Sreeleathers Franchise कैसे लें – How to get Sreeleathers Franchise in Hindi

Rate this post

Sreeleathers Franchise in Hindi: Hello Dosto, आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं Sreeleathers Franchise के बारे में। इसके साथ आप ये भी जानेंगे कि Sreeleathers Franchise Kaise Le? अगर आप भी इनकी Franchise लेना चाहते हैं तो इस पोस्ट में आपको इनके बारे में Detail में जानकारी मिल जाएगी, जिसे पूरा पढ़ने के बाद आपको किसी अन्य पोस्ट को पढ़ने की जरूरत नही पड़ेगी। इसलिए हमारे साथ आखिर तक बने रहिये।

Sreeleathers एक जाना-माना ब्रांड है जिसे आज के समय में काफी लोग जानते हैं। यह Leather से जुड़े प्रोडक्ट बनाता है। जो लोग Leather से बनी चीजों का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं वह इसके बारे में अवश्य जानते होंगे और इनके प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते होंगे। इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि Sreeleathers आपको Leather से बनी चीजें कम प्राइस पर उपलब्ध करवाते हैं और उनकी Quality भी बेस्ट होती है। इसी खासियत की वजह से यह Leather Products के मामले में इंडिया का सबसे बड़ा ब्रांड बन चुका है।

sreeleathers-franchise-kaise-le

Sreeleathers क्या है?

Sreeleathers की शुरुआत Suresh Chandra Dey जी ने की थी जो एक Freedom Fighter थे। Sreeleathers आपको कई प्रकार के लेदर प्रोडक्ट्स प्रोवाइड करवाता है, जिससे यह लेदर की काफी बड़ी मार्केट को कैप्चर कर पाते हैं। इस समय इनके इंडिया में 50 से भी ज्यादा शोरूम मौजूद हैं जिनमे से 5 शोरूम खुद कंपनी Own करती हैं। इनका सपना अगले कुछ सालों में अपने 100+ Outlets ओपन करना है, जिसकी वजह से Sreeleather अपनी Franchise प्रोवाइड कर रहा है जिसे कोई भी व्यक्ति ले सकता है।

कोई भी कंपनी अपनी Franchise/Distributorship लोगों को तभी प्रोवाइड करती है जब वह अपने बिज़नेस को बढ़ाना चाहती है। चूंकि कंपनियां यह बात अच्छे से जानती हैं कि वह सभी स्टोर्स को खुद मैनेज नहीं कर सकतीं, इसलिए वह लोगों को अपनी Franchise देकर उन्हें अपना पार्टनर बना लेती है और दोनों मिलकर काम करते हैं। इसी Method का इस्तेमाल Sreeleathers भी करती है ताकि अपने बिज़नेस को ज्यादा-से-ज्यादा Grow कर सके।

Sreeleathers Franchise का मार्केट स्कोप कितना है?

किसी भी कंपनी के मार्केट स्कोप का अंदाजा उसके प्रोडक्ट्स और लोगों की नजर में उस ब्रांड की Reputation के आधार पर तय किया जाता है और Sreeleathers इन दोनों में ही खरी उतरती है। इसके प्रोडक्ट्स लेदर के बनाए जाते हैं और इनकी क्वालिटी भी बेस्ट होती है। ये अपने प्रोडक्ट्स की कीमत कम ही रखने की कोशिश करते हैं ताकि हर तरह के लोग इनके प्रोडक्ट्स को खरीद सकें।

हम सभी जानते हैं कि लेदर इंडस्ट्री काफी बड़ी है और सभी जानते हैं कि इंडिया की लेदर इंडस्ट्री पर Sreeleathers का ही राज़ है। इसने अपनी कंपनी को चलाने के लिए कुछ ऐसी Strategy का इस्तेमाल किया है जिसकी वजह से इसने इतना नाम कमा लिया है। इन सभी तथ्यों के आधार पर हम कह सकते हैं कि इंडिया में Sreeleathers का मार्केट स्कोप काफी अच्छा है।

Sreeleathers Franchise Benefits

  1. आपको इनका Brand Name इस्तेमाल करने को मिलता है।
  2. ये स्टोर को डिज़ाइन करने में  आपकी मदद करते हैं।
  3. 24/7 सपोर्ट दिया जाता है।
  4. प्रॉफिट मार्जिन भी काफी अच्छा दिया जाता है।
  5. एडवरटाइजिंग, इंटीरियर और मार्केटिंग में भी मदद करते है।
  6. आपके Employees को ट्रेनिंग दी जाती है।
  7. एक तरह से कहा जाए, तो कंपनी की तरफ से आपको सभी तरह से मदद की जाती है।

Sreeleathers Product Category

how-to-get-sreeleathers-franchise-kaise-le
Photo by Engin Akyurt: For representation only.

Sreeleathers Franchise Stores में बहुत सारी कैटेगरी के प्रोडक्ट होते हैं। लेकिन इनमें से जानी मानी और पॉपुलर केटेगरी कुछ इस प्रकार हैं-

  1. Mens Footwear
  2. Women Footwear
  3. Kids Footwear
  4. Bags
  5. Wallets
  6. Mens Belt
  7. Special Sizes

Sreeleathers Franchise Kaise Le- How to get Sreeleathers Franchise in Hindi

Sreeleathers Franchise लेने के लिए इनकी कुछ Requirements हैं जिन्हें आपको पूरा करना पड़ेगा, तभी आप इनकी फ्रैंचाइज़ी ले पाएंगे-

Sreeleathers Franchise Requirements

1. Investment Requirement: – आपके पास पर्याप्त निवेश होना चाहिए।

2. Space Requirement: – जमीन का होना भी जरूरी हैं।

3. Documents Requirement: – Sreeleathers Franchise लेने के लिए आपके पास आवश्यक डाक्यूमेंट्स का होना जरूरी है।

4. Employee Requirements: – आपके शोरूम को मैनेज करने के लिए एम्प्लॉयी का होना आवश्यक है।

Sreeleathers Franchise Cost in India

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने में आपकी इन्वेस्टमेंट काफी अहम रोल निभाती है। आप जितनी ज्यादा रकम इन्वेस्ट कर सकते हैं आप उतना बड़ा कारोबार खोल सकते हैं। यही नियम Sreeleathers Franchise पर भी लागू होते हैं। इसमे आपका खर्चा मुख्य रूप से 15 से  25 लाख के बीच आ सकता है, जिसमे से 5-7 लाख Franchise Fee के होते हैं और बाकी के पैसों में आपके स्टोर का डिज़ाइन, इंटीरियर, स्टॉक और रेंट आदि शामिल है।

मैंने अभी आपको जो इन्वेस्टमेंट बताई है वह छोटे Level पर बिज़नेस करने के लिए है। लेकिन अगर आप बड़े लेवल पर Sreeleathers Franchise ओपन करना चाहते हैं तो आपके पास 25 से 30 लाख के बीच इन्वेस्टमेंट करना पडेगा।

इतनी बड़ी इन्वेस्टमेंट करने के बारे में आम व्यक्ति सोच भी नही सकता है, लेकिन वह लोन जरूर ले सकता है जिसके बाद वह Sreeleathers Franchise लेकर अपना शोरूम ओपन कर सकता है।

लोन लेने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की स्कीम बेस्ट है। इस स्कीम के तहत आपको काफी कम ब्याज दर पर बिज़नेस के लिए लोन मिल जाता है, जिसकी वजह से आपका बिज़नेस भी शुरू हो जाता हैं और आपका सारा प्रॉफिट लोन की किश्त भरने में भी नहीं जाता है।

Sreeleathers Franchise लेने के लिए जमीन

बिज़नेस को Grow करने के लिए जमीन की लोकेशन और साइज पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। चाहे आप अपने बिज़नेस में कम इन्वेस्ट करें, लेकिन जमीन की लोकेशन और साइज में Compromise नही कर सकते हैं। Sreeleathers के शोरूम के लिए आपके पास 400-1000 Sq Ft की जगह होनी चाहिए, इसके साथ ही आपको एक गोदाम की भी जरूरत पड़ेगी, जिसका Space 1000-2000 Sq Ft के बीच होना चाहिए।

अब बारी आती है जमीन की लोकेशन की। आपको शोरूम की जगह को काफी सोच-समझकर चुनना पड़ेगा, ताकि आपका बिज़नेस Grow कर सके। इसके लिए आपको किसी ऐसी जगह का चुनाव करना चाहिए, जहाँ ज्यादा भीड़-भाड़ रहती हो या फिर आप अपने शहर के Main बाजार को भी चुन सकते हैं। इसके साथ ही आप किसी ऐसी जगह का भी चुनाव कर सकते हैं जहाँ आस-पास काफी सारे शोरूम मौजूद हों। याद रखें, हर शहर में एक ऐसी जगह होती ही है।

Sreeleathers Franchise Documents

  • I’d Proof
  • Address Proof
  • Photo, E-Mail Id & Mobile Number
  • GST Number
  • Property Document
  • Bank Details
  • Trade License
  • Pan Card
  • NOC
  • Other Documents

Sreeleathers Franchise Profit Margin- कितना प्रॉफिट मार्जिन मिलता है?

सभी बिजनेसमैन के Syllabus में एक सब्जेक्ट कॉमन होता है और वो है Profit, इस बिज़नेस में आपको काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन मिलता है। इनके प्रोडक्ट्स, लेदर के होने की वजह से इनकी कीमत नॉर्मल प्रोडक्ट्स के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होती है जिसकी वजह से आप अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं। यह आपको 40-50% तक का प्रॉफिट मार्जिन देते हैं।

अगर आप एक दिन में केवल 5 हजार का भी समान बेचते हैं तो आप 2500 तक कमा सकते हैं, जिससे आपकी एक महीने की कमाई 75000 हजार के करीब हो जाएगी। मैंने केवल एक छोटा-सा अनुमान लगाया है और ऐसा जरूरी नहीं है कि आपकी Sale 5000/- की ही होगी, आपकी Sale 10-20 हजार Per Day की भी बड़े आराम से हो सकती है जिससे आप अपने प्रॉफिट का अंदाजा लगा सकते हैं।

Sreeleathers Franchise Apply Online – अप्लाई कैसे करें?

Sreeleathers Franchise के लिए अप्लाई करने के लिए आपको इनकी आधिकारिक वेबसाइट में विजिट करना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर ही फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए एक विकल्प दिया गया है, जिस पर क्लिक करके आप फ्रैंचाइज़ी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। पर यदि आपको यह विकल्प होम पेज पर नहीं मिलता है तो आप नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें।

  1. सबसे पहले आपको इन्टरनेट ब्राउज़र से sreeleathersonline.com पर जाना है।
  2. अब आपको इनके Home Page के सबसे आखिर में आ जाना है। यहाँ पर आपको Contact Us का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  3. इस पेज में आपको Sreeleathers का Address, Toll Free नंबर और सबसे आखिर में Franchise का लिंक दिखाई देगा। उस पर क्लिक करते ही आपके सामने Enquire Now का ऑप्शन दिखाई देगा।
  4. इस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा, जिसे भरकर आप इनकी Franchise के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के कुछ समय के बाद कंपनी की टीम आपसे खुद कांटेक्ट कर लेगी।

Sreeleathers Franchise Contact Number

ADDRESS: 20, South Usman Road, T.Nagar, Chennai, Tamil Nadu, 600017

Toll Free Number : 918447443022 (Sreeleathers Contact Number)

Franchise Email: [email protected]

Sreeleathers के बारे में मेरी राय

किसी भी बिज़नेस को शुरू करना है या नहीं, यह आपका फैसला है क्योंकि उस बिज़नेस को आपको चलाना है। मैं आपको केवल Business के बारे में जानकारी प्रदान कर सकती हूँ। लेकिन आपके लिए कौन-सा बिज़नेस बेस्ट है यह तय करना मेरे लिए मुश्किल है क्योंकि सभी लोगों की विचारधारा अलग-अलग होती है।

कुछ लोग बिज़नेस में आने वाली मुसीबतों को ठंडे दिमाग से हल करते हैं और कुछ लोग इन्ही मुसीबतों को देखकर टेंशन लेकर बैठ जाते हैं। ऐसे लोगों को बिज़नेस करने में काफी मुश्किल होती है। इस प्रवत्ति के लोगों को हमेशा ऐसे बिज़नेस का चयन करना चाहिए, जिसमे दिमागी टेंशन कम हो, ताकि वह अपना काम बड़े आराम से कर सकें।

अगर आप प्रॉबलम्स का सामना कर सकते हैं तभी आपको किसी बड़े बिज़नेस में हाथ डालना चाहिए। इस तरह के बिज़नेस में जितना ज्यादा प्रॉफिट होता है उतना ही ज्यादा Risk भी होता हैं क्योंकि शुरुआत में कोई भी बिज़नेस ना के बराबर चलता है। धीरे-धीरे आपका बिज़नेस Grow होना शुरू होता है तब तक आपको सब्र से काम लेना पड़ता है।

अगर आप मेरी राय जानना चाहते हैं तो मेरे विचार से आपको Sareeleathers Franchise  जरूर लेनी चाहिए, क्योंकि इसका मार्केट स्कोप भी काफी ज्यादा हैं और प्रॉफिट भी काफी अच्छा है।

निष्कर्ष

उम्मीद करती हूँ कि आपको “Sreeleathers Franchise Kaise Le- How to get Sreeleathers Franchise in Hindi” पर लिखा मेरा यह आर्टिकल पसन्द आया होगा। अगर पोस्ट अच्छा लगा हो, तो इसे Social Media पर ज़रूर Share करें और अपना एक Comment भी जरूर करें। इसके साथ ही अगर आपके मन मे कोई Doubt है तो आप मुझसे Comment Box में पूछ सकते हैं मैं उसका जवाब अवश्य दूंगी।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment