Suraksha Diagnostic Franchise कैसे लें – How to get Suraksha Diagnostic Franchise in Hindi

Rate this post

Suraksha Diagnostic Franchise Kaise Le: हमारे देश मे आज के समय में सभी लोग अपनी हेल्थ को लेकर Serious हो गए हैं जिसकी वजह से इससे जुड़ी industries भी काफी grow कर रही हैं। इंडिया में Healthcare की इंडस्ट्री 200 बिलियन डॉलर की हो चुकी है और आने वाले कुछ सालों में यह डबल होने वाली है। इसलिए आज हम हम आपके लिए हेल्थ से जुड़ी एक इंडस्ट्री की Franchise लेकर आए हैं ताकि आप भी एक अच्छा-खासा बिज़नेस शुरू कर सकें। आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि Suraksha Diagnostic Lab Franchise कैसे लें?

इस पोस्ट में हम Suraksha Diagnostic Franchise in Hindi के बारे में detail में बात करने वाले हैं ताकि आपको इसकी Franchise लेने में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

Suraksha Diagnostic क्या है?

suraksha-diagnostic-franchise-kaise-le
Image Created at Canva

इसकी स्थापना 1992 में कोलकाता में Suraksha Diagnostic and Eye Centre लिमिटेड के रूप में हुई थी। यह एक लैब के अंदर ही सभी प्रकार की पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी सेवाएं प्रदान करते हैं। इनके द्वारा दी जाने वाली सेवाओं और इनके द्वारा किए गए टेस्टों में इनकी सटीकता के कारण ही इनकी लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ी है।

तीन साल के अंदर ही इन्होने उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में अपनी दूसरी लैब खोल ली थी और आज के समय में यह  बंगाल के साथ साथ पूरे इंडिया में  भी अपने केंद्र खोल चुके हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल, बिहार और असम में इनका ज्यादा विकास देखने को मिलता है।

Suraksha Diagnostic Franchise in Hindi- मार्केट स्कोप कितना है?

अगर हम इसके मार्केट स्कोप की बात करें, तो Suraksha Diagnostic  का मार्केट स्कोप काफी अच्छा है। इनके पास 30 सालों का अनुभव हैं और इनके 72 से भी ज्यादा सेंटर यानि Suraksha Diagnostic Franchise Centre ओपन हो चुके हैं। वैसे अधिकतर इनकी लैब पश्चिम बंगाल में हैं (Suraksha Diagnostic Centre Franchise in Kolkata), कुछ लैब्स हैं जो बिहार और असम में हैं। इसके अलावा Suraksha Diagnostic Labs इंडिया के किसी भी राज्य में नहीं हैं। यह  जानकारी इनकी वेबसाइट पर दी गई है।

अब इन बातों को जानने के बाद हमारे दिमाग में दो बाते आएँगी कि हमें Suraksha Diagnostic Franchise लेनी चाहिए या नहीं। मेरे हिसाब से आपको इसकी Franchise जरूर लेनी चाहिए, क्योंकि अन्य किसी भी शहर में ना होने के कारण इसकी growth के काफी ज्यादा चान्सेस हैं।

Support Provided by Suraksha Diagnostic Franchise

  1. Suraksha Diagnostic Franchise आपकी लैब के डिज़ाइन और layout में मदद करती है।
  2. यह आपको कम खर्च में सॉफ्टवेयर उपलब्ध करवाती है।
  3. यह आपकी लैब की ब्रांडिंग और advertising में भी मदद करती है।
  4. Suraksha Diagnostic आपको कम कीमतों पर लैब के लिए सभी प्रकार के उपकरण और मशीन प्रदान करती है।

Suraksha Diagnostic Franchise Services

  1. Imaging:- X-ray, USG, CT scan, MRI, DEXA scan, mammography.
  2. Cardiology:- Electrocardiogram, Echocardiogram, Stress Test (TMT), Holter Monitoring, Color Doppler, Peripheral Doppler, PFT.
  3. Neurology:- EEG, EMG, NCV
  4. Gastroenterology:- Upper GI Endoscopy, Lower GI Endoscopy, Sigmoidoscopy, Proctoscopy, Colonoscopy, Proctosigmoidoscopy.
  5. Pathology:- Microbiology, Serology, Molecular Biology, Histopathology, Cytopathology, Clinical Pathology, Next Generation Sequencing (NGS).
  6. Pathology:- Hematology, Biochemistry, Immunohistochemistry, Fluorescence In-situ Hybridization, Cytogenetics, Flow Cytometry, Liquid chromatography-tandem mass spectrometry (LC-MS/MS).

Suraksha Diagnostic Franchise Kaise Le – How to get Suraksha Diagnostic Franchise in Hindi?

how-to-get-suraksha-diagnostic-franchise-in-hindi
Photo by Chokniti Khongchum from Pexels

Suraksha Diagnostic Franchise लेने में आपको किसी भी प्रकार से परेशानी नहीं आने वाली है। लेकिन इसमें होने वाले खर्चे के बारे में सुनकर आपको थोड़ा ताज्जुब हो सकता है। तो चलिए सबसे पहले इसके बारे में ही जानते हैं।

Suraksha Diagnostic Franchise Cost

Suraksha Diagnostic Centre Franchise Cost: इसमें होने वाले इन्वेस्टमेंट के बारे में मैं कहीं पर भी सही और सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है। वैसे इन्होने अपनी वेबसाइट में Franchise के पेज में इन्वेस्टमेंट के बारे में बताया हैं और इनका कहना हैं कि Suraksha Diagnostic Franchise लेने में आपका खर्चा 4 करोड़ से कम या 1 करोड़ से ज्यादा हो सकता है। इसलिए इसमें होने वाले खर्चे के बारे में सही जानकारी दे पाना मुश्किल हैं।

लेकिन इंटरनेट पर कई जगहों पर दी गई जानकारी के अनुसार आपको Surakshaa Dignostic Franchise लेने में 5-7 लाख के करीब खर्चा आ सकता वैसे बेहतर यही रहेगा कि आप इसकी Franchise लेने से पहले इनसे contact करके इन्वेस्टमेंट के बारे में सही जानकारी ले लें, ताकि आपको सही अनुमान हो सके कि इसमें कुल कितना खर्चा आ सकता है।

Suraksha Diagnostic Franchise के लिए आवश्यक जमीन

Suraksha Diagnostic Franchise के लिए आपको शुरुआत में ज्यादा जमीन की जरूरत नहीं होती है, अगर आपके पास एक छोटी-सी दुकान भी है तब भी आपको इसकी Franchise मिल जाती है। लेकिन अगर आपका बिज़नेस बढ़ता है और आप अपनी Franchise में और भी सुविधाएं देना चाहते हैं तो आपको ज्यादा जमीन की जरूरत होती है। शुरुआत में अगर आपके पास 200 से 300 square feet की जगह भी है तब भी आपका काम चल जाएगा।

Suraksha Diagnostic Franchise Documents

  • ID proof
  • Address proof
  • Bank account details
  • Cancel check
  • Email id, photo
  • GST number
  • Pan card
  • Qualification details
  • Shop documents/rent agreement
  • NOC

Suraksha Diagnostic Franchise Profit

Health से हर एक फील्ड में अच्छा-खासा प्रॉफिट मार्जिन मिलता है। इसी तरह Suraksha Diagnostic Franchise में भी आपको काफी ज्यादा प्रॉफिट मिलता है। इसमें आपको एक टेस्ट करने पर 40 से 45 % तक का प्रॉफिट मार्जिन मिलता है। अगर आप पूरे महीने में एक लाख रुपए तक के टेस्ट करते हैं तो इसमें आपका प्रॉफिट मार्जिन 40 से 45 हजार रुपये के करीब हो जाएगा।

How to apply for Suraksha Diagnostic Franchise

suraksha-diagnostic-franchise-in-hindi
  • सबसे पहले आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट https://www.surakshanet.com/ पर जाना है।
  • उसके बाद आपको इनके Menu Bar में Franchise का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा, जिसे भरकर आप Suraksha Diagnostic Franchise के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  • यहाँ पर आपको Franchise में होने वाली cost के साथ-साथ इनके द्वारा दिए जाने वाले support के बारे में भी जानकारी मिल जाएगी।

Suraksha Diagnostic Franchise Contact information

Suraksha Diagnostics Private Limited

12/1, Premises No. 02-0327,
DG Block, Action Area 1D,
New Town, Kolkata – 700156

Phone: (033) 66059750

Helpline No : 033-6619 1000

E-mail: [email protected]

यदि आप चाहें तो इनकी वेबसाइट पर जाकर Contact US के विकल्प का इस्तेमाल करके इन्हे Message भी कर सकते हैं।

Suraksha Diagnostic Franchise के बारे में मेरी राय

मेरे हिसाब से आपको इनकी Franchise जरूर लेनी चाहिए। अगर आप पश्चिम बंगाल से हैं तो यह फ्रैंचाइज़ी आपके लिए बेस्ट हैं क्योंकि वहाँ पर इसका काफी ज्यादा स्कोप है। अगर आप वहाँ पर इसकी Franchise लेते हैं तो आपको किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। लेकिन अब इसका ध्यान इंडिया के बाकी सभी राज्यों और शहरों की तरफ है और यह इंडिया के किसी भी एरिया में अपनी Franchise दे रहे हैं जिस कारण आने वाले कुछ सालों में यह इंडिया के कई राज्यों में अपनी लैब खोल चुके होंगे।

इसलिए, यही सही समय है Suraksha Diagnostic Franchise लेने का। इस समय अगर आप इसकी Franchise लेते हैं तो आपको अभी थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन भविष्य में यह आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगा। अगर आप Suraksha Diagnostic Franchise लेने के बारे में सोच रहे हैं तो सबसे पहले आपको इनसे contact करके Franchise से जुडी सभी प्रकार की जानकारी ले लेनी चाहिए, ताकि आपको आगे चलकर किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

ध्यान रहे, इन्होने Franchise खोलने से सम्बंधित किसी भी प्रकार requirements को नहीं बताया है इसलिए इनसे बात करना जरुरी है।

निष्कर्ष

आज हमने जाना है कि “Suraksha Diagnostic Franchise Kaise Le – How to get Suraksha Diagnostic Franchise in Hindi?” मैंने इस पोस्ट में सभी प्रकार की जानकारी देने की कोशिश की है फिर भी अगर आपके मन में इसकी Franchise से जुड़ा कोई भी सवाल है तो आप इस कंपनी से कांटेक्ट कर सकते हैं। उम्मीद है आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा। अगर पोस्ट अच्छा लगा हो, तो इसे social media पर जरूर share करें।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment