Green Trends Franchise Kaise Le | How to get Green Trends Franchise In Hindi!

Rate this post

Green Trends Franchise Kaise Le: भारत में ब्यूटी और सैलून इंडस्ट्री दोगुनी गति के साथ तरक्की कर रही है। वर्तमान समय में लोगों की आय में बढ़ोतरी और सेल्फ केयर के प्रति जागरूकता भी इस क्षेत्र में लोगों के रुझान की प्रमुख वजह है। इसके अलावा भारतीय समाज में लोग बाहरी दिखावे को ज्यादा आवश्यक समझते हैं जिसकी वजह से भी सैलून इंडस्ट्री फलीभूत हो रही है।

green-trends-franchise-kaise-le

वैसे भी सज संवरकर अच्छा दिखना भला किसे पसंद नहीं होगा। पहले की तुलना में अब लोग ब्यूटी प्रोडक्ट की क्वालिटी और जरूरतों के प्रति ज्यादा aware हो चुके हैं जिस वजह से आने वाले दिनों में Beauty & Salon Industry की मांग अपनी चरम सीमा पर पहुंचने वाली है। इसी कारणवश ब्यूटी और सैलून इंडस्ट्री में बिजनेस की संभावनाएं भी बढ़ती ही जा रही हैं।

अगर आप भी खुद का बिजनेस शुरू करने के इच्छुक है तो आपके लिए सैलून इंडस्ट्री में हाथ आजमाना बेशक फायदे का सौदा हो सकता है। परंतु यदि आप किसी बड़े ब्रांड की फ्रेंचाइजी लेकर सैलून स्थापित करते हैं तो इसमें आपका निवेश ज्यादा सुरक्षित रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: Easy Day Franchise Kaise Le | How to Get Easy Day Franchise in Hindi!

Green Trends Franchise Kaise Le

दोस्तों! अगर आप हेयर & स्टाइल सैलून में खुद का व्यवसाय आरंभ करना चाहते हैं तो आपके लिए ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी लेना बिल्कुल सही निर्णय रहेगा। परंतु यदि आप नहीं जानते हैं कि Green Trends Franchise Kaise Le तो आज का यह खास पोस्ट आपके हर सवाल का जवाब देने वाला है। How To Get Green Trends Franchise In Hindi के बारे में संपूर्ण जानकारी लेने के लिए इस post को end तक जरूर पढ़ें।

Green Trends Franchise क्या है

ग्रीन ट्रेंड्स एक unisex saloon ब्रांड है जो ब्यूटी एंड वैलनेस के क्षेत्र में अपनी असीम सुविधाएं प्रदान करने की वजह से अत्यंत लोकप्रिय है। इस कंपनी का मुख्यालय चेन्नई, तमिलनाडु में स्थित है और यहीं से इस ब्रांड की पहली फ्रेंचाइजी शुरू की गई थी। Green Trends सैलून की स्थापना सन 2001 में की गई थी। परंतु ग्रीन ट्रेंड्स बहुत कम समय में भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गया।

हालांकि ब्यूटी एंड सैलून इंडस्ट्री में बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा चल रही है। फिर भी अपनी क्वालिटी के आधार पर ग्रीन ट्रेंड्स कम समय में ही सफलता की बुलंदियों को छू चुका है। Green trends Owner C.K Ranganathan कि कठिन परिश्रम की वजह से ही आज इस कंपनी के 375 से भी ज्यादा आउटलेट खुल चुके हैं।

हर बड़ी कंपनी अपना फैलाव करने के लिए ब्रांच यानी की डीलरशिप डिस्ट्रीब्यूशन का प्लान बनाती है। इसी आधार पर ग्रीन ट्रेंड्स ने भी सन 2010 में फ्रेंचाइजी वितरण का कार्यक्रम आरंभ किया और देखते ही देखते ग्रीन ट्रेंड्स का विस्तार 50 से भी ज्यादा शहरों में हो चुका है।

Green Trends Salon आपके बाल, सिर से लेकर पैर तक ग्रूमिंग, ब्यूटी और styling जैसी सुविधाएं बहुत ही वाजिब दाम में प्रोवाइड करवा रहा है। अगर आप भी ग्रीन ट्रेंड्स के साथ अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरी मौका साबित होगा।

ये भी पढ़ें: Ekart Logistics Franchise Kaise Le | How to Get Ekart Logistics Franchise in Hindi

Green Trends Franchise Cost ( ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी में निवेश)

green-trends-salon-franchise-cost

किसी भी व्यवसाय को आरंभ करने हेतु निवेश ही सबसे आवश्यक चरण होता है जिसके आधार पर व्यवसाय की स्थापना संभव हो पाती है। किसी भी बिजनेस में इन्वेस्टमेंट जमीन और location पर भी बहुत हद तक निर्भर करती है। हालांकि यदि आप investment को कम रखना चाहते हैं तो land खरीदने की बजाय rent पर लेकर अपना business शुरू कर सकते हैं।

ग्रीन ट्रेंड्स franchise में होने वाला निवेश फ्रेंचाइजी के मॉडल पर निर्भर करता है। परंतु फिर भी ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कम से कम 32 लाख रुपए से लेकर 55 लाख रुपए तक निवेश करने की आवश्यकता पड़ेगी। ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी में कम से कम 10 से 15 worker नियुक्त करना भी अनिवार्य है। Green Trends Franchise में investment कई अन्य factors पर निर्भर करता है।

ग्रीन ट्रेंड्स पार्लर में इन्वेस्टमेंट राशि

FactorInvestment Amount (Rs.)
फ्रेंचाइजी शुल्क6 लाख रुपए
इंटीरियर में इन्वेस्टमेंट 20 लाख रुपए
उपकरणों में इन्वेस्टमेंट 4 लाख रुपए
Visual Merchandising 1 लाख रुपए
मार्केटिंग खर्च 1 लाख रुपए
रॉयल्टी फीस कुल बिक्री का 15%
अन्य उपकरण, यूनिफॉर्म और गैजेट पर खर्च 6 लाख रुपए
आर्किटेक्ट शुल्क 60 हजार रुपए
कुल लागत 40-45 लाख रुपए

Green Trends Franchise Land Requirement (ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी के लिए जमीन की आवश्यकता)

ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कम से कम 800 स्क्वायर फीट से 1200 स्क्वायर फीट जगह का प्रबंध करना होगा। कंपनी द्वारा ग्रीन ट्रेंड्स आउटलेट में 15 फीट से लेकर 20 फीट तक की जगह फ्रंट में खाली रखने का निर्देश दिया जाता है। ग्रीन ट्रेंड्स सैलून में आपको रिसेप्शन एरिया और ग्राहकों को बैठने की सुविधा देने के लिए भी अलग से क्षेत्र का घेराव करना होगा।

ग्रीन ट्रेंड्स कंपनी द्वारा प्रोडक्ट डिस्प्ले एरिया और बिलिंग काउंटर स्थापित करने का भी सख्त निर्देश दिया गया है। हालांकि कंपनी द्वारा मसाज रूम के लिए किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है। मसाज रूम स्थापित करने का फैसला पूरी तरह से फ्रेंचाइजी लेने वाले पर निर्भर करता है।

ये भी पढ़ें: Chhotu Maharaj Franchise Kaise Le | How to Get Chhotu Maharaj Franchise in Hindi

Green Trends Salon के लिए आवश्यक दस्तावेज

ग्रीन ट्रेंड्स सैलून के लिए कंपनी द्वारा आवेदक की आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष तक निर्धारित की गई है। हालांकि कंपनी ने बिजनेस एक्सपीरियंस और शैक्षणिक योग्यता संबंधित कोई आवश्यक शर्त नहीं रखी है। Green Trends Unisex Salon Franchise के लिए आवेदन करने से पूर्व आवेदनकर्ता को कुछ प्रॉपर्टी documents और पर्सनल डॉक्यूमेंट प्रस्तुत करना जरूरी है।

Personal Documents

  • Id Proof: Aadhar Card, पैन कार्ड, Voter Id Card
  • Address Proof: Electricity Bill, राशन कार्ड
  • Other Documents: Passport Size Photograph, ईमेल आईडी, फोन नंबर, शैक्षणिक योग्यता संबंधित दस्तावेज

Property Documents

  • बिजनेस पैन कार्ड, Franchise Agreement, Business Tan Copy, बिजनेस एड्रेस प्रूफ, Shop
  • address Proof, सभी प्रकार के NOC, जीएसटी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, लीज एग्रीमेंट

Green Trends Unisex Salon Profit Margin (ग्रीन ट्रेंड्स सैलून फ्रेंचाइजी में मुनाफा)

green-trends-franchise-profit

ग्रीन ट्रेंड्स सैलून का नाम और पहचान ही मुनाफे की गारंटी देने के लिए काफी है। फिर भी अगर ग्रीन ट्रेंड्स सैलून से होने वाले मुनाफे की बात की जाए तो इसमें आपको कुल कमाई का 15% हिस्सा कंपनी को देना होगा। मतलब की कुल कमाई में से 85% के हिस्से पर केवल फ्रेंचाइजी लेने वाले का ही अधिकार रहेगा।

Green Trends Salon Franchise के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

Green Trends Unisex Salon Franchise लेने के लिए आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं जिसके लिए आपको कुछ साधारण से स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  • ग्रीन ट्रेंड्स सैलून फ्रेंचाइजी लेने के लिए सबसे पहले कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सर संपर्क करें।
  • Official Website for Green Trends Unisex Salon Franchise: www.mygreentrends.com
  • इसके पश्चात Homepage पर Contact Us के विकल्प पर Click करें।
  • तत्पश्चात आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा जिसमें आपको कुछ आवश्यक जानकारी जमा करवानी होगी।
  • इस application form में आवेदन कर्ता को अपना नाम, एड्रेस, फोन नंबर और ईमेल आईडी आदि जानकारी ध्यानपूर्वक भरने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करके फॉर्म जमा कराना होगा।

यदि company द्वारा आपका application select कर लिया जाता है तो company के उच्च अधिकारी आपसे खुद contact करेंगे।

ये भी पढ़ें: Ola Electric Scooter Franchise कैसे लें | How to get Ola Electric Scooter Franchise in Hindi

Green Trends Unisex Salon Franchise Contact Process

ग्रीन ट्रेंड्स सैलून फ्रेंचाइजी लेने के लिए कंपनी द्वारा फोन नंबर और ईमेल आईडी का विकल्प भी दिया गया है। इसके अलावा ग्रीन ट्रेंड्स सैलून फ्रेंचाइजी लेने के लिए कंपनी के हेड ऑफिस में जाकर भी खुद संपर्क स्थापित कर सकते हैं

Green Trends Salon Franchise Customer Care Number: +919600046433, 044- 28352233

Green Trends Unisex Salon Franchise Email address: [email protected]
[email protected]

Green Trends Head Office Address:

Trends in Vogue Pvt. Ltd,
98, Peters Road,
Gopalapuram, Chennai- 600 086

Green Trends Franchise Agreement and Term Details

ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी के लिए कंपनी द्वारा 5 साल तक का एग्रीमेंट किया जाता है जिसे एक्सपायर होने के बाद रिन्यू भी किया जा सकता है। साथ ही कंपनी द्वारा कुल कमाई में से 15% का कमीशन वसूल करने का निर्देश दिया जाता है।

वैसे तो ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी के लिए किसी तरह का बिजनेस एक्सपीरियंस आवश्यक नहीं है। परंतु यदि आपके पास कुछ खास बिजनेस स्किल्स है तो कंपनी द्वारा आप को प्राथमिकता दी जाएगी।

ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी लेने के लाभ

ग्रीन ट्रेंड्स फ्रेंचाइजी लेने के बाद भी कंपनी द्वारा हर संभव मदद की जाती है। यहां तक कि कंपनी सही लोकेशन का चुनाव करने में भी आवेदन कर्ता की मदद करती हैं। साथ ही ग्रीन ट्रेंड्स आउटलेट को स्थापित करने में पूरी गाइडेंस दी जाती है।

इसके अलावा कंपनी इन्वेंटरी प्लानिंग, Client Interaction Training, रिलेशनशिप Manager Support, इंटीरियर डिजाइन और इंटीरियर डेवलपमेंट में भी पूरी सपोर्ट करती है। इसके अतिरिक्त product pricing और service Pricing संबंधित पूरा मार्गदर्शन किया जाता है।

अगर बात की जाए मार्केटिंग की तो इसमें भी आपको अपनी तरफ से पैसा waste करने की जरूरत नहीं है। ग्रीन ट्रेंड्स कंपनी द्वारा इंटीरियर & एक्सटीरियर एड्स और लोकल एडवर्टाइजमेंट में भी आपकी मदद की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Flipkart Delivery Franchise Kaise Le | How To Get Flipkart Delivery Franchise in Hindi

निष्कर्ष

तो दोस्तों, आज के इस महत्वपूर्ण आर्टिकल में हमने आपको Green Trends Franchise Kaise Le | How To get Green Trends Franchise in Hindi से संबंधित पूरी जानकारी विस्तार से उपलब्ध कराई है। हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ साझा करें ताकि सही मार्गदर्शन तक सभी लोग पहुंच सके।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment