रॉफिट मिलता है?

La Pinoz Franchise लेने पर आपको 35 से 40% तक का प्रॉफिट मार्जिन मिलता है लेकिन इनके मेनू में अलग-अलग प्रकार के फ़ूड आइटम्स होने के कारण आपका प्रॉफिट मार्जिन कम या ज्यादा भी हो सकता है और  ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं कि आपको प्रॉफिट 35 से 40% के बीच ही मिलेगा। किसी-किसी फ़ूड आइटम्स में आपका प्रॉफिट 50% तक भी जा सकता है और किसी आइटम में आपका प्रॉफिट 30% तक भी हो सकता है।

अगर आपका आउटलेट किसी अच्छे एरिया में है जहाँ पर आपकी Sale 10 हजार की हो जाती है तो इस हिसाब से आप एक दिन में 3 हजार तक का प्रॉफिट कमा सकते हैं और पूरे महीने में आपकी कमाई 90 हजार के आस-पास हो जाएगी। यह कमाई आपकी 30% के प्रॉफिट मार्जिन के साथ ही है। अगर आपको प्रॉफिट मार्जिन ज्यादा मिलता है तो आपकी कमाई बढ़ भी सकती है।

How to apply for La Pinoz Franchise- कैसे अप्लाई करें?

  1. सबसे पहले आपको अपने ब्राउज़र में lapinozpizza.in को सर्च करना है। उसके बाद आपके सामने इनकी वेबसाइट दिखाई देगी, उस पर क्लिक करना है।
  2. अब आपको इनके Menu Bar में Franchise Enquiry का बटन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  3. अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा, जिसे भरकर आप इनकी Franchise के बारे में सम्पूर्ण जानकारी ले सकते हैं और अप्लाई कर सकते हैं।

La Pinoz Franchise Contact Information

La Pinoz Pizza Franchise Enquiry के लिए आप इस तरह संपर्क कर सकते हैं-

  • Office:- Booth No. 10, Sector 9-D, Inner Market, Chandigarh, 160009
  • Email Id:- copenhagenhospitalityandretail@yahoo.com
  • La Pinoz Pizza Franchise Contact Number:- 0176-2509231

La Pinoz Franchise के बारे में मेरी राय

La Pinoz Franchise Outlet के बारे में इतना सब कुछ जानने के बाद अब आपको मेरी राय की कोई जरूरत नहीं होनी चाहिए क्योंकि अब आप खुद ही जान गए होंगे कि आपको इसकी Franchise लेनी चाहिए या नहीं।

लेकिन अगर आप फिर भी मेरी राय लेना चाहते हैं तो मैं आपसे La Pinoz Franchise लेने की ही सलाह दूंगी, क्योंकि अगर हम लाइफ में सक्सेसफुल होना हैं तो किसी ऐसी कंपनी के साथ जुड़ना चाहिए, जो काफी तेजी से Grow कर रही हो या ग्रो कर चुकी हों। और यह दोनों खूबियाँ La Pinoz में हैं, इसलिए हमें इसके साथ मिलकर अपना बिज़नेस शुरू करना चाहिए।

इनके मेनू में हमें Veg और Non-Veg दोनों प्रकार के पिज़्ज़ा मिल जाते हैं, साथ ही पास्ता, डिजर्ट, गार्लिक ब्रेड जैसी आइटम्स भी मिलती है। इससे हमारा कस्टमर Base काफी बढ़ जाता हैं क्योंकि हम कई प्रकार के कस्टमर्स को टारगेट कर रहे हैं। यही कारण हैं कि इनका एक भी आउटलेट्स अभी तक Loss की वजह से बंद नहीं  हुआ है। सभी आउटलेट प्रॉफिट में चल रहे हैं और अच्छा-खासा कमा रहे हैं।

निष्कर्ष

उम्मीद करती हूँ कि आपको “La Pinoz Franchise Kaise Le- How to get La Pinoz Franchise in Hindi” पर लिखा मेरा यह पोस्ट पसन्द आया होगा। अगर पोस्ट में बताई गयी इनफार्मेशन से आपको फायदा हुआ हो तो इसे Social Media पर अवश्य शेयर करें। अगर आपके मन में La Pinoz Franchise को लेकर कोई अन्य  सवाल हैं तो आप मुझसे Comment Box में कमेंट करके पूछ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment