Food Adda Franchise कैसे लें- How To Get Food Adda Franchise in Hindi

Food Adda Franchise in Hindi: आज के समय में खाना सिर्फ इंसान की जरूरत ही नहीं बल्कि चाहत है। हर इंसान अपनी पसंद का खाना खाने के लिए बेहतर जगह और लाजवाब स्वाद ढूंढता है, जिसके लिए वह तरह – तरह के Food Restaurant में जा कर खाना पसंद करता है।

Food Business में न सिर्फ बेशुमार पैसा है बल्कि आपके Food Restaurant का स्वाद आपको लोगों से जोड़ता है। बहुत से लोग अपना खुद का Food Business खोलने का सपना तो देखते हैं लेकिन सही जानकारी न होने की वजह से अक्सर या तो वो पीछे हट जाते हैं, या फिर गलत फैसलों की वजह से उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

अगर आप भी किसी Food Restaurant का Owner बनने का सपना देखते हैं तो ऐसे ही एक Food Restaurant के बारे में आज हम बात कर रहे हैं, जो न सिर्फ अपने स्वाद बल्कि अपने अनगिनत Food Franchise की वजह से भी जाना जाता है। हम बात कर रहे हैं Food Adda Restaurant की, जो सालों से हमारे स्वाद का साथी बना हुआ है।

आज हम आपको बताएंगे की किस तरह से आप Food Adda Franchise ले कर एक Food Restaurant के मालिक बनने का अपना ये सपना पूरा कर सकते हैं।

Food Adda Kya Hai?

food-adda-franchise-kaise-le
Image Credit: Food Adda

यह एक फास्ट फूड चेन है जो आपको कई प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन परोसती है, जिसमें से कुछ हैं पिज्जा, फ्रेंच फ्राइज़, गार्लिक ब्रेड, ऑथेंटिक चाइनीज डिशेज, बर्गर, डेजर्ट और पैनकेक आदि शामिल हैं।

Food Adda Restaurant के शुरू होने की कहानी बेहद दिलचस्प है, साल 2016 में पश्चिम मुंबई के बोरीवली में सड़क के किनारे से शुरू हुआ ये सपना आप पूरे भारत का पसंदीदा Restaurant बन चुका है। मात्र 50,000 रुपयों का निवेश कर के Food Adda के सीईओ हार्दिक सावला (Food Adda Owner) ने सड़क किनारे एक स्टॉल लगा कर अपने सपने की शुरुआत की थी।

Food Adda Franchise Details in Hindi

अगर आप मुम्बई से हैं, या कभी मुम्बई गए होंगे तो Food Adda Franchise के बारे में जरूर जानते होंगे, हो सकता है की आपने यहां के किसी आउटलेट में खाना खाया हो। बता दें की आप खुद इसके किसी एक आउटलेट के यानी की Food Adda फ्रैंचाइज़ी के Owner बन सकते हैं।

चलिए आपको Food Adda फ्रैंचाइज़ी के बारे में थोड़ा विस्तार से बताते हैं। दुनिया में बहुत सी बड़ी – बड़ी कम्पनियां हैं जो दुनिया भर में अपना काम फैलाना चाहती हैं, उनका मोटिव है की उनका प्रोडक्ट या सर्विस दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाए। लेकिन एक Owner के लिए हर जगह बिजनेस संभाल पाना मुमकिन नहीं है इसलिए वह अलग – अलग जगह अपने Branches खोलते हैं और अपने प्रोडक्ट्स या सर्विसेज को बेचने के लिए लोगों को अपने Restaurant का नाम देते हैं।

इस तरह के बिज़नेस प्लान को Franchise या Dealership भी कहते हैं। इन्ही Franchise को खरीद कर लोग अपना बिजनेस स्टार्ट करते हैं। अगर आप भी एक अच्छी रेस्टोरेंट चेन की फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते हैं तो Food Adda Franchise आपके लिए बेस्ट रहेगी।

Food Adda Franchise Kaise Le- How to get Food Adda Franchise in Hindi

Food Adda Ki Franchise लेने के लिए आपको इनकी शर्तों अथवा Requirements को पूरा करना होगा। इन Requirements में आपकी क्वालिफिकेशन, आपकी लोकेशन, कुछ आवश्यक पर्सनल और बिज़नेस डाक्यूमेंट्स, निवेश राशि और आपकी शॉप की लोकेशन आदि शामिल हैं। इन सभी के बारे में आपको नीचे विस्तार पूर्वक बताया गया है।

Food Adda फ्रैंचाइज़ी के लिए दस्तावेज़- Food Adda Franchise Documents

प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट्स:

  • NOC
  • Rent Agreement
  • Shop Agreement/ Sale Deed

बिजनेस डॉक्यूमेंट्स:

  • Qualification Certificate
  • GST Number
  • FSSAI License
  • Business PAN Card

पर्सनल डॉक्यूमेंट्स:

  • Photograph, Phone Number, Email ID
  • Bank Account And Passbook
  • Address Proof – बिजली का बिल और राशन कार्ड
  • ID Proof – Voter ID कार्ड, Aadhar कार्ड, PAN कार्ड

Food Adda Franchise Location- Restaurant खोलने के लिए सही जगह

किसी भी Food Restaurant को खोलने के लिए जरूरी है की आप एक सही जगह और जमीन का चुनाव करें, जहां आसानी से आपकी जरूरत का हर सामान उपलब्ध हो। अगर आप Food Adda Franchise ले कर एक Restaurant खोलना चाहते हैं तो कोई ऐसी जगह चुने जहां आसानी से Restaurant में इस्तेमाल होने वाली चीज़ें उपलब्ध हो जाएं, साथ ही उस जगह पर अच्छी खासी भीड़ का रोजाना आना – जाना हो।

Food Adda Franchise Restaurant छोटा हो या बड़ा, इस बात से फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन आपका Restaurant ऐसी जगह पर होना चाहिए जहां से वह लोगों की नजर में आसानी से आ सके। Food Adda Franchise लेने के लिए जरूरी नहीं है की जमीन आपकी अपनी हो, आप चाहें तो किराए पर भी जमीन ले कर अपना Restaurant शुरू कर सकते हैं।

Food Adda Franchise Cost in India- Food Adda फ्रैंचाइज़ी के लिए निवेश

Food Adda Franchise Owner बनने के लिए आपका आर्थिक तौर पर स्टेबल होना बेहद जरूरी है क्योंकि किसी भी Restaurant Business में सही निवेश करना, वो भी सही प्लानिंग के साथ, काफी जरूरी होता है। Food Adda फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए आपको अच्छे खासे निवेश की जरूरत पड़ेगी।

आपका निवेश आपकी लोकेशन पर भी निर्भर करता है। अगर आप किसी मॉल में या शहर में Restaurant खोल रहे हैं तो वहां की दुकान या जमीन आपको महंगी पड़ेगी, साथ ही Food Adda Menu भी शहर के लोगों की पसंद पर निर्भर करेगा कि वह किस तरह का खाना पसंद करते हैं।

यकीन मानिए आपके Food Adda Menu का आपके निवेश पर अच्छा खासा असर पड़ता है। वहीं अगर आप किसी लोकल एरिया या गांव की तरफ जा कर Food Adda रेस्टोरेंट खोलते हैं तो आपको वहां की ज़मीन शहर के मुकाबले सस्ती मिलेगी और आपका निवेश भी कम लगेगा।

आप मान कर चलिए की Food Adda Franchise Restaurant लेने में आपको कम से कम 12 लाख़ से 30 लाख रुपए तक का निवेश करना पड़ सकता है जिसमें कई चीजें शामिल होंगी जैसे की,

  • आपको 5 Lakh तक की Franchise Fees देनी होगी।
  • Interior Cost में भी आपका 2 Lakh से 5 Lakh तक का खर्चा आएगा।
  • Initial Raw Materials का खर्चा कम से कम 2 Lakh तक होगा।
  • जहां आपके Equipment Cost का खर्चा 5 Lakh तक का होगा तो वहीं आपके Other Cost भी 2 से 5 Lakh होंगे।

अंत में बात करें Total Investment की तो आपकी Food Adda Franchise Cost कम से कम 12 लाख़ से 30 लाख रुपए तक की पड़ेगी।

Food Adda फ्रैंचाइज़ी के लिए अप्लाई कैसे करें- Food Adda Franchise Apply Online

how-to-get-food-adda-franchise-kaise-le-in-hindi
Image by Pexels from Pixabay

How to apply for Food Adda Franchise in India

  • Food Adda Franchise के लिए अप्लाई करने हेतु सबसे पहले आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट www.foodaddaindia.com पर विजिट करनी होगी।
  • वेबसाइट खोलने के बाद आपको इसके Home Page पर Franchise का ऑप्शन मिलेगा जिसपर क्लिक करते ही एक फॉर्म खुल जायेगा।
  • फॉर्म में आप से संबंधित जो भी जानकारी मांगी गई हो उसे भर दें, जैसे कि नाम, स्थान, फोन नंबर आदि। डिटेल्स को भरने के बाद फॉर्म को Submit Kar दें।
  • फॉर्म सबमिट करने के बाद कुछ दिनों के भीतर आपसे कुछ पूछताछ की जायेगी और अगर आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं तो कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा आपसे संपर्क किया जायेगा।

Food Adda Franchise Contact Details

Parvaha Hospitality Pvt Ltd
Ami Kalash, Flat Number 102,
1″ Floor I. C. Colony,
Near Fish Market, Borivali (West),
Mumbai – 400103

Food Adda Franchise Contact Number – +919619000398

E-Mail Address – hardiksavla3695@gmail.com

क्या Food Adda Franchise Restaurant का मार्केट में स्कोप है?

Food Adda फ्रैंचाइज़ी ने सालों से मार्केट में अपने पैर जमा रखे हैं। न सिर्फ नाम बल्की स्वाद के मामले में भी Food Adda लोगों के दिल पर राज करता है। यूं तो मार्केट में किसी भी तरह के खाने का Restaurant चल ही जाता है, अगर वह सही जगह पर हो और सही निवेश के साथ खोला जाए तो। अगर बात करें Food Adda Franchise की तो यह एक जाना माना Restaurant है, और अभी तक इसके जितने भी Franchise Outlet खोले गए हैं, मार्केट में उनका प्रॉफिट काफी अच्छा है।

Food Adda Franchise Restaurants में खाने के सामान की कीमत रु. 20/- से ले कर रु. 500/- रुपए से शुरू हो जाती है। बता दें की Food Adda Restaurant के 40 से ज्यादा आउटलेट्स हैं जो हर रोज हजारों की संख्या में आने वाले Food Lovers को उनका मनपसंद खाना खिलाते हैं। अब तक 10 Lakh से भी ज्यादा ग्राहक Food Adda से जुड़ चुके हैं।

Food Adda Menu

अगर बात करें Food Adda के Menu की तो इसमें आपको तरह – तरह के व्यंजन खाने को मिल जायेंगे।

  • Dessert
  • Specialty Panini Sandwiches
  • Bun Maska
  • Grilled Sandwiches
  • Hot Beverages
  • Baked Sandwiches
  • Shakes
  • Regular Sandwiches
  • Mocktails
  • Pizza
  • Rice And Noodles
  • Fusion Veg Pizza
  • Starters
  • Pasta
  • Burger
  • Garlic Bread
  • Fries And Wedges

Food Adda फ्रैंचाइज़ी का प्रॉफिट मार्जिन- Food Adda Franchise Profit Margin

Food Adda फ्रैंचाइज़ी Owner बनने के बाद आपको प्रॉफिट की चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसमें डिस्ट्रीब्यूटर को हर प्रोडक्ट पर अलग – अलग प्रॉफिट मार्जिन दिया जाता है। अगर आप सही प्लानिंग के साथ अपने Restaurant को चला रहे हैं तो आप लाखों कमा सकते हैं।

आपका प्रॉफिट इस बात पर भी निर्भर करता है की आपके Restaurant की बिक्री कैसी है। एक कंपनी में अलग – अलग तरह के प्रोडक्ट होते हैं और सब पर अलग – अलग मार्जिन होता है जिसका आपको अच्छा खासा फायदा होता है। शुरू में आप कोई लक्ष्य न रखें बल्कि कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा लोग आपके ग्राहक बनें।

इसके लिए जरूरी है की आपके खाने का स्वाद अच्छा होना और Restaurant का माहौल कैसा है, उसमे साफ – सफाई का ध्यान रखा गया है या नहीं, ये सब फैक्टर्स आपके Restaurant की इमेज को बना भी सकते हैं और बिगाड़ भी सकते हैं।

Food Adda Franchise एक फैमिली Restaurant के तौर पर जाना जाता है, जहां हर वर्ग, उम्र के लोग आकर खाना खाते हैं फिर चाहे वो बच्चे हों या बुजुर्ग। इसलिए अगर आपके Restaurant का माहौल अच्छा होगा तो ज्यादा से ज्यादा लोग आपके ग्राहक बनेंगे और आप अपने मनमुताबिक प्रॉफिट और मार्जिन कमा सकते हैं।

निष्कर्ष

आशा करते हैं की आपको Food Adda Franchise के बारे में सभी जरूरी जानकारियां मिल गई होंगी। इस पोस्ट में हमने Food Adda Franchise Cost से लेकर Food Adda Franchise Profit के बारे में बताया है। ये जानकारियाँ ले कर आप भी फ़ूड अड्डा फ्रैंचाइज़ी आउटलेट खोल सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment