Atul Bakery Franchise Cost in India- Atul Bakery Franchise कैसे लें

Atul Bakery Franchise Cost in India | Atul Bakery Franchise Hindi: हेलो दोस्तों, आज हम बात करने वाले हैं कि Atul Bakery Franchise Kaise Le? इस  कंपनी के बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे, इसलिए आज हम आपको इसके बारे में डिटेल में बताएँगे ताकि आप भी Atul Bakery Franchise लेकर अपना एक अच्छा-खासा बिजनेस खड़ा कर सकें।

इस बिजनेस की बहुत सी खास बातें हैं जिनके बारे में आपको जानना आवश्यक है। अगर आप भी Atul Bakery Franchise और Atul Bakery Franchise Cost के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस पोस्ट के अंत तक बने रहिये, ताकि आप भी इनके बारे में विस्तार से जान जायें और अतुल बेकरी की फ्रेंचाइजी ले पायें।

atul-bakery-franchise-cost-in-india
Image Created at Canva

Atul Bakery क्या है- Atul Bakery Franchise Hindi

अतुल बेकरी की शुरुआत 2001 में हुई थी और अभी तक इनके पास कुल 201 आउटलेट्स मौजूद हैं। यह बेकरी से रिलेटेड सभी प्रकार के प्रोडक्ट्स बनाते हैं जैसे- ब्रेड, पेस्ट्री, केक, क्रीम रोल, चॉकलेट, नमकीन और स्वीट आदि। यह अपने द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट्स की वजह से काफी ज्यादा पॉपुलर है। इनका नाम, दुनिया का सबसे बड़ा केक बनाने के रूप में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है ।

यह अपने स्टोर पूरे इंडिया में खोलना चाहते हैं और अपने बिजनेस का विस्तार करना चाहते हैं। इसलिए यह अपनी फ्रेंचाइजी आम लोगों के बीच में भी बांट रहे हैं। अगर आप भी Atul Bakery Franchise लेकर इनके साथ जुड़कर बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह आपके लिए यह काफी अच्छी अपॉर्चुनिटी है। इसमें आपका इन्वेस्टमेंट भी ठीक-ठाक रहेगा और प्रॉफिट भी बेहतरीन होगा।

Atul Bakery Franchise Hindi- मार्केट स्कोप कितना है?

अभी तक इन्होंने जिन क्षेत्रों में आउटलेट्स ओपन किए हैं उन सभी क्षेत्रों में इनकी डिमांड काफी अच्छी है। इसी वजह से उन्ही क्षेत्रों में इनके और भी ज्यादा आउटलेट्स ओपन हो रहे हैं। इससे हम इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि इनका मार्केट स्कोप बहुत ज्यादा है।

लेकिन इस समय यह पूरे इंडिया में नहीं फैल पाए हैं जिसकी वजह से अभी भी कुछ एरिया ऐसे हैं जहां पर लोग अतुल बेकरी के बारे में बिल्कुल भी नहीं जानते हैं। अगर आप ऐसे एरिया में Atul Bakery Franchise लेकर स्टोर ओपन करते हैं तो कंपनी आपको पूरी तरह से सपोर्ट करेगी ताकि इनका बिजनेस उस एरिया में भी रन हो सके।

Atul Bakery केवल अपने नाम की वजह से ही पॉपुलर नहीं है, बल्कि इनके पास कई तरह के ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जिनकी क्वालिटी आपको मार्केट में उपलब्ध बड़े- बड़े ब्रांड्स की क्वालिटी से बेहतर मिलेगी। इनके पास प्रोडक्ट्स की काफी बड़ी तादाद है जिसकी वजह से काफी सारे कस्टमर इनके स्टोर में आते हैं और इनकी डिमांड बढ़ती जाती है।

Atul Bakery की Franchise के फायदे- Atul Bakery Franchise Benefits

  1. यह अपने कस्टमर को काफी अच्छी सर्विस प्रोवाइड करते हैं।
  2. इनके पास एक प्रोडक्ट्स को चेक करने के लिए टीम भी मौजूद है जो सभी मोहल्ले से क्वालिटी फेवरेट्स को छांट कर अलग कर देती है जिसकी वजह से आपके पास केवल बेहतर क्वालिटी का ही माल पहुंचता है।
  3. 24/7 सपोर्ट किया जाता है।
  4. एडवरटाइजिंग और मार्केटिंग में भी आपकी पूरी मदद की जाती है।
  5. आपको सभी प्रोडक्ट मार्केट की तरफ से उपलब्ध करवाए जाते हैं।

Atul Bakery Products कैटेगरी

  • Dry Cake
  • Bread
  • Cream Roll
  • Chocolate
  • Cookies
  • Thakuri
  • Namkeen
  • Rusk
  • Sweets
  • Pastry Etc.

Atul Bakery Franchise Kaise Le – How to get Atul Bakery Franchise in India

अतुल बेकरी की फ्रेंचाइजी लेना बिल्कुल आसान है, पर इसके बारे में आपको इंटरनेट पर अधिक जानकारी नहीं मिलेगी। इसलिए आज मैं आपके लिए अतुल बेकरी फ्रेंचाइजी लेकर आई हूँ। इस पोस्ट को आखिर तक पूरा पढ़ने के बाद आप समझ जाएंगे कि आपको अतुल बेकरी की फ्रेंचाइजी कब कहां, कैसे और कितने में मिलेगी।

Atul Bakery Franchise Investment- Atul Bakery Franchise Cost in India

किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले आपके पास उचित मात्रा में इन्वेस्टमेंट राशि का होना जरूरी है। आपका इन्वेस्टमेंट ही तय करता है कि आपका बिजनेस कितना बड़ा होगा। यही नियम Atul Bakery Franchise पर भी लागू होते हैं। अगर आप अतुल बेकरी फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 15 से 16 लाख के इन्वेस्टमेंट (Atul Bakery Franchise Cost) का होना बेहद जरूरी है। इसमें से 2 लाख रुपए फ्रेंचाइजी फीस के भी शामिल हैं और बाकी का पैसा आपके अन्य खर्चो में खर्च हो जाएगा।

यह इन्वेस्टमेंट किसी भी तरह से फिक्स नहीं है क्योंकि किसी भी बिजनेस में आपका इन्वेस्टमेंट जमीन के साइज और उसकी लोकेशन पर काफ़ी हद तक निर्भर करता है। अगर आप किसी अच्छी लोकेशन में बड़ी जमीन के साइज के साथ अपना बिजनेस शुरू करते हैं तो आपका इन्वेस्टमेंट 20 से 25 लाख के बीच में आ जाएगा। और अगर आप किसी ठीक-ठाक लोकेशन पर छोटे जमीन के साइज के साथ अपना बिजनेस शुरू करते हैं तो आपका यह इन्वेस्टमेंट 9 से 10 लाख के बीच में आ सकता है।

Atul Bakery Ki Franchise के लिए जमीन- Atul Bakery Franchise Land Requirement

आपके पास पर्याप्त मात्रा में इन्वेस्टमेंट राशि होने के साथ ही साथ, सही मात्रा में जमीन का होना भी बेहद जरूरी है। सभी कंपनी की, जमीन के साइज को लेकर अपनी अलग-अलग रिक्वायरमेंट्स होती हैं जिन्हें आप को पूरा करना पड़ता है। अगर आप इन रिक्वायरमेंट को पूरा नहीं कर पाते हैं तो आपको उनकी फ्रेंचाइजी नहीं मिल पाएगी। Atul Bakery Franchise लेने के लिए आपके पास 200 से 300 Sq Ft के करीब जगह का होना जरूरी है।

जमीन के साइज को जानने के बाद आपको सही लोकेशन का चयन भी करना होता है क्योंकि आपकी लोकेशन ही तय करती है कि आपका बिजनेस Grow करेगा या नहीं। इसलिए कोई भी बिजनेसमैन अपने स्टोर की लोकेशन का चुनाव करते समय बिल्कुल भी जल्दबाजी नहीं करते हैं और काफी सोच-समझकर और सलाह-मशवरे के बाद ही किसी जगह को फाइनल करते हैं।

लेकिन कुछ जगह ऐसी होती हैं जहां पर आप किसी भी बिजनेस को शुरू करते हैं तो वह बड़ी आसानी से ग्रो हो जाता है जैसे- मॉल, आपके शहर का मेन बाजार, ज्यादा भीड़-भाड़ वाले इलाके, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, कोचिंग सेंटर आदि। अगर आप इस तरह के एरिया में Atul Bakery Franchise Shop खोलते हैं तो आपका बिज़नेस चल पड़ेगा।

Atul Bakery Franchise Documents

  • ID Proof (पहचान पत्र)
  • Address Proof (निवास प्रमाण पत्र)
  • Bank Detail
  • Shop Documents
  • Photo, Email & Mobile Number
  • GST Number
  • PAN Card
  • NOC
  • Lease Agreement
  • Other Documents

Atul Bakery Franchise Apply Online- How to apply for Atul Bakery Franchise in India

atul-bakery-franchise-cost-in-india-atul-bakery-franchise-kaise-le
Image by klimkin from Pixabay
  1. सबसे पहले आपको इनकी आधिकारिक वेबसाइट www.atulbakery.com पर जाना है।
  2. उसके बाद आपको इनकी वेबसाइट में सबसे नीचे आ जाना है। यहाँ पर आपको Franchise Enquiry का ऑप्शन दिखाई देगा।
  3. इस  पर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा, जिसे भरकर आप इनकी फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  4. अगर आप चाहें तो 90990 55734 नंबर पर कांटेक्ट करके भी इनसे फ्रेंचाइजी के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Atul Bakery Franchise Profit Margin- कितना प्रॉफिट मार्जिन मिलता है?

किसी भी बेकरी रिलेटेड कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने पर आपका प्रॉफिट मार्जिन फिक्स नहीं होता है। इसमें कई प्रकार के अलग-अलग प्रोडक्ट मौजूद होते हैं और उन सभी को बनाने की लागत भी अलग-अलग आती है, जिसकी वजह से आपको सभी आइटम्स पर Same प्रॉफिट मार्जिन नहीं दिया जा सकता।

इसलिए इस तरह की फ्रेंचाइजी में आप प्रॉफिट मार्जिन के बारे में कोई अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। अगर आपको इनके प्रॉफिट मार्जिन के बारे में जानना है तो आपको इन से कांटेक्ट करना पड़ेगा, तभी आप इनके द्वारा मिलने वाले प्रॉफिट मार्जिन के बारे में सही जानकारी जुटा पाएंगे।

Atul Bakery Franchise Contact Information

Head Office:-

131,132, Bhatpore, G.I.D.C. Opp. I.T.I. Ichchhapore,
Tal. Choryasi,
Dis. Surat – 394 510,
Gujarat, India.

Ahmedabad Factory:-

BLOCK NO. 555, PLOT NO.9-B,
BH. GULAB SINGTEL TA-KALOL,
VIL- Rakanpur, Gujarat 382721

Vadodara Factory:-

Plot No.23, Road No.5, Ajwa Rd,
Sardar Estate, Vadodara,
Gujarat 390019

Atul Bakery Franchise Contact Number:- 99138 70005 और 91 90990 53154

 Atul Bakery Franchise Email Id:- [email protected]

Atul Bakery Franchise Hindi- मेरी राय

मेरे हिसाब से आपको अतुल बेकरी की फ्रेंचाइजी जरूर लेनी चाहिए। क्योंकि जितना बेकरी इंडस्ट्री के बारे में मैं जानती हूं, मैंने हमेशा देखा है कि बेकरी से रिलेटेड जितने भी प्रोडक्ट बनाए जाते हैं वह सब लोकल कंपनी ही बनाती है। और जब हमें कोई केक, पेस्ट्री, क्रीम रोल या फिर Rusk आदि लेना होता है तब हमारे पास कोई पर्टिकुलर कंपनी नहीं होती है जिसके प्रोडक्ट हम ले सकें।

अतुल बेकरी आपको यह सुविधा प्रोवाइड करवाती है। अतुल बेकरी में मिलने वाले सभी प्रोडक्ट अतुल बेकरी के द्वारा ही बनाए जाते हैं। इसकी वजह से इनके प्रोडक्ट पर उच्च गुणवत्ता का Tag लगने के साथ-साथ एक ब्रांड नेम भी लग जाता है। इस कारण अब लोगों के मन में एक धारणा बैठ गई है कि हमें बेकरी से रिलेटेड अगर कोई प्रोडक्ट चाहिए, तो वह अतुल बेकरी का ही होगा।

जैसे- सबसे बढ़िया मिठाइयों के रूप में हम सभी Bikaner को याद करते हैं, पिज़्ज़ा के लिए हम Dominoz के पास जाते हैं और बर्गर के लिए हम Burgerking के पास जाते हैं, उसी तरह बेकरी प्रोडक्ट के लिए हम Atul Bakery के पास जायेंगे।

निष्कर्ष

दोस्तों, उम्मीद करती हूँ कि आपको “Atul Bakery Franchise Cost in India – Atul Bakery Franchise Kaise Le (How to get Atul Bakery Franchise in India)” पर लिखा मेरा यह पोस्ट पसन्द आया होगा। अगर पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने अन्य साथियों के साथ और Social Media पर अवश्य Share करें। Atul Bakery Franchise से जुड़े किसी भी सवाल के लिए आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment