Chennai Kulfi Franchise कैसे लें | How to get Chennai Kulfi Franchise in Hindi

Rate this post

Chennai Kulfi Franchise Kaise Le: Post का title पढ़कर आप समझ ही गए होंगे कि आज मैं किस कंपनी की Franchise के बारे में बात करने वाला हूँ मुझे personally यह Franchise काफी पसंद आई है क्योंकि Chennai kulfi की Franchise लेकर आपको जो फायदे मिलते हैं वो शायद कोई ओर Franchise नही देती है। अगर आपको इस बिज़नेस के बारे में थोड़ी-सी भी जानकारी नही हैं तब भी आप इसकी Franchise ले सकते हैं। ये कंपनी हर कदम पर आपकी पूरी मदद करती है जिसके कारण Chennai Kulfi के outlets को चला पाना आपके लिए आसान हो जाता है। 

इस पोस्ट में हम यह जानेंगे कि Chennai Kulfi Franchise Kaise Le (How to get Chennai Kulfi Franchise in Hindi) और इसके साथ हम यह भी जानेंगे कि आपको इसकी Franchise लेनी चाहिए या नहीं? तो चलिए शुरू करते हैं-

Chennai Kulfi क्या है?

chennai-kulfi-franchise-kaise-le

Chennai Kulfi के नाम से ही आपको पता चल गया होगा कि इसकी Franchise सबसे ज्यादा कौन से राज्य में हैं। इसकी सबसे ज्यादा Franchise तमिलनाडु में हैं लेकिन इस समय यह अपनी Franchise की सुविधा ऑल ओवर इंडिया दे रही है। इसका फायदा यह है कि अगर आप किसी भी राज्य से हो, तब भी आप इसकी Franchise लेकर अपना बिज़नेस आरम्भ कर सकते हैं। 

यह एक कुल्फी की कंपनी है जिनके पास 70 से भी ज्यादा कुल्फी के Flavour हैं। यह कुल्फी के साथ-साथ burger, fries और sandwich जैसी चीजें भी बेचती है। अब आपके मन मे यह सवाल जरूर उठेगा कि चेन्नई के कुल्फी ब्रांड को हम अपने राज्य में क्यों खोलें? क्या यह चल पाएगा? आपके इन्ही सवालों का जवाब आपको इसी पोस्ट में मिल जाएगा, तो पोस्ट पर बने रहिए।

Chennai Kulfi Franchise लेने के फायदे

मैने आपको ऊपर बताया है कि इसके कुछ ऐसे फायदे हैं जो आपको बाकी कंपनियों की Franchise में देखने को नही मिलते हैं। मैं ऐसा इसलिए कह रही हूँ क्योकि मैं अब तक ना जाने कितनी कंपनियों की Franchise के बारे में आर्टिकल्स लिख चुकी हूँ लेकिन ऐसे फायदे मैंने आज तक नही देखे हैं। 

  • इनके 130 से भी ज्यादा outlets हैं जो अच्छे से चल रहे हैं। 
  • Chennai Kulfi की कंपनी अपनी खुद की कुल्फी बनाती है। 
  • अगर आपके पास कम पैसे हैं तब भी आप इसकी Franchise ओपन कर सकते हैं। 
  • आपसे किसी भी प्रकार की royalty fee या security fee नही ली जाती है। इसका फायदा यह है कि आपका सारा पैसा केवल आपकी शॉप को ओपन करने में खर्च होता है। 
  • अगर आपको किसी भी प्रकार का एक्सपीरियंस नही हैं तब भी आप इनकी Franchise ले सकते हैं।
  • Chennai Kulfi कंपनी के menu में वह प्रोडक्ट्स ऐड हैं जिनकी गर्मियों के समय मे सबसे ज्यादा डिमांड होती है। 
  • Chennai Kulfi आपको किसी भी प्रकार का टारगेट नही देती है जिसे आपको पूरा करना पड़े।

इन सब फायदों को जानने के बाद अब बारी आती हैं Chennai Kulfi कंपनी के द्वारा किए जाने support की। 

  • अगर आपको स्टोर की location को select करने में प्रॉब्लम आती है तो कंपनी आपकी उसमे भी मदद करती है।
  • Shop के layout और designing में आपकी पूरी मदद की जाती है। 
  • अगर आपको ट्रेंनिंग की जरूरत है तो वह भी प्रोवाइड की जाती है।
  • कंपनी के अधिकारी आपके बिज़नेस के लिए अच्छे-से-अच्छे equipment और materials को खरीदने में मदद करते हैं। 
  • आपके स्टोर को launch होने तक सभी प्रकार का पूरा सपोर्ट दिया जाता है उसके बाद भी आपकी सभी problems को सॉल्व किया जाता है। 

मुझे इनमें से सबसे बढ़िया point शॉप की लोकेशन का लगा है क्योंकि यही वह चीज होती है जो यह decide करती है कि आपका outlet चलेगा या नहीं। और जब आपको खुद कंपनी गाइड करती है तो आपकी शॉप के चलने की संभावना बढ़ जाती है क्योकि उनके पास इस तरह की फ़ील्ड्स के experts होते हैं जो हमे guide करते हैं। 

Chennai Kulfi Menu

इनके menu में आपको कई तरह की items देखने को मिलते हैं जैसे-

  1. 70+ varieties of Kulfi
  2. Burger
  3. Sandwich 
  4. Milkshake
  5. Fries 
  6. Falooda
  7. Jigarthanda
  8. Chats
  9. Momos
  10. Wraps
  11. Kulfi shakes
  12. Ice cream

Chennai Kulfi का मार्किट स्कोप कितना है?

how-to-get-chennai-kulfi-franchise-in-hindi

अगर हम इसके मार्किट स्कोप की बात करें तो वह काफी अच्छा है क्योंकि इनका main बिज़नेस ice cream और कुल्फी हैं और गर्मियों में सबसे ज्यादा इसी को खाया जाता है। इसलिए इस बिज़नेस के स्कोप की कोई टेंशन नही है।

चूंकि कुल्फी का बिज़नेस केवल गर्मियों में ही चलता हैं, इसी चीज को ध्यान में रखकर इन्होंने अपने मेनू में केवल ice cream या कुल्फी को ही नहीं रखा है बल्कि बर्गर, सैंडविच, फ्राइज और मोमोज जैसे आइटम्स को भी ऐड किया है ताकि इनका बिज़नेस सर्दियों में भी उतना ही चले, जितना गर्मियों में चलता है। इनके बिज़नेस को लेकर किसी भी प्रकार की दो राय नही हैं अगर आप इनकी Franchise लेंगे, तो आप फायदे में ही रहेंगे। 

Chennai Kulfi Franchise Kaise Le- How to get Chennai Kulfi Franchise in Hindi?

Chennai Kulfi Franchise लेना काफी आसान है और इसकी Franchise के लिए आपको ज्यादा struggle करने की भी जरूरत नही हैं। आपको बड़ी आसानी से Chennai Kulfi की Franchise मिल जाएगी।

Chennai Kulfi Franchise के लिए जमीन

इसकी Franchise के लिए आपको ज्यादा जमीन की जरूरत नही पड़ेगी। आपको केवल 80-150 sq ft जमीन की जरूरत होती है। इतनी जगह में आपका काम चल जाएगा। इसमें कम जगह की जरूरत इसलिए होती है क्योंकि Chennai Kulfi कंपनी restaurant ओपन नही करवाती है बल्कि यह आपको एक स्टॉल के रूप में Franchise देती है। 

जैसे- एक छोटी-सी दुकान में आपने Chennai Kulfi का outlet ओपन कर दिया है जिसमे कस्टमर के बैठने के लिए थोड़ी सी जगह होती है या फिर कस्टमर शॉप के बाहर खड़े होकर खा सकते हैं। 

Chennai Kulfi Franchise लेने की खास बात यह है कि आपको जमीन की लोकेशन decide करने की भी जरूरत नही पड़ती है। इस काम में कंपनी आपकी मदद करती है। लेकिन अगर आप खुद जगह का चुनाव करना चाहते हैं तो आप स्कूल, कॉलेज, बाजार, मॉल और किसी ज्यादा भीड़ वाले इलाके में इसकी शॉप खोल सकते हैं। इन जगहों पर Chennai Kulfi की शॉप चलने की संभावना अधिक है। 

Chennai Kulfi Franchise Cost

अगर हम इसमें होने वाले investment की बात करें तो इन्होंने अपनी वेबसाइट पर इसके बारे में बताया हुआ है जो रुपये 5.5 लाख के करीब है। इतनी लागत आपके सभी प्रकार के खर्चों के लिए बहुत है, लेकिन इसमे आपकी शॉप ऐड नही है। यानी कि अगर आप किसी एरिया में शॉप खरीदते हैं या रेंट पर लेते हैं तो उसमें होने वाला खर्चा इसमे ऐड नही हैं। 

अगर इसकी Franchise लेने के लिए आपके पास पर्याप्त पैसा नही हैं तो आप प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का सहारा ले सकते हैं। इस योजना के तहत आपको अपना बिज़नेस स्थापित करने के लिए रु. 10 लाख तक का लोन मिल सकता है। इस लोन की खास बात यह है कि इसकी ब्याज दर काफी कम होती है जिसकी वजह से आपका सारा प्रॉफिट केवल लोन भरने में ही नहीं जाता।  

Chennai Kulfi Franchise Profit- कितना प्रॉफिट होता है?

how-to-get-chennai-kulfi-franchise
Image By: Pixabay

इसमें होने वाले प्रॉफिट के बारे में कहीं पर भी कोई सही जानकारी नही दी गई है, इसलिए अगर आप Chennai Kulfi Franchise लेने पर होने वाले प्रॉफिट के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको इनसे contact करना पड़ेगा, तभी आपको इसकी सही जानकारी मिल पाएगी। 

अगर हम नॉर्मल प्रॉफिट की बात करें, तो बाकी की ice cream कंपनियों की तरह इसमें भी 20-30% तक का प्रॉफिट होता है जो आपको मिल सकता है। वैसे आपका सारा प्रॉफिट कंपनी के ऊपर ही तय होता है इसलिए Franchise लेने से पहले एक बार profit के बारे में कंपनी से जरूर पता करें।

How to apply for Chennai Kulfi Franchise- Franchise के लिए अप्लाई कैसे करें?

  • फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए सबसे पहले आपको इनकी वेबसाइट chennaikulfifranchise.com पर जाना है।
  • यहाँ पर आपको एक फ्रैंचाइज़ी फॉर्म दिखाई देगा, उसे भरकर आप Franchise के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

Frenchise contact details:-

Call Us: 7358058444, 8124320111

Chennai Kulfi contact information

CHENNAI KULFI OFFICE ADDRESS

No: 269/12, 18th Main Road,
Udayam Colony,
Anna Nagar west,
Chennai – 600 040.

Email id:- [email protected]

CALL US:- 91-8825668054, 91-9894750786, 91-9843253822, 91-8144795795

Chennai Kulfi Franchise के बारे में मेरी राय

अगर आप मेरी बात माने, तो आपको Chennai Kulfi Franchise जरूर लेनी चाहिए। इसका बिज़नेस मॉडल काफी अच्छा है तभी इसने काफी कम समय मे पूरे तमिलनाडु में 130 से भी ज्यादा आउटलेट्स खोल दिए हैं और जिनमें से सभी के सभी प्रॉफिट में चल रहे हैं। मजे की बात तो यह है कि इसकी शुरुआत केवल 2016 में हुई थी और सिर्फ 5 सालों में इसने 130 से भी ज्यादा आउटलेट्स खोल दिए हैं। 

यह कंपनी पूरे इंडिया में अपनी Franchise दे रही है लेकिन मेरे हिसाब से आपको इसकी Franchise इस समय केवल तमिलनाडु में ही खोलनी चाहिए, क्योंकि वहीं पर इसकी ज्यादा डिमांड हैं। इंडिया के बाकी के राज्यों में इसे कोई नही जानता है और यह ब्रांड अन्य राज्यों में उतना पॉपुलर नही है। इसलिए अगर आप तमिलनाडु के रहने वाले हैं तब तो आपको इसकी Franchise ज़रूर लेनी चाहिए।

पर यदि आप अन्य राज्यों में भी इसकी फ्रैंचाइज़ी खोलना चाहते हैं तो खोल सकते हैं, पर इसके लिए आपको इसकी अच्छी तरह से मार्केटिंग करनी होगी। बेहतर यही रहेगा कि आप Chennai Kulfi Franchise Outlet किसी shopping मॉल या फ़ूड कोर्ट में खोलें। यहाँ पर पहले से ही अन्य राज्यों की खाने पीने की ब्रान्डेड दुकानें होती हैं। इसके अलावा अब लोगों का, खाने के प्रति रुझान बदल गया है और सभी लोग नई नई वैरायटी को टेस्ट करना चाहते हैं। ऐसे में Chennai Kulfi Franchise Store का चलना स्वाभाविक है।

निष्कर्ष

दोस्तों, आज हमने जाना है कि “Chennai Kulfi Franchise Kaise Le – How to get Chennai Kulfi Franchise in Hindi”। अगर आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे social media पर अवश्य share करें । साथ ही आपकी प्रतिकिरिया और सुझाव हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment